Kinsta Web Hosting Review in Hindi | Best WordPress Hosting Kinsta

5
(39)

आज की WEBSITE आधारित दुनिया में, हर कोई Online Reviews पढ़ रहा है। Online  Reviews बहुत ही आम है| जब हम खरीदारी करते हैं, तो इससे पहले कि मैं किसी Product में क्लिक करूं, मैं Product के Reviews की जांच करूंगा।

Kinsta WEB hosting review in hindi पढ़ के आप जान पाएंगे की Kinsta कितना लाजवाब web Hosting Service हैं|

Kinsta के Budapest, London और west Hollywood में कार्यालय हैं। 

आईये देखते है कि हम यहाँ क्या कर रहे हैं।

अच्छा content लिखना| इसके अलावा, Website को hackers से सुरक्षित करना, design को अपडेट करना और कई और और बहुत सी चीज़े बताना चाहता हू, इसलिए, blog बनाना सबसे अच्छे निर्णयों में से एक है।

Kinsta WEB hosting के बारे में | About Kinsta Web Hosting

Kinsta - Managed wordpress hosting
Source: kinsta.com

WEB hosting सारे Website को इंटरनेट में जगह देने की सेवा प्रदान करता है। जगह देता है से मेरा मतलब है की आपकी Website के files, image, video, आदि को एक विशेष computer पर स्टोर करके रखता है। इसी को हम WEB server कहते हैं।

दूसरी hosting कंपनियों की तरह kinsta भी एक hosting कंपनी है, VPS hosting, WordPress hosting जैसी सेवा प्रोवाइड करती है। Kinsta managed WordPress hosting provider में बहुत Famous है|

KINSTA WEB hosting की सेवाओं

जब हम अपना website बनाते हैं तो हम यही चाहते हैं की हम अपना knowledge और information लोगों के साथ बाटें, तो उसके लिए हमें पहले अपने files को web hosting पर upload करना पड़ता है.

ऐसा कर लेने के बाद, जब भी कोई Internet यूजर अपने browser(Mozilla Firefox, Google Chrome, Opera) पे आपका domain name टाइप करता है , फिर उसके बाद Internet आपके domain name को उस web server से जोड़ देता है जहाँ आपके website का फाइल्स पहले से ही store हो कर रखा गया है. जोड़ने के बाद website का सारा information उस यूजर के कंप्यूटर में पहुँच जाता है फिर वहां से यूजर अपनी ज़रूरत के हिसाब से पेज को view करता है और ज्ञान ग्रहण करता है| याद रखें अच्छी चीजें कभी भी फ्री नहीं मिलती हैं| फिर भी आप Best Free Web Hosting चाहते है तो ये 16 Top Free Web Hosting Reviews पढ़ सकते है|

Kinsta Hosting Plan और Pricing

Plans-and-Pricing-Kinsta Web Hosting
Kinsta Hosting Plan and Pricing

Kinsta हमे केवल $ 100 / महीने में सब कुछ देता है !

Kinsta $ 30 के लिए एंट्री-लेवल hosting प्रदान करता है जो एक महीने में 20K views handle करता है।

ऐसा हो सकता है की आपको Kinsta Web Hosting का plans महँगा लग रहा हो लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे जो Top Class की Quality Kinsta वेब होस्टिंग देता है वो आपको कभी भी Free Web Hosting में नहीं मिल सकता है| Free Web Hosting अगर आप इस्तेमाल करना चाहते है तो InfinityFree एक बेहतर बिकल्प है फिर भी हम कभी भी फ्री वेबहोस्टिंग इस्तेमाल करने का सलाह नहीं देंगे| आखिर ऐसा क्यों? आप पूरा डिटेल्स यहाँ पढ़िए Click Here.

Features of Kinsta Web Hosting | Kinsta Web Hosting की बिशेषताएँ

Kinsta की कुछ विशेषताएं।

  •  Google cloud पर hosting

Kinsta hosting के साथ, आपकी Site को Google cloud प्लेटफ़ॉर्म पर Host किया जाता है, जो कि आपकी Website के लिए सबसे अच्छा infrastructure  है।

यहाँ पर आप आपना data center चुन सकते है|

Kinsta Google cloud प्लेटफ़ॉर्म पहला WordPress Host बन गया है जो LXD कंटेनर technology का इस्तेमाल करती है|

  • LXD एक अच्छा विकल्प है:
Kinsta WordPress load time fastest
Kinsta Load Fastest

Kinsta LXD, Host और हर Site के लिए LXD software कंटेनर का उपयोग करता है। इसका मतलब यह है कि हर WordPress Site अपने स्वयं के कंटेनर में रखी गई है, जिसमें इसे चलाने के लिए आवश्यक सभी software हैं जैसे (Linux, Nginx, PHP, MySQL)। ये सब 100% निजी हैं और किसी और या यहां तक ​​कि अपनी Site के बीच साझा नहीं किए जाते हैं।

हर Site अपने कंटेनर पर 100% अलग है और 1 LXD में कुछ Site host की गई हैं मतलब हर को अपने कंटेनर पर अलग किया जाता है। यदि एक कंटेनर लोड के साथ समस्या देता है, तो यह उस LXD के अन्य कंटेनर में समस्या पैदा कर सकता है। और केवल 1 Site को 1 कंटेनर पर Host किया जाता है।

हर Site कंटेनर कई Google Cloud Platform (GCP) data center में से एक virtual मशीन पर चलता है और इसे GCP memory wall के पीछे save किया जाता है।

Hardware  जैसे RAM / CPU को हर Site content के लिए दिया जाता है। इस से एक hosting configuration बनती है और वह design द्वारा सुरक्षित और निजी होती है, साथ ही साथ server  को Site की मांगों के आधार पर कम और ज्यादा की अनुमति देता है।

मुझे लगता है कि इस स्तर पर आपके लिए यह जानना महत्वपूर्ण है, Kinsta server पर अन्य Website आपकी Website को प्रभावित नहीं कर सकती हैं।

  • Free Site Migration

यदि आप अपनी मौजूदा WordPress Site को किसी Host से Kinsta में कर रहे हैं, तो आपको अपनी Site के migration  करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

बस एक account के लिए sign up करें, अपने Kinsta dashboard से migration  form का उपयोग करें, और उनकी migration  टीम एक time schedule करेगी और आपके लिए आपकी Site migrate करेगी।

  • Kinsta migration Request Form

इस migration  के साथ zero downtime होगा, और वे इसे live करने से पहले आपकी Site का test भी करेंगे। इस तरह से आप सुनिश्चित हैं कि आपकी WordPress Site Kinsta पर जाने के बाद सब कुछ काम करती रहेगी।

यह एक time saver है, क्योंकि migration  से निपटने में आपको बहुत समय बाधाएँ लग सकती हैं।

  • Support from WordPress experts:

जब आप इतना भुगतान कर रहे हैं, तो आपका काम भी सही होना चाहिए। पिछले पांच वर्षों में, मुझे किसी भी WordPress समस्या के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

अगर मुझे कभी कोई समस्या होती है, तो मुझे उन्हें message भेजने की आवश्यकता होती है, और कुछ ही मिनटों में समस्या का समाधान करते हैं।

  • WordPress Expert Support

केवल 1-2 उदाहरण थे जब  ticket को हल करने में एक घंटा लगता था, लेकिन उनके साथ मेरे अनुभव बहुत अच्छा रहा है।

मुझे उनकी Customer Support  टीम के बारे में जो पसंद है वह ये है की ये लोग इसका solution निकालने में अपनी रुचि दिखते है|

  • Custom client Dashboard

Kinsta द्वारा दिया गया Dashboard बहुत user friendly है। भले ही आप  WordPress hosting के लिए नए हैं, आपको इसे समझने में कोई समस्या नहीं होगी।

  • Daily Automated Backup and On-Demand Backup
Kinsta uptime is fantastic
Kinsta Uptime is Fantastic
  • Kinsta Backup

यदि आप किसी भी third party backup सेवा जैसे VaultPress या Updateraftplus कर रहे हैं, तो आप अपना पैसा बचा सकते हैं।

Kinsta आपके WordPress blog का हर दिन  backup लेता है; आप ऑन-डिमांड backup भी बना सकते हैं।

Backup के उदाहरण  हैं जैसे एक क्लिक के साथ, आप हमेशा अपने backup को लाइव प्रोडक्शन Site या stagging Site पर डाल सकते हैं।

  • Staging Site

आप अपने लाइव Site की एक Staging Site  के रूप में बना सकते हैं और वहां सभी बदलाव कर सकते हैं।

सबसे पहले, एक developer एक Staging Site पर बदलाव करता है, और एक बार जब हम इसे मंजूरी दे देते हैं, तो हम इसे प्रोडक्शन Site पर लाइव कर देते हैं।

Staging Site किसी भी  Site के लिए एक आवश्यक विशेषता है। जब आप WordPress hosting के लिए खरीदारी कर रहे हैं, तो Host एक सुविधा प्रदान करता है।

  • Free SSL & Advanced Tools Under Your Control

Kinsta LetsEncrypt का उपयोग करके मुफ्त SSL प्रदान करता है, और इसे install करना आसान है। आप अपनी Site के लिए SSL मिनटों में  कर सकते हैं। जरूरत पड़ने पर आप custom SSL सर्टिफिकेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

उनके पास Tool नाम का एक विशेष page है जहाँ से आप PHP को पुनः आरंभ करने, PHP engine को बदलने, SSL को बंद और शुरू कर सकते हैं।

उनके पास एक कस्टम WordPress plugin भी है जो नई पोस्ट की cache को clean करता है। कुल मिलाकर, मैं Kinsta की  सुविधाओं से बहुत संतुष्ट हूं।

Conclusion About Kinsta Web Hosting

WordPress blog / Site जिन्हें आप Host करना चाहते हैं …

आपके blog को हर महीने कितने views मिलते है!

आपको कितने PHP Server की जरूरत है …

वे Starter, Business Plans, Enterprise Plans और Custom Solutions करते हैं ..

मेरा मानना ​​है कि एक नया WEB hosting प्लान खरीदना और अपनी Site को नए Host में ले जाना सरल हिस्सा है।।

यदि आपको पता नहीं है कि कौन सा पैकेज आपके लिए सही है, तो इन points का पालन करें:

यदि यह एक नई Site है, तो पूरा पैकेज चुनें। आप बाद में पैकेज को हमेशा upgrade या downgrade कर सकते हैं।

यदि आप अपनी Site को किसी अन्य hosting पैकेज से migration  कर रहे हैं, तो जांचें कि आपको एक महीने में कितने views मिल रहे हैं। यदि आपके page views high हैं, और आप DNS Filtering जैसे CloudFlare या Incapsula का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो इसका उपयोग शुरू करें। Bot ट्रैफ़िक को filter करें जब आप Kinsta या WPEngine जैसी hosting का उपयोग कर रहे हैं जो page views देखते है।

यदि यह एक high views Site है, तो आपको Kinsta टीम से संपर्क करना चाहिए और वो आपके लिए एक योजना सुझाव देंगे। वे आमतौर पर वार्षिक पैकेज पर छूट प्रदान करते हैं। हालांकि, मैं एक मासिक पैकेज शुरू करने का सुझाव देता हूं, और एक बार जब आप सुनिश्चित हो जाते हैं कि आपके लिए कौन सी योजना सबसे अच्छी है, तो एक वार्षिक पैकेज चुनें।

पिछले 5 वर्षों में, मुझे Site downtime या अन्य hosting संबंधित तकनीकी मुद्दों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं थी।

जब आपको पता चलता है कि समय ही पैसा है, तो ये चीजें सफलता में इजाफा करती हैं।

इससे भी अधिक, Kinsta में जाने के बाद मैं इस बारे में चिंता किए बिना यह सोच सकता हु कि मेरी hosting मेरे Website load को संभालने में सक्षम होगी, चाहे जितना ट्रैफिक आ जाये।

Google multi-regional mode में तीन स्थान प्रदान करता है: , US Central, Europe, and Asia-Pacific और कुल मिलाकर आपके पास से चुनने का विकल्प है 20 data center:

Kinsta USE OF THE GOOGLE CLOUD PLATFORM loctions
Kinsta Google Cloud Data Center Locations

Council Bluffs, Iowa, USA  (us-central1)

St. Ghislain, Belgium (Europe-west1)

Changhua County, Taiwan (Asia-east1)

Sydney, Australia (Australia-southeast1)

The Dalles, Oregon, USA (us-west1)

Osaka, Japan (asia-northeast2)

Ashburn, Virginia, USA (us-east4)

Moncks Corner, South Carolina, USA (us-east1)

São Paulo, Brazil (South America-east1)

London, UK (Europe-west2)

Frankfurt, Germany (Europe-west3)

Jurong West, Singapore (Asia-southeast1)

Tokyo, Japan (Asia-northeast1)

Mumbai, India (Asia-south1)

Montréal, Canada (northamerica-northeast1)

Netherlands (Europe-west4)

Hamina, Finland (Europe-north1)

Los Angeles, California (us-west2)

Hong Kong (Asia-east2)

Zürich, Switzerland (Europe-west6)

Ask in the comments!

ग्राहक के निर्णय लेने से पहले Website के लिए Reviews महत्वपूर्ण हैं। 

यह भी देख ले कि आप business के लिए listed हैं; Google Search और maps पर अपना business प्राप्त करें।

ग्राहक के विचारों के जवाब में, प्रचार पोस्ट बनाएं और फ़ोटो अपलोड करें और business को ट्रैक करें|

85 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि वे Online खरीदने से पहले अक्सर Reviews पढ़ते हैं।  

Reviews पढ़ने वाले लोगों में से, 83 प्रतिशत positive और negative Reviews की तुलना करते हैं। यदि आप ऑफ़र और भारी छूट के कारण कोई भी Product खरीदने की सोच रहे हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप ऐसा न करें। कृपया बाजार में उपलब्ध एक और बेहतर विकल्प की तलाश करें|

मैं इस गाइड के समापन के दौरान अपने व्यक्तिगत अनुभव और Kinsta hosting की Reviews साझा करूँगा, लेकिन पहले, मुझे जल्दी से WordPress hosting के बारे में विशेषताओं और अन्य महत्वपूर्ण चीजों को साझा करने दें।

आपके लिए मेरा सुझाव यह है कि यदि आप कभी खुद को उसी जंक्शन में पाते हैं जैसा कि मैं कुछ साल पहले था जब आपको एक WordPress hosting चुननी होती है, जो आपकी Website / blog को बढ़ाने के लिए सही hosting की गारंटी दे सकती है, तो Kinsta hosting चुनें।

मैं अपने अनुभव और Kinsta hosting की Reviews के साथ आगे बढ़ सकता हूं, लेकिन अगर आप इसे खुद परखेंगे तो ज्यादा मजा आएगा। यदि आपकी WordPress Site के लिए बुनियादी ढांचे की आवश्यकता होती है और आपका बजट इसकी अनुमति देता है, तो दो बार मत सोचें …

यदि आप भी Kinsta hosting के मौजूदा ग्राहक हैं, तो मुझे अपनी Reviews बताएं। 

यह कई बार निराशाजनक होता है क्योंकि आप उपलब्ध ग्राहक द्वारा negative Reviews प्राप्त कर सकते हैं।

यह Google में सटीक जानकारी प्रदान करने का एक महत्वपूर्ण कदम है।

Site की सोशल मीडिया में उपस्थिति है, यह जल्द ही समाप्त हो जाएगी 

FAQs about Kinsta Web Hosting in Hindi

क्या Kinsta पैसे और प्रचार के लायक है?

Kinsta hosting पर पांच साल के लिए apni website Host करने के बाद, मैं कह सकता हूं कि यह पैसे के लिए एक पूर्ण मूल्य है।
मैं Kinsta hosting के बारे में सबसे अधिक प्रशंसा करता हूं|
परिणामस्वरूप, Google WEB hosting Reviews, local business के लिए निर्णायक कारक हैं।
Site वैध है या नहीं, यह पूरी तरह से कंपनी की नीतियों और उपयोगकर्ताओं के साथ साझा की गई जानकारी पर निर्भर करता है ..
यहां कुछ बार पूछे जाने वाले प्रश्न Kinsta से संबंधित है: 

Kinsta कहाँ स्थित है?

Kinsta के Budapest, London और West Hollywood में कार्यालय हैं। यदि आप Data Center लोकेशन के बारे में सोच रहे हैं, तो वे Google cloud इंफ्रास्ट्रक्चर का उपयोग करते हैं और दुनिया के लगभग सभी जियो में Datacenter हैं।

क्या आप Kinsta के साथ किसी भी कैश प्लान का उपयोग कर सकते हैं?

Kinsta in-house caching प्रदान करता है, और ज्यादातर मामलों में, आपको किसी भी बाहरी कैशिंग प्लगइन की आवश्यकता नहीं है। WP-Rocket एकमात्र कैशे प्लगइन है जो Kinsta के साथ संगत है।

क्या आपको Kinsta CDN या CloudFlare CDN का उपयोग करना चाहिए?

Kinsta CDN पर CloudFlare CDN का उपयोग करने की अनुशंसा की जाती है।

आपको Kinsta Web Hosting Review in Hindi पढ़ के कैसा लगा निचे Comment में बताएं | अगर आपका कोई सवाल और सुझाव हो तो निचे comment में पुछे | इस post को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद!

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 39

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Leave a Comment