My Loan Mall App Loan Kaise Le

My Loan Mall App Loan Kaise Le या माय लोन मॉल ऐप लोन कैसे ले, my loan mall app se loan kaise le, my loan mall app इंटरेस्ट रेट, my loan mall app se lona lene ka tareeka क्या है।

दोस्तों, हमारे ब्लॉग के आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि माय लोन मॉल ऐप लोन कैसे ले या फिर my loan mall app se loan लेने का तरीका क्या होता है या प्रोसेस क्या होता है और साथ ही में हम आपको बताएंगे कि आप माय लोन मॉल ऐप की मदद से इंस्टेंट लोन या हाल की हाल लोन कैसे ले सकते हैं।

तो क्या आप इस बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए तैयार हैं कि माय लोन मॉल ऐप लोन कैसे ले, लेकिन उससे पहले हम आपको यह बताना चाहते हैं कि माय लोन मॉल ऐप क्या है।

My Loan Mall App Ki Jankari Hindi Me
My Loan Mall App Ki Jankari Hindi Me

My Loan Mall App Ki Jankari Hindi Me | my loan mall app india

पिछले कुछ समय से बहुत से  फाइनेंस से जुड़े काम डिजिटल platforms पर आ गए हैं, जैसे कि मोबाइल, लैपटॉप, आदि। ऐसे ही लोन देने वाली कंपनियां भी अब अपने apps चलाने लग गई हैं, जिनकी मदद से आप बहुत ही आसानी से घर बैठे-बैठे लोन ले सकते हैं और माय लोन मॉल ऐप ऐसा ही लोन देने वाला एप है। जो आपको हाल की हाल लोन दे सकता है।

यानी कि इस ऐप की मदद से आप इंस्टेंट लोन ले सकते हैं, यह प्ले स्टोर पर मौजूद है और इसके अभी तक 1 लाख से भी ज्यादा downloads हो चुके हैं, मतलब कि यह बहुत ही ज्यादा पॉपुलर ऐप है और कई लोगों ने इसकी मदद से लोन भी लिया है और आप भी ले सकते हैं। माय लोन मॉल ऐप की मदद से लोन लेने का तरीका बहुत ही ज्यादा आसान है। 

लेकिन इसका ब्याज दर दूसरे बैंकों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा है, क्योंकि यह आपको इंस्टेंट लोन की सुविधा देता है और साथ ही में पर्सनल लोन भी हाल की हाल दे सकता है। अगर आपको एक छोटे  लोन के अमाउंट की बहुत ही ज्यादा जरूरत है, तो आप माय लोन मॉल ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और यह आपको बहुत ही ज्यादा जल्दी लोन दे सकता है, लेकिन माय लोन मॉल ऐप काम कैसे करता है।

माय लोन मॉल ऐप बैंकों की तरह ही काम करता है और यह अब भी बैंक की ही तरह आपसे ब्याज वसूलता है और उस ब्याज से ही इस ऐप का फायदा होता है। यह एक पैरंट कंपनी है, जो कुछ इन्वेस्टमेंट फंड्स से पैसा लेती है और वह पैसा आपको ज्यादा ब्याज पर देती है और क्योंकि आपको हाल की हाल पैसे की जरूरत होती है, इसलिए आपसे आज थोड़ा ज्यादा किया जाता है।

आप जैसे ही वह ब्याज चुका देते हैं, तब कंपनी का फायदा हो जाता है और इस ऐप की मदद से आप लोन लेकर अपनी जरूरतों को पूरा कर पाते हैं। यह कंपनी एक प्रॉफिटेबल बिजनेस मॉडल पर काम करती है, जिसमें आपका और कंपनी का दोनों का ही फायदा हो जाता है, लेकिन अगर आपको इस ऐप का इस्तेमाल नहीं करना है या फिर आप किसी बैंक की मदद से लोन लेना चाहते हैं। 

तो आप हमारी साइट पर दूसरे आर्टिकल्स को भी पढ़ सकते हैं, जिनमें हमने आपको कई बैंकों के लोन के प्रोसेस के बारे में बताया है। लेकिन अगर आप माय लोन मॉल ऐप की मदद से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं, तो हमारे साथ अंत तक जुड़े रहिए।

My Loan Mall Personal Loan Apply Online
My Loan Mall Personal Loan Apply Online

My Loan Mall Personal Loan Apply Online 

माय लोन मॉल ऐप की मदद से पर्सनल लोन कैसे ले या फिर पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने का तरीका क्या है, इसके लिए–

  • सबसे पहले तो आपको माय लोन मॉल ऐप को गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड करना होगा। 
  • फिर आपको इस ऐप में एक नया अकाउंट बनाना होगा या फिर पुरानी आईडी से ही लॉगइन करना होगा। 
  • उसके बाद आपको पर्सनल लोन की सुविधा पर जाना होगा और वहां पर जाकर एक फॉर्म भरना होगा, जिसमें आपको मांगी गई जानकारी को भरना होगा और जरूरी दस्तावेजों की scanned कॉपी अपलोड करनी होगी (आप दस्तावेजों की कॉपी को बहुत ही आसानी से किसी स्केनर ऐप की मदद से स्कैन कर सकते हैं)।
  • अंत में, आपको वह फॉर्म सबमिट करना होगा और आपको माय लोन मॉल ऐप की मदद से instant पर्सनल लोन मिल जाएगा।

आशा करते हैं कि अब आपको समझ में आ गया होगा की माय लोन मॉल ऐप की मदद से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कैसे करें या फिर अप्लाई कैसे करें। लेकिन माय लोन लोन एप से आपको इतना बड़ा अमाउंट लोन के तौर पर मिल सकता है।

My Loan Mall App से कितना लोन मिलेगा?

चाहें हम कहीं से लोन ले रहे हों, सबसे पहले हम यही देखते हैं कि वह बैंक, संस्थान या ऑनलाइन एप हमें कितना बड़ा अमाउंट या राशि लोन के तौर पर दे सकता है। जहां पर माय लोन मॉल ऐप की बात आती है, तो यह ऐप आपको एक हजार से लेकर 15 हजार तक का लोन दे सकता है।

मतलब कि अगर आपको 15,000 रुपयों की सख्त जरूरत है, तो आप माय लोन मॉल ऐप का इस्तेमाल सकते हैं, और हाल की हाल माय लोन मॉल एप से लोन ले सकते हैं और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, लेकिन जो अमाउंट इस ऐप की मदद से आप लेते हैं, उस पर आपको कितना ब्याज या इंटरेस्ट देना पड़ता है।

amazon upto 90% off offer for today

My Loan Mall App से लोन लेने पर कितना ब्याज लगेगा?

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया था कि यह ऐप आपको इंस्टेंट लोन देता है, जिसकी वजह से यह आपसे ज्यादा ब्याज वसूल ता है और यह ब्याज 18% से लेकर 33% तक हो सकता है, मतलब की आप जो अमाउंट या राशि इस ऐप की मदद से ले रहे हैं, उसी के हिसाब से आपसे ब्याज लिया जाता है। 

लेकिन माय लोन मॉल ऐप से यह लोन आपको कितने दिनों के लिए मिलता है।

My Loan Mall App से लोन कितने दिनों के लिए मिलेगा?

माय लोन मॉल ऐप की मदद से आपको आसानी से 92 दिनों से लेकर 180 दिनों के लिए लोन मिल सकता है, मतलब कि आप माय लोन मॉल ऐप के इस लोन का इस्तेमाल 3 महीनों से लेकर 6 महीनों के लिए कर सकते हैं। लेकिन माय लोन मॉल ऐप से लोन लेने के लिए आप में क्या योग्यता होनी चाहिए। 

My Loan Mall App Se Loan लेने के लिए क्या Eligibility है?
My Loan Mall App Se Loan लेने के लिए क्या Eligibility है?

My Loan Mall App Se Loan लेने के लिए क्या Eligibility है?

माय लोन कॉल ऐप का qualification का तरीका बहुत ही ज्यादा आसान है, यहां से लोन लेने के लिए– 

  • आपकी आयु 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए, यानी कि आप बालक होने चाहिए।
  • आप भारत के नागरिक (citizen) होने चाहिए, यह ऐप भारत के नागरिकों के लिए ही मौजूद है। 
  • आपके पास कोई नौकरी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, चाहे वह प्राइवेट हो या फिर सरकारी।

अब आपको पता चल गया होगा कि माय लोन मॉल एप से लोन लेने के लिए या कर्ज लेने के लिए आपको किन आप में क्या योग्यता होनी चाहिए, लेकिन यह ऐप आप को लोन देने से पहले क्या दस्तावेज मांगता है।

My Loan Mall App Se Loan  लेने के लिए कौन-कौन से Documents चाहिए?
My Loan Mall App Se Loan  लेने के लिए कौन-कौन से Documents चाहिए?

My Loan Mall App Se Loan  लेने के लिए कौन-कौन से Documents चाहिए?

माय लोन मॉल ऐप लोन कैसे ले के हमारे इस आर्टिकल में अभी तक हमने आपको इस ऐप से जुड़ी हुई बहुत ही जरूरी जानकारी दी है, लेकिन अब हम आपको यह बताएंगे कि माय लोन मॉल एप से लोन लेने के लिए आपको किन डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी। 

  • आधार कार्ड की scanned कॉपी 
  • पैन कार्ड की scanned कॉपी 

माय लोन मॉल एप से लोन प्राप्त करने के लिए आपको केवल यही दो दस्तावेज चाहिए होंगे। लेकिन माय लोन मॉल ऐप से लोन लेने के फायदे क्या हैं, क्योंकि जैसा कि आपको अभी तक समझ में आ ही गया होगा कि इस लोन देने वाले ऐप का ब्याज दर दूसरे बैंकों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा है, तो आपको माय लोन मॉल ऐप से लोड ही क्यों लेना चाहिए।

My Loan Mall App से लोन लेने के फायदे क्या हैं?

My loan mall app loan kaise le के इस भाग में हम आपको बताएंगे कि माय लोन मॉल ऐप से लोन लेने के फायदे क्या हैं। 

  • यहां पर आपको हाल की हाल पर्सनल लोन मिल सकता है, इस ऐप में इंस्टेंट लोन की सुविधा उपलब्ध है। 
  • माय लोन मॉल ऐप से लोन लेने पर आपको कोई भी एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ता है।
  • यहां पर आपको कम दस्तावेजों या डॉक्यूमेंट के ऊपर हाल की हाल लोन मिल जाता है।
  • माय ऑल ऐप में आपको लोन लौटाने के समय किश्त या ईएमआई का ऑप्शन भी मिल जाता है, जिसकी मदद से आप बहुत आसानी से लोन के अमाउंट को चुका सकते हैं।

यह थे माय लोन मॉल ऐप से लोन लेने के कुछ फायदे, लेकिन माय लोन मॉल एप से लोन लेने के बाद आप उसे चुका कैसे सकते हैं या फिर वापस कैसे लौटा सकते हैं।

My Loan Mall App पर लोन चुकाने का तरीका क्या है?

जैसा कि हमने आपको बताया था कि माय लोन मॉल ऐप से लोन लेने के बाद आप उसे बहुत ही आसानी से चुका सकते हैं पर यह लोन लेने के बाद चुकाने का तरीका क्या होता है, माय लोन मॉल एप से लोन लेने के बाद आप उसे आसानी से किस्तों की मदद से चुका सकते हैं और यह किस्त आप महीने दर महीने में कम से कम बनवा के लोन के अमाउंट को धीरे-धीरे करके चुका सकते हैं। 

आशा करते हैं कि अब आपको समझ में आ गया होगा कि माय लोन मॉल ऐप से लोन कैसे लें, पर आपको हमारे ब्लॉग का यह आर्टिकल कैसा लगा, हमें कमेंट सेक्शन या बॉक्स में जरूर बताएं।

नोट: दोस्तों जैसा कि आपने और कई लोगों ने इस ऐप के बारे में कुछ negative कॉमेंट्स दिए हैं कि समय समाप्त होने से पहले ही यह ऐप आपके रिश्तेदारों और लोगों को मैसेज सेंड करता है कि आपने अपना लोन नहीं चुकाया है और WhatsApp पर भी यह मैसेज डालता है कि आप अपना लोन नहीं दे रहे हैं। तो हम आपको बताना चाहते हैं कि यह measures पर्सनल लोन देने वाली संस्थानों और बैंकों द्वारा भी इस्तेमाल किए जाते हैं।

क्योंकि पर्सनल लोन एक बिना सिक्योरिटी वाला लोन होता है और इसी वजह से कई बैंक और संस्थान आपसे पर्सनल लोन पर ज्यादा ब्याज भी लेते हैं पर लोन ना मिलने की वजह से इन मेजर्स का इस्तेमाल करते हैं। ताकि आप लिए गए अमाउंट को वापस दे और हमारा ऐसा कहना बिल्कुल नहीं है कि जो मेजर्स इन ऐप्स या बैंको द्वारा उठाए जाते हैं वह सही है। 

लेकिन आपको यह भी समझना होगा कि उनके पास इन कदमों को उठाने के अलावा और कोई रास्ता नहीं होता है। क्योंकि बहुत से लोग पर्सनल लोन लेने के बाद उसे नहीं चुकाते हैं और कंपनी का पैसा लेकर फ्रॉड कर देते हैं, तो ऐसे में ऐसे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, ताकि लोन की वसूली हो सके।  

अब आप यह डिसाइड कर सकते हैं, कि आपको माय लोन मॉल ऐप से लोन लेना है या फिर नहीं। आपकी इस बारे में क्या राय है, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

FAQs about My Loan Mall App Loan Kaise Le

माय लोन मॉल ऐप से लोन कैसे ले इन हिंदी? | My loan mall app se loan kaise le?

माय लोन मॉल एप से लोन लेने के लिए, सबसे पहले तो आपको माय लोन मॉल ऐप को डाउनलोड करना होगा, फिर आपको इस ऐप में जाकर आवेदन पत्र भरना होगा। जिसमें आपको अपनी सारी जरूरी जानकारी के साथ दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना होगा। अगर आप लोन लेने के लिए योग्य हुए, तो आपको माय लोन मॉल ऐप से लोन मिल जाएगा।

My loan mall App lene ki requirement kya hai? | माय लोन मॉल ऐप से लोन लेने की eligibility क्या है?

माय लोन मॉल ऐप से लोन लेने की रिक्वायरमेंट बहुत ही कम है, यहां से लोन लेने के लिए आप केवल भारत के नागरिक होने चाहिए, आपकी आयु 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए और आपकी एक आय होनी चाहिए, चाहे वह प्राइवेट हो या फिर सरकारी।

My loan mall app se loan liya ja skta h kya india mein? | माय लोन मॉल ऐप से लोन ले सकते हैं क्या?

जी हां, आप चाहे भारत के किसी भी कोने में हो आप बहुत ही आसानी से माय लोन मॉल ऐप की मदद से लोन ले सकते हैं।

My loan mall app pr loan mil sakta hai? | माय लोन मॉल ऐप लोन देती है?

जी हां, माय लोन मॉल ऐप आपको हाल की हाल या फिर इंस्टेंट लोन दे सकता है और आप इस ऐप से 15 हजार तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों, हमारे ब्लॉग के आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि माय लोन मॉल ऐप लोन कैसे ले और माय लोन मॉल एप से जुड़ी हुई सारी जानकारी आपको देने की कोशिश की है, लेकिन अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल है, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

ताकि हम आपको उस सवाल का जवाब दे सके और आपके लिए  माय लोन मॉल ऐप लोन कैसे ले (My Loan Mall App Loan Kaise Le) का यह विषय समाप्त हो सके और आप आसानी से इस ऐप की मदद से लोन ले सकें। 

हमारे ब्लॉग के इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए, धन्यवाद!

यह भी पढ़ें…

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 4.9 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 151

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *