Recharge karke Paise Kamane Wala Apps

Recharge karke Paise Kamane Wala Apps se Recharge Karke Paise Kaise Kamaye: दोस्तों, आज के समय लोग Mobile Recharge का काम करके पैसे कमा रहे हैं, और ऐसा करते हुए उसे 10 वर्षों से भी अधिक समय हो चुका है। कई लोग Mobile Recharge करना अपना मुख्य business बना चुके हैं, जिनसे वे महीने में तकरीबन ₹30,000 तक का Business कर सकते हैं, और ₹20,000 की शुद्ध एक व्यक्ति एक महीने में कमा सकता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप भी Recharge karke paise कमा सकते हैं? इसके लिए आपको आमतौर पर Recharge karke Paise Kamane वाला Apps की आवश्यकता होगी। अब आप सोच रहे होंगे कि Recharge karke Paise Kamane Wala Apps se Recharge Karke Paise Kaise Kamaye?

तो चिंता मत कीजिए क्योंकि आज के लेख में हम आपको यह विस्तार से बताएंगे कि Recharge karke paise कैसे कमाए Recharge करवाने वाले Apps कौन से हैं Recharge karke paise कैसे कमाए जाते हैं? Recharge करके पैसे कमाने की Process क्या है? अंत में हम आपको यह भी बताएंगे कि Recharge करके आप कितने पैसे कमा सकते हैं।

तो चलिए शुरू करते हैं-

Post Contents:

क्या Recharge karke paise कमा सकते हैं?

दोस्तों, Recharge karke Paise kamaye जा सकते है, यह बिल्कुल संभव है। Recharge karke Paise Kamane के लिए आपको केवल और केवल एक ऐसे Platform की आवश्यकता है जहां तक आप Recharge karke paise कमा सकते हैं। हालांकि पैसे कमाने के लिए आपको Commission के तौर पर इनकम प्राप्त करनी होगी। इसके लिए कई ऐसे Mobile Application अवेलेबल है या Mobile Platform पीसी लैपटॉप Platform उपलब्ध है, जहां पर आप Online Recharge करके अच्छा-खासा Commission प्राप्त कर सकते हैं।

कई Platform आपको 6% से 8% तक का Commission देने को तैयार होते हैं। Mobile phone में इस्तेमाल की जाने वाली Application के अंतर्गत आप 4% से 6% तक की Commission प्राप्त कर सकते हैं। आमतौर पर यह 4% ही होती है, और ऐसा करके आप हर महीने केवल और केवल Recharge के ही द्वारा ₹5,000 से ₹7,000 कमा सकते हैं। यह आज के समय कई प्रकार के ई सुविधा केंद्र, Online Recharge center या Mobile phone की दुकान में इस्तेमाल किया जा रहा है।

यदि आप Phone Pay Google Pay Jio Pay इन सभी का इस्तेमाल भी करते हैं तो भी आप आसानी से 2 से 3% का Commission बचा सकते हैं। लेकिन कई ऐसे Platform भी है, जहां पर आप को high Commission के अंतर्गत Mobile Recharge की सुविधा प्रदान की जाती है।

Recharge karke paise कैसे कमाते हैं?

दोस्तों, Recharge karke Paise Kamane के लिए आपको Recharge karke paise kamane waale apps की जरूरत होती है, उनकी मदद से आप आसानी से Recharge कैसे पैसे कमा पाते हैं। Recharge karke Paise Kamane के लिए आप आम तौर पर जितने भी रुपए का Recharge करते हैं, उनके बचे हुए Commission को अपनी इनकम में गिनते हैं।

इसी प्रकार Recharge के द्वारा पैसे की कमाई होती है। अर्थात यदि आप प्रतिदिन 10 लोगों का Recharge करते हैं जो कि आम तौर पर ₹500 से ₹1,000 के मध्य होता है, तो आप प्रतिदिन ₹5,000 से ₹10,000 तक का Recharge करते हैं। इसका मतलब है कि आप प्रतिमाह ₹150,000 से ₹300,000 तक का Recharge करते हैं।

अब यदि आपको मात्र 4% का Commission भी मिलता है तो आप हर माह तकरीबन ₹6,000 से ₹12,000 के मध्य कमा लेते हैं। यह आपकी प्योर कमाई होती है। जिसमें किसी भी प्रकार की कोई कटौती नहीं होती है। इस प्रकार आप Recharge karke paise कमाते हैं।

Recharge karke Paise Kamane ki Process – Recharge karke Paise kamaye in Hindi

Recharge karke Paise Kamane ki Process

दोस्तों, हमने आपको पर बताया है कि Recharge करके किस प्रकार आप पैसे कमा सकते हैं। आज हम आपको यह बताते हैं कि Recharge karke Paise Kamane के लिए आपको किस Process की पालना करनी होती है।

  1. आपको सबसे पहले एक Recharge karke Paise Kamane वाले Platform की आवश्यकता होती है, जो आपको High Commission प्रदान कर सकें।
  2. इसके बारे में हमने आपको नीचे जानकारी प्रदान की है, जिसकी मदद से आप क्या जान पाएंगे कि कौन सा Application काम में लेने से आपको हाई Commission rates मिलती है।
  3. इसके पश्चात आपको अपना प्रमोशन करना होता है, जिसके अंतर्गत आप लोगों को बताते हैं कि किस प्रकार आप Mobile Recharge का काम भी करते हैं।
  4. इसके पश्चात के समय-समय पर लोग आपके यहां Mobile Recharge का काम कराने के लिए आते हैं।
  5. आप मूल रूप से दुकान खोल कर जब Recharge करने का काम करते हैं तो आपको आपके नजदीकी Sim Destributor या Area Sales Manager के द्वारा Laapu Sim Card लेना पड़ता है।
  6. Lappu SIM Card के माध्यम से आप किसी भी Mobile SIM में Recharge कर सकते हैं इसके लिए हर कंपनी अलग-अलग Commission आपको देती है।
  7. यदि आपको बेहतरीन Commission देने वाली कंपनी मिले तो आप उसी SIM से Recharge करना शुरू कर सकते हैं।
  8. इसके अलावा यदि आप Mobile Application के माध्यम से Recharge कर रहे हैं तो आपको इसके अलग-अलग प्रकार की Commission मिलते हैं।
  9. हालांकि Lappu SIM Card में आपको 10% का Commission मिल जाता है, जबकि मोबाइल एप्लीकेशन में अधिक से अधिक 20% तक का Commission मिलता है।
  10. जो लोग आपके पास Mobile Recharge कराने के लिए आते हैं, तब आप लोगों को न केवल Mobile Recharge बल्कि अन्य Mobile की सुविधाएं उपलब्ध कराकर अपने Business का विस्तार कर सकते हैं। इससे आप हर महीने तकरीबन ₹30,000 तक की कमाई कर सकते हैं।

यह Process Recharge करके पैसा कमाने की Process है।

यह भी पढ़ें – Free Me Paise Kaise Kamaye

Recharge karke Paise Kamane Waale Best 10 Apps

यदि हम आपको बताएं कि Recharge karke Paise Kamane वाले शीर्ष दस Application कौन-कौन से हैं, तब आपको पता चलेगा कि किस Application के माध्यम से आप Recharge करके पैसा कमा सकते हैं।

Recharge karke Paise Kamane Waale Top 10 Apps

ऐसे शीर्ष दस Application के बारे में हमने आपको नीचे जानकारी दी है।

इनके नाम कुछ इस प्रकार है – Phone Pay Application, Google Pay Application, JioPos Application, Paytm Application, MobiKwik Application, Amazon Application, One Code Application, Freecharge Application, Airtel Thank Application, Paytm Application, True Balance Application इत्यादि।

Recharge karke Paise Kamane waale appsCommission Rates
Google pay Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए5-10%
Phone Pay Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए3%
Jiopos Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए5-15%
Paytm Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए5-10%
MobiKwik Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए3-8%
Amazon Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए7%
Freecharge Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए10-20%
Airtel Thanks Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए3-8%
True Balance Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए3-5%
One Code Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए2-2.5%

दोस्तों इन सभी Application का इस्तेमाल करके आप आसानी से घर बैठे Recharge karke paise कमा सकते हैं।

“पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका ज्ञान होता है। यदि आपके पास ज्ञान है तो आप आसानी से किसी भी तरीके का इस्तेमाल करते हुए पैसे कमा सकते हैं। इसलिए आपको हमेशा शीघ्र अति शीघ्र ज्ञान प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। क्योंकि ज्ञान कभी आपसे चुराया नहीं जा सकता है।”

BlogginCity.in

Recharge karke Paise Kamane Wala Apps Apps se Recharge karke Paise Kamaye – Recharge karke Paise Kamane का तरीका

दोस्तों, हमने आपको ऊपर बताया है कि आप कौन कौन से Application के माध्यम से Recharge karke paise कमा सकते हैं। अब हम आपको बताते हैं कि वह Application के द्वारा आप किस प्रकार Recharge karke paise कमा सकते हैं।

तो चलिए शुरू करते हैं-

#01. Phone Pay Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

दोस्तों Phone Pay Application का इस्तेमाल करके आप 3% तक का Commission प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको Phone पर पर Mobile Recharge सेक्शन में जाकर Recharge करने के लिए नंबर डालना होगा।

जिसमें पश्चात आप अपने बैलेंस के अंतर्गत Mobile Recharge कर सकते हैं, जिसके लिए आप अपने आधिकारिक बैंक खाते का इस्तेमाल करके Direct Phone pay से Mobile Recharge करके तकरीबन 3% से 6% का Commission अपनी जेब में रख सकते हैं।

#02. Google pay Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

Google Application 5% से 10% तक Commission आपको देता है। यह एक अच्छा कमिश्न रेट है, जिसके अंतर्गत आप आसानी से हर महीने ₹8,000 से ₹10,000 तक की कमाई कर सकते हैं। इस Application पर एक Average Commission आपको मिलता है। इसके लिए आप इसके Mobile Recharge सेक्शन में जाकर Mobile Recharge करना शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – गूगल से पैसे कैसे कमाए 

#03. Jiopos Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

Jio Application के माध्यम से हर Mobile Recharge पर आपको 4।6% का Commission मिलता है। इसका मतलब यह है कि आप Jio Mobile Application का इस्तेमाल करते हैं तो आप प्रतिदिन Full Mobile Recharge का 4।6% अपने जेब में रख सकते हैं, जो कि महीने का तकरीबन ₹8,000 के नजदीक पहुंच जाता है।

YouTube video
Recharge Karke Paise Kaise Kamayen Video

#04. Paytm Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

Paytm Application आपको 5% से 10% तक का Commission हर Mobile Recharge पर देता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आप Paytm से Mobile Recharge section में जाकर इस Mobile नंबर को दर्ज कर सकते हैं, जिस पर आपको Recharge करना है।

इसके पश्चात आप आसानी से उस Mobile नंबर पर अपने Paytm Wallet या Direct Bank Money के माध्यम से Recharge कर सकते हैं, और हर Recharge पर 5% अपनी जेब में रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Paytm से पैसे कैसे कमाए

#05. Mobikwik Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

Mobikwik Application आपको 3% से 8% तक का Recharge Commission देता है। यदि आप Mobikwik Application का इस्तेमाल करते हैं तो आप ज्यादा कमाई नहीं कर पाते हैं। लेकिन इसके माध्यम से आप एक एवरेज कमाई कर पाते हैं, जो कि महीने की ₹5,000 तक की कमाई हो सकती है।

#06. Amazon Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

यदि आप Amazon Application के माध्यम से हर महीने 5% से 15% तक के Commission की कमाई करना चाहते हैं तो आप ऐसा बिल्कुल कर सकते हैं। क्योंकि Amazon Application आपको आमतौर पर 7% तक की कमिश्नरेट देता है।

इसका मतलब यह है कि आप हर महीने तकरीबन ₹13,000 से ₹15,000 तक की कमाई कर सकते हैं, जो कि आमतौर पर एक अच्छी कमाई मानी जा सकती है। यदि आप किसी Business में अपने किसी एक कार्य से हर महीने ₹13,000 से ₹15,000 की कमाई कर रहे हैं तो यह काफी अच्छा इनकम मॉड्यूल है।

#07. Freecharge Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

Freecharge Application के माध्यम से आप हर महीने 10% तक का Commission प्राप्त कर सकते हैं, जो कि बढ़कर 20% तक भी पहुंच सकता है। इसलिए यहां पर एवरेज मात्र 10% को ही माना जाता है। क्योंकि यहां पर हर समय आपको 10% का Commission मिलता ही है।

यदि आप Recharge के माध्यम से Mobile recharge करते हैं तो यह आपको हर महीने ₹15,000 से ₹17,000 की कमाई देता है, जो कि एक अच्छी कमाई है।

#08. Airtel Thank Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

Airtel Thank Application के माध्यम से आप हर महीने 3% से 5% तक की Commission को प्राप्त करते हैं, जो कि काफी कम है। लेकिन यदि आप इस Application का इस्तेमाल करते हैं तो आप हर महीने ₹5,000 तक की कमाई कर सकते हैं।

#09. True Balance Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

True Balance Application के माध्यम से आप मात्र 2% तक का Mobile Recharge Commission प्राप्त करते हैं। हम यह आपको बताना चाहते हैं कि यदि आप Mobile Recharge Application के माध्यम से Recharge करते हैं और Commission प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको True Balance Application इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, या फिर आपको इसका तब इस्तेमाल करनी चाहिए जब आप किसी अन्य Application का इस्तेमाल करने में सक्षम ना हो। क्योंकि यहां पर आपको आपका मेहनताना भी नहीं मिलेगा।

#10. One Code Application पर रिचार्ज करके पैसे कमाए

One Code Application के माध्यम से यदि आप Mobile Recharge का काम करना चाहते हैं तो हम आपको यह नसीहत देंगे कि आपको यह नहीं करना चाहिए। क्योंकि यहां पर आपको मात्र 2% का Commission मिलता है, जिसके माध्यम से आप हर महीने तकरीबन ₹3,000 तक की कमाई कर सकते हैं, जो कि काफी कम है।

यह भी पढ़ें – घर बैठे पैसे कमाने वाला एप्प 

यदि आप कोई Business कर रहे हैं और यदि आपके किसी एक Business क्षेत्र में आपको ₹5,000 से भी कम कमाई हर महीने हो रही है तो आपको वह Business नहीं करना चाहिए।

इन सभी Application का इस्तेमाल करते हुए आप आसानी से घर बैठे Mobile Recharge karke paise कमा सकते हैं। हम आशा करते हैं कि आप समझ चुके होंगे कि Mobile Recharge पैसे कैसे कमाए जाते हैं। अब हम जान लेते हैं उन सवालों के बारे में, जो Mobile Recharge karke Paise Kamane से जुड़े हुए हैं। ताकि हम आपके मन में कुछ सवालों के जवाब दे सके।

Recharge karke Paise Kamane wala Apps se Recharge karke Paise kamaye संबंधित FAQs

Recharge Commission के लिए कौन सा ऐप बेस्ट है?

Recharge पर कमिशन कमाने के लिए कई प्रकार के Application बेहतरीन Application है। लेकिन उनमें से pay 1 मर्चेंट Application सबसे बेहतरीन Application है, जिसके माध्यम से आप Recharge Commission प्राप्त कर सकते हैं। इसके माध्यम से आप किसी भी नेटवर्क की SIM पर Recharge करवा सकते हैं, साथ ही यहां पर आप अपना अकाउंट फ्री में बना सकते हैं।
 
यह भारत सरकार के अंतर्गत रजिस्टर्ड Platform है, जिसके माध्यम से आप Recharge करा कर पैसे कमा सकते हैं। इसके माध्यम से मर्चेंट अर्थात छोटे व्यापारी एक ऐसा Platform प्राप्त करते हैं जिसके द्वारा idea-vodafone Jio, Airtel, BSNL सभी SIM सर्विस पर Recharge की सुविधा प्रदान की जा सकती है।
 
इसकी मदद से सिक्योर पेमेंट की जा सकती है, और यदि किसी प्रकार की डिस्प्यूट पैदा होती है तो वह s।m।s। और TelePhone के द्वारा की जा सकती है। इसके लिए किसी भी प्रकार की investment की आवश्यकता नहीं होती। इसे शुरू करना भी आसान है। यहाँ मर्चेंट सबसे अधिक हाई Commission के Platform के माध्यम से कमा पाते हैं।

Phone pay से Recharge करने पर कितना Commission मिलता है?

Phone Pay पर Recharge करने से आप प्रति माह ₹5,000 तक का Commission बचा सकते हैं। यह एक प्रकार से काफी सही Commission होता है, जिसके अंतर्गत आप यदि प्रतिदिन 100 लोगों का Recharge करते हैं, जो कि तकरीबन ₹500 से ₹1,000 के मध्य होता है। तो 1 महीने के अंतर्गत आप आसानी से ₹9,000 का Commission बचा लेते हैं।

Mobile में Recharge karke paise कैसे कमाए?

यदि आप Mobile Recharge करने के लिए True Balance Application, Phone pay Application, Google Pay Application, JIO POS Application, Paytm Application, Mobikwik Application, Amazon Application, One Recharge Application, Airtel thank Application का इस्तेमाल करते हैं, तो आप Mobile Recharge कर के भी पैसे कमा सकते हैं।
 
Mobile Recharge करके पैसा कमाना काफी आसान है। इसके लिए आपको किसी एक विशेष Platform के अंतर्गत Recharge करना होता है, और यदि आप ऐसा करते हैं तो आप एक Commission के हकदार हो जाते हैं। वह Commission आपको सीधे तौर पर मिल जाता है।

Recharge कर कर पैसे कैसे कमाए?

यदि आप Recharge करके पैसा कमाना चाहते हैं तो यह काफी आसान है, क्योंकि यदि आप एयरटेल थैंक्स एप का इस्तेमाल करते हैं, और इसका इस्तेमाल करके Recharge करते हैं तो आप तकरीबन 4% तक का Commission बचा सकते हैं।
4% तक के Commission से आप घर बैठे कमाई कर सकते हैं। ऐसा करके कई लोग आज के समय ई सुविधा केंद्र ई मित्र केंद्र, या साइबर कैफे में लोगों के Mobile Recharge karke paise कमाते हैं।

Mobile Recharge की दुकान कैसे खोलें?

दोस्तों, जैसा कि हम जानते हैं कि Mobile Recharge करना हमारी आवश्यकता भी है, क्योंकि यदि हमारे Mobile में Recharge ना हो तो internet का इस्तेमाल करना या Calling का और Telecommunication का इस्तेमाल करना लगभग असंभव हो जाता है। इसीलिए लोगों को भी यह Recharge की आवश्यकता होती है।
 
इसलिए आप Mobile Recharge की दुकान खोल कर काफी अच्छा Business कर सकते हैं। यह भी शुरू करने के लिए आपके पास एक उचित स्थान होना चाहिए, जहां पर आसपास के लोग आकर अपना Recharge करा सके। इसके पश्चात दुकान पर आपको बैनर लगाकर काम करना होगा, और लोगों को बताना होगा कि आप इस दुकान पर Mobile Recharge का काम करते हैं।
 
जिसके पश्चात आपको Mobile Recharge करने का काम शुरू कर देना है, जिसके अंतर्गत आप मल्टीपल Online Mobile Recharge Application का इस्तेमाल करके अपना Mobile Recharge का काम शुरू करना है। इसके अंतर्गत आप महीने में मात्र Commission के द्वारा ही ₹10,000 से ₹15,000 की कमाई कर सकते हैं।

Recharge करने के क्या फायदे हैं?

Recharge करने और कराने दोनों के फायदे होते हैं। Recharge करने का यह फायदा होता है कि आपको Commission प्राप्त होता है, और आपकी एक अच्छी कमाई होने लगती है। Recharge करने से आप घर बैठे पैसे कमाने में सक्षम हो पाते हैं।
 
Recharge करने का क्या फायदा होता है कि आप अपने Mobile का इस्तेमाल सही ढंग से कर पाते हैं, आप Internet, Calling Service, International Calling Service, Massage Service इन सभी का फायदा उठा पाते हैं। यदि आप Recharge ना करें और आपके Mobile Recharge के बिना ही पढ़ा रहे तो आप केवल Free Internet या WiFi के भरोसे ही बैठे रहेंगे और कभी भी Calling Servie या फिर Internet का फायदा नहीं उठा पाएंगे।

निष्कर्ष: Recharge karke Paise Kamane Wala Apps se Recharge karke Paise kamaye

आज के लेख में हमने आपको यह जानकारी दी है कि Recharge karke paise kaise kamaye? इसके अलावा हमने Recharge karke Paise Kamane वाले Application के बारे में भी आपको जानकारी दी है।

हम आशा करते हैं कि आज का यह लेख पढ़ने के पश्चात आपको Recharge karke Paise Kamane wala Apps se Recharge karke Paise kamaye के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अन्य किसी लेख को पढ़ने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं,

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 867

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *