Zomato me job kaise paye

Zomato me job kaise paye – दोस्तों आज के समय Food Delivery Service की कंपनियां काफी अधिक चर्चा में है। क्योंकि आज के समय लोग जब खाना बनाना पसंद नहीं करते, तब वे Online Food Delivery कर देते हैं। आप घर बैठकर Mobile Phone से खाना मंगवा लेते हैं।

भारत में आज के समय Swiggy, Zomato तथा और भी ऐसे कई Online Food Delivery Service है जो काफी प्रसिद्ध है। लेकिन आज के समय यह पूरी Delivery Service लोगों को Job भी उपलब्ध करवाती है। क्या आप भी जानना चाहते हैं कि Zomato me job kaise paye? और आपको भी zomato me job chahiye, तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं।

क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि Zomato me job kaise paye in Hindi। इसी के साथ हम आपको Zomato से संबंधित कई अन्य प्रकार की जानकारी भी देंगे जैसे कि Zomato क्या है? Zomato की शुरुआत कब हुई?, Zomato me Job Kaise Kare, Zomato में काम करने वाले व्यक्ति की सैलरी कितनी होती है, क्या महिलाएं Zomato Delivery Boy का काम कर सकती है? Zomato Delivery Boy दिन का कितना कमाता है? इन सब के बारे में आज हम आपको विस्तार से जानकारी देंगे।

तो चलिए शुरू करते हैं-

Zomato क्या है? – What is Zomato?

दोस्तों, Zomato एक भारतीय कंपनी है जो Food Delivery का काम करती है। इसके लिए आप इसकी Food Delivery Application Playstore से Download कर सकते हैं। Zomato की कंपनी को सन 2008 में लांच किया गया था। इस कंपनी के द्वारा लांच किए गए Application के माध्यम से आप किसी भी ऐसे शहर जिसमें Zomato काम करता है, वहां आसानी से घर बैठकर अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर कर सकते हैं, और आपका खाना ना केवल गरमा गरम आपके पास पहुंचेगा।

Zomato क्या है

साथ ही सबसे बेस्ट रेस्टोरेंट या होटल से आपका खाना आप तक पहुंचाया जाएगा। इसीलिए खाने की Quality में किसी भी प्रकार की गिरावट नहीं देखी जाएगी। आज के समय Zomato एक Multinational कंपनी बन चुकी है जो बहुत सारे देशों में Food Delivery Service का काम करती है। यह अपने कस्टमर्स को अपना पसंदीदा रेस्टोरेंट चुनने और खाना चुनने के लिए मैन्यू भी उपलब्ध कराता है। आज के समय यह कंपनी 24 देशों में और विश्व के 10,000 से भी अधिक शहरों में काम कर रही है।

जोमेटो के बारे मेंजवाब
Zomato कब शुरू हुई?2008 में
Zomato को किसने लांच किया?दीपिंदर गोयल और पंकज चड्डा
Zomato क्या है?Online Food Delivery Platform
Zomato का Headquarter कहाँ है?गुडगाँव हरियाणा
Zomato की वैल्यूएशन कितनी है?2.1B डॉलर
Zomato क्या बेचता है?सर्विस

Zomato की शुरुआत कब हुई? – Zomato के मालिक का नाम क्या है?

सन 2008 में जब Zomato की स्थापना हुई थी, तब इसका नाम FoodieBay था। दीपिंदर गोयल और पंकज चड्डा दोनों ने मिलकर इस कंपनी को लांच किया था। इन दोनों ने बैन एंड कंपनी के लिए भी काम किया है। साथ ही उन्होंने अपनी पूरी में कंपनी का नाम 2010 में Zomato रख दिया था। Zomato कंपनी आज के समय Bombey Stock  Exchange पर लिस्ट की जा चुकी है। इनका मुख्यालय गुड़गांव हरियाणा में स्थित है।

यह प्लेटफार्म लोगों तक भोजन पहुंचाने के लिए तथा टेबल बुकिंग के लिए प्रसिद्ध है। यह एक यूनिकॉर्न है, अर्थात इसकी कुल संपत्ति 2।1 बिलियन डॉलर (1 Billion Dollar से अधिक) है, अर्थात 16505 करोड रुपए है। आज के समय Zomato में 5000 से भी अधिक लोग काम करते हैं।

यह भी पढ़ें – पार्ट टाइम जॉब से पैसे कैसे कमाए

Zomato कहां-कहां काम करता है?

आज से समय Zomato 24 से भी अधिक देशों में काम कर रही है।

2011 में यह कंपनी दिल्ली एनसीआर, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, अहमदाबाद, हैदराबाद, तक फैल गई थी। 2012 में यह कंपनी संयुक्त अरब अमीरात, श्रीलंका, कतर, यूनाइटेड किंगडम, फिलीपींस, दक्षिण अफ्रीका समेत कई देशों में पहुंच गई। 2013 तक आते-आते कंपनी तुर्की, ब्राजील, पोलैंड,  इंडोनेशिया, पुर्तगाल इन सभी देशों में भी पहुंच चुकी थी। इसके पश्चात यह कंपनी कनाडा, लेबनान, आयरलैंड में भी लांच की गई है।

Zomato में Job कैसे पाए? – Zomato me job kaise paye? – How to get a job in Zomato?

Zomato में Job पाना इतना मुश्किल नहीं है, बल्कि काफी आसान है। इसके लिए एक पहले से ही निर्धारित किया गया प्रोसेस है। उसका पालन करके आप आसानी से Zomato का हिस्सा बन सकते हैं, और Zomato में Delivery Boy की Job कर सकते हैं।

How to get a job in Zomato
  • इसके लिए आपको सबसे पहले Zomato की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके पश्चात आपको Zomato इस https://zomato।runnr।in/ लिंक परपर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको अपनी सारी जानकारी यहां पर डालनी होगी। जैसे कि अपना नाम, नंबर, अपना शहर, इन सब की जानकारी आपको देनी होगी।
  • इसके बाद आप Zomato Delivery Boy का Application Download कर सकते हैं।
  • उस Application को सभी परमिशन देकर आप Zomato Delivery Boy का अकाउंट बना सकते हैं।
  • साथ ही आपको यहां पर अपनी vehicle और लोकेलिटी के बारे में जानकारी देनी होगी।
  • कुछ पर्सनल इनफार्मेशन और बैंक इनफार्मेशन भी आप से मांगी जाएगी, वह भी आपको देनी होगी।
  • इसके पश्चात आपको अपना प्रोफाइल फोटो अपलोड करना है।
  • अपनी Delivery टीशर्ट के साइज़ की जानकारी देनी होगी।
  • इसी के साथ एक रजिस्ट्रेशन फीस होती है वह भी आपको सबमिट करनी होगी।
  • रजिस्ट्रेशन फीस सबमिट करने के पश्चात आपको Zomato की तरफ से शर्ट और बैग मिलते हैं। यदि आप रजिस्ट्रेशन फीस सबमिट नहीं करते हैं, तो आपको यह कुछ भी नहीं मिलता, और आप Zomato Delivery Boy भी नहीं बन पाते।
  • पेमेंट के 4 दिनों के अंदर ही आपको Delivery Boy की Job पर रख लिया जाता है।
  • जिसके पश्चात आप डिलीवर का काम करना शुरू कर सकते हैं।

इस प्रकार Zomato पर जवाब प्राप्त की जा सकती है।

“Success और Online Food Delivery में एक बात एक जैसी है- दोनों समय पर मिलते है, और समय निकल जाने के पश्चात दोनों का महत्व नहीं होता है।”

Bloggincity.in

Zomato Delivery Boy बनने के क्या फायदे हैं?

Zomato Delivery Boy बनने के कई फायदे होते हैं, जैसे कि

  • एक Zomato Delivery Boy बनने पर आपको हर हफ्ते पेमेंट मिलती है।
  • Zomato Delivery Boy की Job आपको आज के समय लगभग सभी भारत के शहरों में मिल सकती है।
  • आप आसानी से एक पार्ट टाइम Job के तौर पर इस कार्य को कर सकते हैं।
  • Zomato Delivery Boy की Job महिला एवं पुरुष के समान रूप से कर सकते हैं।

यह सभी Zomato Delivery Boy बनने के फायदे हैं

यह भी पढ़ें – Recharge Karke Paise Kaise Kamaye

Zomato Delivery Boy की सैलरी कितनी होती है? – Zomato Jobs Salary

Zomato Delivery Boy सैलेरी आमतौर पर ₹500 से लेकर के ₹1500 प्रतिदिन होती है। 1 साल में एक Zomato Delivery Boy ₹1,50,000 से ₹2,50,000 के मध्य कामा सकता है, तथा हर महीने एक Zomato Delivery Boy को ₹15,000 से ₹21,000 के मध्य की सैलरी मिलती है।

यदि आप ओवरटाइम करते हैं तो आप हर महीने ₹40000 तक की सैलरी कमा सकते हैं।

क्या महिलाएं Zomato Delivery Boy का काम कर सकती है? – Is there any Zomato Job for Ladies?

आज के समय महिलाएं Zomato Delivery Boy का काम सबसे अधिक करती है। Zomato के पास काम करने के लिए महिलाओं की संख्या पुरुषों की संख्या से अधिक है, तो हम आसानी से यह कह सकते हैं कि महिलाएं भी Zomato Delivery Boy का काम कर सकती है, और पुरुषों से बेहतर कर सकती है।

यह भी पढ़ें – Online Business कैसे करे

Zomato me job kaise paye से संबंधित FAQ’S

Zomato मे Job कैसे मिलेगी?

यदि आप Zomato में Job करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले Zomatoकी ऑफिशियल वेबसाइट यानी कि https://www।zomato।runnr।in पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
आपके Mobile Phone में Zomato Delivery Boy का Application Download किया हुआ होना चाहिए।
इसके पश्चात रजिस्ट्रेशन करके और रजिस्ट्रेशन फीस जमा करवाने के बाद अपने-आप आपको Zomato Delivery Boy की नौकरी प्राप्त हो जाएगी।
इसके पश्चात आपको अपने Mobile Phone से यह पता चलता रहेगा कि आपको कहां Delivery करनी है।

Zomato की सैलरी कितनी है?

Zomato के अंतर्गत काम करने वाले एक Delivery Boy की सैलरी आमतौर पर ₹1,50,000 से ₹2,52,000 के मध्य सालाना होती है। एक Delivery Boy आमतौर पर प्रतिदिन ₹500 से ₹1000 के मध्य कमाता है। लेकिन कभी-कभी यह कमाई ₹1500 प्रति दिन तक चली जाती है।
यदि महीने के हिसाब से कहा जाए तो एक Delivery बॉय की सैलरी आमतौर पर ₹15000 से ₹21000 के मध्य होती है।

Zomato एक दिन में कितना कमाता है?

Zomato कंपनी एक दिन में कितना कमाता है इसके बारे में zomato ने कोई ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं करी है। लेकिन Zomato कंपनी की कुल वैल्यूएशन आज के समय 52,916 करोड रुपए की है। तथा स्टॉक मार्केट में इसके 1 शेयर की कीमत 61 रुपए की है।

मैं घर से Online कौन सी नौकरी कर सकता हूं?

घर रहकर Online अनेकों प्रकार की नौकरी की जा सकती है, जैसे कि- फ्रीलांस Job जिसके अंतर्गत कंटेंट राइटिंग, सोशल मीडिया पोस्टिंग, इंटरनेट मार्केटिंग, डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग, Online ट्यूटर की Job, Online अकाउंटेंट, वर्चुअल कंसलटेंट, प्रोग्राम मैनेजर, प्रोजेक्ट मैनेजर, एफिलिएट मार्केटिंग, रिसर्च फोटोग्राफर, वेबसाइट टेस्टर, Online प्रोडक्ट सेलर, कॉपीराइटर, वेबसाइट डिजाइनर एंड डेवलपर, वॉइसओवर आर्टिस्ट, सोशल मीडिया मैनेजर, एडवाइजर और कोच, तथा ऐसे ही अनेकों कार्य है जो आप घर बैठकर कर सकते हैं, और आसानी से हर महीने ₹1,00,000 तक कमा सकते हैं।

निष्कर्ष: Zomato me job kaise paye

आज के लेख में हमने आपको बताया कि Zomato me job kaise paye। इसके अलावा हमने आपको Zomato  के बारे में और भी कई विशेष जानकारी उपलब्ध कराई है। हम आशा करते हैं कि आज का हमारा यह लेख पढ़ने के पश्चात आप यह जान पाएंगे कि Zomato me job kaise paye । यदि आप कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं।

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 1287

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *