Olx Quikr se Paise Kaise Kamaye

Olx Quikr se paise kaise kamaye या ओएलएक्स क्विकर से पैसे कैसे कमाए, quikr customer care number, ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं, online पैसा कैसे कमाए, घर पर बैठ कर पैसे कैसे कमाए, आसानी से पैसे कैसे कमाए, OLX, Quikr kya hai, olx quikr se paise kaise kamaye in hindi, olx quikr पर सामान बेचें और खरीदें कैसे।

दोस्तों हमारे ब्लॉग के आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि ओएलएक्स क्विकर से पैसे कैसे कमाए या फिर ओएलएक्स और quikr से पैसे कमाने का तरीका क्या होता है और साथ ही में हम आपको ओएलएक्स क्विकर से पैसे कैसे कमाए के विषय से जुड़ी हुई सारी जानकारी भी देंगे, इसी वजह से हमारे blog इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

साथ ही में, हमारा आपसे यह वादा है कि हमारे ब्लॉग के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कहीं और Olx क्विकर से पैसे कैसे कमाए के विषय से जुड़ी हुई जानकारी पाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, तो क्या आप इस बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए तैयार हैं कि ओएलएक्स क्विकर से पैसे कैसे कमाए।

Olx Quikr से पैसे कैसे कमाए?
Olx Quikr से पैसे कैसे कमाए?

Post Contents:

Olx Quikr से पैसे कैसे कमाए? | Olx Quikr se Paise Kaise Kamaye

ओएलएक्स क्विकर से पैसे कई तरीकों से कमाए जा सकते हैं और इस कोरोना की वजह से लगने वाले lockdown के समय में बहुत से लोग यह सोच रहे हैं कि घर बैठे पैसे कैसे कमाए, तो ऐसे में olx और quikr घर बैठे-बैठे पैसे कमाने के बहुत ही बढ़िया माध्यम बन जाते हैं, जिनकी मदद से आप घर बैठे बहुत ही आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते हैं और Olx या Quikr से आप इन तरीकों का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं।

Telegram पर हमारे दोस्त बनिये😊

1. अपना Product बेचकर OLX Quikr से पैसे कमाए

अगर आपने ओएलएक्स या क्विकर ऐप  या वेबसाइट का इस्तेमाल किया है, तो आपको मालूम ही होगा कि ओएलएक्स और क्विकर पर हम पुराना सामान बेच और खरीद सकते हैं। अगर आपके पास कोई पुराना मोबाइल, बाइक, टीवी, आदि चीजें हैं, तो आप उसे बहुत ही आसानी से ओएलएक्स या फिर क्विकर पर डालकर उसे सही दाम पर बेच सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं और यह तरीका उन लोगों के लिए बहुत ही बढ़िया है, जो बहुत सारा सामान खरीद लेते हैं। 

लेकिन फिर बाद में उसे बेचने की कोशिश करते हैं, तो ऐसे में अगर आपके घर में कोई फालतू सामान है या फिर घर बेचकर नई जगह जा रहे हैं और अपने पुराने सामान को बेचना चाहते हैं, तो आप उसे ओएलएक्स या क्विकर पर जाकर बेच सकते हैं और बेचने के लिए आपको केवल सामान की दो से तीन photos खींचनी होगी और उस सामान का Ad डालना होगा।

जो करना बहुत ही ज्यादा आसान है और कोई भी कर सकता है, फिर लोग आपको वह सामान खरीदने के लिए message करने लगेंगे और आप सही दाम देने वाले इंसान को उस चीज को बेच सकते हैं और घर बैठे ओएलएक्स और क्वेकर से पैसे कमा सकते हैं। लेकिन अगर पास OLX और Quikr पर बेचने के लिए खुद का कोई सामान नहीं हुआ तो आपको क्या करना होगा?

2. दूसरों के Products बेचकर OLX Quikr से पैसे कमाए

अगर आपके पास खुद का कोई प्रोडक्ट बेचने के लिए नहीं है, तो आप किसी और इंसान के प्रोडक्ट। जैसे कि मोबाइल, कंप्यूटर, अलमारी, आदि चीजों को ओएलएक्स या फिर क्विकर पर बेच सकते हैं और उस इंसान से चीजें बेचने का commission ले सकते हैं और आज के जमाने में चीजें बेचने का समय बहुत ही कम लोगों के पास है, क्योंकि लोगों की जिंदगी में बहुत ज्यादा काम बढ़ गया है। 

इसी वजह से लोग चीजें बेचने का काम ज्यादा जरूरी नहीं समझते हैं और आप इस काम को करने के लिए दूसरों से कमीशन मांग सकते हैं और लोगों की बाइक, कंप्यूटर, आदि चीजें बिकवा कर ओएलएक्स या फिर क्विकर से पैसा कमा सकते हैं और यह काम करने के लिए आपको केवल अपने करीबी दोस्तों और रिश्तेदारों से यह बात पूछनी होगी और फिर उनसे अपने कमीशन rate के बारे में बात करनी होगी।

आप अपना कमीशन रेट 2 से 10% के बीच में रख सकते हैं, फिर आप बहुत ही आसानी से ओएलएक्स और क्विकर से महीने के 5 हजार रुपए से ज्यादा भी कमा सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास खुद का कारोबार या बिजनेस है, तो आप ओएलएक्स और क्विकर से पैसे कैसे कमा सकते हैं?

3. अपने Business की सेवाएं देकर Olx Quikr से पैसे कमाए

अगर आपके पास अपना खुद का कारोबार या बिजनेस है, तो आप बहुत आसानी से ओएलएक्स या फिर क्विकर पर अपने बिजनेस या कारोबार की सेवाओं को प्रमोट कर सकते हैं और ओएलएक्स और क्विकर दोनों की ही वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं।

लेकिन इस तरीके से पैसे कमाने के लिए आपको लोगों तक अपने बिजनेस की जानकारी पहुंचानी होगी और यह काम करने के लिए आपको अपने बिजनेस या कारोबार से जुड़ी हुई सारी बातें लोगों को बतानी होगी।

जैसे कि आप कोई property डीलर हैं, तो आप अपनी सबसे बढ़िया जमीनें ओएलएक्स और क्विकर की वेबसाइट पर डाल सकते हैं और लोगों को उस प्रॉपर्टी के दाम के बारे में बता सकते हैं। साथ ही में, अगर किसी इंसान को वह प्रॉपर्टी पसंद आती है, तो आप उसे वह दिखा भी सकते हैं और फिर अगर वह उस प्रॉपर्टी को खरीदने चाहते हैं, तो आप उनसे सारी बात करके अपना कमीशन ले सकते हैं। 

जिसकी मदद से आप ओएलएक्स और से पैसे कमा सकते हैं और यहां पर आप यह सारा काम ओएलएक्स और Quikr की वेबसाइट से ही कर सकते हैं और अपना बिजनेस Olx और Quikr पर प्रमोट करके महीने के 20 हजार रुपए से ज्यादा भी कमा सकते हैं।

4. OLX और Quikr पर Data Entry Job करके पैसे कमाए

जब भी कोई नई वेबसाइट शुरू होती है या फिर कोई कंपनी चालू होती है, तो उसके साथ में कई jobs भी निकलती रहती हैं, तो ऐसे में आप ओएलएक्स और क्विकर की कंपनी के अंदर ही काम करके पैसा कमा सकते हैं और डाटा एंट्री जॉब एक बहुत ही ज्यादा पॉपुलर ऑनलाइन वेबसाइट की जॉब है। जिसमें आपको ओएलएक्स और क्विकर द्वारा दिए गए डाटा को Excel शीट में डालना पड़ता है।

फिर वह फाइल ओएलएक्स या क्विकर की कंपनी को सेंड करनी पड़ती है और इस काम के बदले में वह कंपनी आपको एक पेज के बदले 15 रुपए देती है। तो ऐसे में आप यह काम करके महीने के पांच से 15 हजार रूपए के बीच में कमा सकते हैं और अगर आप यह काम नहीं करना चाहते हैं, तो आप यह काम किसी और इंसान से 10 रुपए हर पेज के हिसाब से करवा सकते हैं।

जब भी आपका project हो जाएगा, तो आपको हर पेज पर 5 रुपए का प्रॉफिट मिलेगा, जबकि आपने काम कुछ भी नहीं किया होगा। तो ऐसे में यह भी एक बहुत ही बेहतरीन तरीका है, जिसकी मदद से आप ओएलएक्स और क्विकर की मदद से घर बैठे एक बढ़िया साइड इनकम कमा सकते हैं, वह भी बिना कोई काम किए।

5. OLX और Quikr से Product खरीदकर उसे बेचके पैसे कमाए

ओएलएक्स और क्विकर की वेबसाइट पर रोजाना कई नए प्रोडक्ट के ऐड डले रहते हैं और अगर आपका network ओएलएक्स और क्विकर पर अच्छा है, यानी कि बहुत से लोग आपको इन websites पर जानते हैं, तो आप बहुत ही आसानी से उनसे वह प्रोडक्ट खरीद कर दूसरे लोगों को बेच सकते हैं। क्योंकि बहुत से लोग पुराने products खरीदना पसंद करते हैं।

कई लोगों के पास नया मोबाइल, टीवी या फिर नई बाइक खरीदने के लिए पैसे नहीं होते हैं, तो ऐसे में वह किसी की इस्तेमाल की गई चीज खरीदना पसंद करते हैं और आप यह काम करके एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं। जैसे कि आपके किसी दोस्त को पुरानी स्कूटी खरीदनी है और आपके पास एक पुरानी स्कूटी है, जो आपने ओएलएक्स या क्विकर से खरीदी थी।

मान लीजिए कि आपने वह स्कूटी 20 हजार रुपए में खरीदी थी और आपने उसमें 5 हजार का खर्चा किया है, तो ऐसे में आप अपने दोस्त को वह स्कूटी 30 हजार रुपए में बेचकर 5 हजार रुपए का profit कमा सकते हैं।

साथ ही में आपने उस गाड़ी का भी इस्तेमाल कर ही लिया है और आपका काम भी पूरा हो गया है। तो ऐसे में आप दोनों का ही फायदा हो जाता है और आप ओएलएक्स और क्विकर से पैसे भी कमा लेते हैं। 

ओएलएक्स क्विकर से पैसे कैसे कमाए के इस भाग में हमने आपको बताया कि आप ओएलएक्स और क्विकर की वेबसाइट या ऐप से पैसे कैसे कमा सकते हैं और आप इन तरीकों की मदद से आप ओएलएक्स और क्विकर से 5 हजार से लेकर 15 हजार रुपए तक की इनकम कर सकते हैं और कुछ लोग तो ओएलएक्स और से 25 हजार से भी ज्यादा कमा रहे हैं, लेकिन उनका नेटवर्क बहुत ज्यादा अच्छा है। 

जब कोई चीज़ बेचने या फिर खरीदने की बात आती है, तो नेटवर्क बढ़िया होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। लेकिन ओएलएक्स और क्विकर आखिर क्या है।

Quikr क्या है? 
Quikr क्या है? 

Quikr क्या है? 

क्विकर एक online marketplace है, जहां पर आप पुराना सामान बेच और खरीद सकते हैं। साथ ही में क्विकर 2015 से 19 तक बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया गया था और कई लोगों ने क्विकर पर अपने पुराने सामान को खरीदा और बेचा भी है, लेकिन बहुत से लोगों को आज के समय में क्विकर के बारे में उतनी जानकारी नहीं है, पर क्विकर पर भी आप पुराना सामान बेच और खरीद कर पैसे कमा सकते हैं। 

साथ ही में क्विकर पर आपको ऐड डालने के लिए ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ती है, जैसे कि ओएलएक्स में आप हर category में एक से दो ही ऐड डाल सकते हैं। जबकि क्विकर में आप चाहे जितने ऐड डाल सकते हैं और यहां पर आपको ओएलएक्स के मुकाबले थोड़े कम लोग मिलते हैं। लेकिन यह 2008 में लांच हुआ था और 2019 में इसका revenue 1.5 billion से भी ज्यादा का था। 

यहां पर आप quikr cash भी कमा सकते हैं और क्विकर पर बहुत सी कंपनियां जॉब्स के ऑफर भी डालती रहती हैं, जिनके लिए आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और जब भी आप क्विकर पर कोई ऐड डालते हैं, तो आपको क्विकर कैश के तौर पर 50 रुपए मिलते हैं और फिर आप किसी चीज को खरीदने के लिए कुछ क्विकर कैश का इस्तेमाल कर सकते हैं, क्विकर का customer care number 80673 64545 है।

मान लीजिए कि कोई चीज 1800 रुपए की है और आपके पास क्विकर कैश में 300 रुपए हैं, तो ऐसे में आप उसमें से कुछ अमाउंट कम कर सकते हैं और quikr कैश का इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही में क्विकर भारत के 1 हजार से भी ज्यादा शहरों में कार, बाइक, रियल स्टेट की नौकरी और मोबाइल जैसी कई categories में चीजें बेच रहा है और आप भी क्विकर से महीने के 5 से 10 हजार रुपए कमा सकते हैं।

OLX क्या है? 
OLX क्या है? 

OLX क्या है? 

ओएलएक्स एक ऑनलाइन चीजें बेचने और खरीदने की marketplace और ओएलएक्स ऐप 2006 में launch हुई थी, जहां पर आप पुराना सामान बेचकर पैसे कमा सकते हैं या फिर दूसरों से पुराना सामान लेकर किसी और को बेच सकते हैं और ओएलएक्स  पर आप अपने सामान का ऐड डाल कर उसे बेच सकते हैं या फिर किसी के डले हुए ऐड पर बातचीत करके उनका नंबर ले सकते हैं और उस चीज को खरीद सकते हैं। 

साथ ही में ओएलएक्स के बारे में भारत में लगभग हर किसी को मालूम है और ओएलएक्स भारत के लगभग हर शहर में चीजें बेचने और खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन ओएलएक्स और क्विकर पर चीजें बेचने का तरीका क्या होता है।

OLX और Quikr पर चीजें कैसे बेचें?
OLX और Quikr पर चीजें कैसे बेचें?

OLX और Quikr पर चीजें कैसे बेचें? | Olx पर Sell कैसे करें?

Olx Quikr se paise kaise kamaye के इस भाग में हम आपको बताएंगे कि ओएलएक्स या Quikr का उपयोग चीजें बेचने के लिए कैसे किया जाता है या फिर ओएलएक्स और क्विकर पर चीजें बेचने का तरीका क्या होता है। 

  • सबसे पहले तो आपको ओएलएक्स या फिर क्विकर की वेबसाइट या application पर जा कर एक नया अकाउंट बनाना होगा या फिर पुराने से ही login करना होगा। 
  • फिर आपको सेल के बटन पर क्लिक करना होगा और एक नया ऐड डालना होगा, नया ऐड डालने के लिए आपको कुछ फोटो खींचने होगी और प्रोडक्ट का description देखना होगा। जैसे कि आप कोई मोबाइल बेच रहे हैं, तो आपको यह बताना होगा कि वह मोबाइल किस कंपनी का है, कितने साल चला हुआ है और आपने उसको कभी ठीक कराया है या फिर नहीं। 
  • फिर आपको प्राइस डालना होगा कि आप उसे किस दाम पर बेचना चाहते हैं और आप फिर submit के बटन पर क्लिक कर सकते हैं। जिसके बाद आपका ऐड कुछ देर में publish हो जाएगा और फिर आप फिर लोग आपके ऐड पर मैसेज करना चालू कर देंगे और प्रोडक्ट से जुड़े हुए सवाल आपसे पूछेंगे। 
  • जिनके आपको जवाब देने होंगे, फिर आप यह देख सकते हैं कि कौन सा इंसान उस प्रोडक्ट के लिए आपको ज्यादा पैसे दे रहा है और आप अपने हिसाब से सही इंसान को उस प्रोडक्ट को बेचकर ओएलएक्स या क्विकर से महीने के 5 हजार से 25 हजार रुपए तक कमा सकते हैं। 

लेकिन आपको यहां पर एक चीज का ध्यान रखना होगा कि ओएलएक्स की वेबसाइट या ऐप पर आप महीने के 1 से 2 ads ही डाल सकते हैं और कुछ कैटिगरीज में तो आप केवल एक ही ऐड डाल सकते हैं, तो आपको अगर आपको एक से ज्यादा ऐड डालने हैं तो आपको एक नया अकाउंट बनाना होगा और फिर आप ज्यादा ऐड डाल सकते हैं, तो ऐसे में ओएलएक्स ऐप या वेबसाइट को इस्तेमाल करने का यह एक घाटा जरूर होता है, लेकिन quikr में ऐसा नहीं होता है।

आशा करते हैं कि अब आपको समझ में आ गया होगा कि ओएलएक्स या फिर क्विकर पर सामान बेचने का तरीका क्या होता है, लेकिन अगर आप ओएलएक्स या फिर क्विकर से सामान खरीदना चाहते हैं, तो आपको क्या करना चाहिए।

OLX या Quikr पर चीजें कैसे खरीदें? | ओएलएक्स पर Buy कैसे करें? 

अगर आप ओएलएक्स या फिर क्विकर पर कोई चीज खरीद कर उसे किसी को बेचना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको अपनी location सेलेक्ट करनी होगी। क्योंकि ओएलएक्स और क्विकर दोनों पर ही डिफॉल्ट ऑप्शन पूरे भारत में दिखाता है और आप किसी दूसरी सिटी में जाकर तो कोई सामान नहीं खरीद सकते हैं। तो ऐसे में आपको सबसे पहले अपनी सिटी और स्टेट का चुनाव करना होगा। 

उसके बाद आप सर्च पर जाकर या कैटिगरीज में जाकर उस प्रोडक्ट का चुनाव कर सकते हैं, जो आप खरीदना चाहते हैं, फिर आपको उस प्रोडक्ट या कैटेगरी से जुड़े हुए एड्स मिल जाएंगे। जिन पर आप क्लिक करके मैसेज कर सकते हैं और उस प्रोडक्ट को खरीदने की बात शुरू कर सकते हैं। साथ ही में यहां पर आप दो-तीन लोगों से एक साथ बात करके यह देख सकते हैं कि कौन सा इंसान आपको कम पैसे में वह प्रोडक्ट बेच रहा है। 

तो ऐसे में आप उस इंसान से वह प्रोडक्ट खरीद सकते हैं और थोड़े बहुत पैसे बचा सकते हैं और ऐसे ही आप ओएलएक्स या फिर क्विकर दोनों की ही मदद से सामान खरीद सकते हैं और फिर उसे किसी और को भी बेच कर ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

FAQs about OLX Quikr se Paise Kaise Kamaye

Quikr और Olx पैसे कैसे कमाते हैं? | ओएलएक्स (OLX) और क्विकर (QUIKR) जैसी साइट्स की कमाई का जरिया क्या है?

ओएलएक्स और क्विकर दोनों ही ads की मदद से पैसे कमाते हैं और यह साइट्स यूजर्स को केवल एडवर्टाइजमेंट दिखाकर हजारों रुपए कमा लेती हैं और साथ ही में, ओएलएक्स में एक Paid प्लान भी होता है, जिसमें आप अनलिमिटेड एड्स डाल सकते हैं।

जिसकी मदद से भी ओएलएक्स पैसे कमाता है और क्विकर में एक cash reward सिस्टम है, जिसकी मदद से वह पैसे कमाते हैं।

OLX Quikr पर ad कैसे डालें? | Olx pe Ad kaise dalen?

ओएलएक्स या क्विकर पर ad डालने के लिए आपको sell के ऑप्शन पर जाना होगा और अपने प्रोडक्ट की दो से तीन फोटो खींचने होगी और आप जितनी ज्यादा photos डालेंगे, लोगों को प्रोडक्ट उतना ही ज्यादा genuine लगेगा।

साथ ही में आपको description में प्रोडक्ट से जुड़ी हुई सारी जानकारी देनी होगी और फिर आपको publish के बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद आपका ऐड ओएलएक्स या क्विकर पर पोस्ट हो जाएगा।

Quikr olx पर product कैसे बेचें?

ओएलएक्स या फिर क्विकर पर प्रोडक्ट बेचने के लिए, सबसे पहले तो आपको सही दाम डालना होगा और यह समझना होगा कि आपके प्रोडक्ट की इस समय मार्केट में क्या कीमत है और आपको खरीदने वाली से वही कीमत लेनी होगी।

क्योंकि अगर आप ज्यादा पैसे की मांग करेंगे, तो लोग आपसे वह प्रोडक्ट नहीं खरीदेंगे और आप क्विकर या फिर ओएलएक्स पर प्रोडक्ट नहीं बेच सकेंगे।

OLX Quikr का बिजनेस कैसे शुरू करें? | Olx – Quikr business कैसे करें? 

ओएलएक्स या फिर क्विकर से बिजनेस शुरू करने के लिए आप कई तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे कि आप अपना खुद का या फिर दूसरे लोगों का सामान बेचकर ओएलएक्स और क्विकर दोनों से ही बिजनेस चालू करके पैसा कमा सकते हैं।

या फिर आप अपना बिजनेस प्रमोट करके या फिर अपने कारोबार के बारे में OLX और Quikr पर लोगों को बताकर उन्हें अपना customer बना सकते हैं और इन साइट्स से बिजनेस शुरू करके महीने के 30 हजार रुपए तक की कमाई सकते हैं।

OLX से पैसे कैसे कमाए? | Quikr से पैसे कैसे कमाए?

ओएलएक्स या क्विकर से पैसे कमाने के लिए कई तरीके हैं, जैसे कि अपने खुद के या फिर दूसरों के प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाना, अपने कारोबार को ओएलएक्स और क्विकर पर प्रमोट करके या आप ओएलएक्स या क्विकर पर डाटा एंट्री जॉब भी कर सकते हैं, आप इन साइट्स से सामान खरीदकर उसे दूसरे लोगों को बेचकर भी profit कमा सकते हैं।

OLX धोखा (फ्रॉड) से पैसा कैसें वापिस लें?

ओएलएक्स या फिर क्विकर में होने वाले धोखे में पैसे वापस मिलने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन आप इन फ्रॉड लोगों से बचने के लिए कई चीजें कर सकते हैं, जैसे कि ओएलएक्स पर जब भी कोई फ्रॉड दिखने वाला इंसान आपको मैसेज करता है।

तो ओएलएक्स की चैट में आपको बचने का संकेत दे दिया जाता है और साथ ही में यहां पर आप किसी को भी ऑनलाइन पेमेंट ना करें और ना ही ऑनलाइन पेमेंट करके ओएलएक्स से कोई सामान लें। आप जो भी सामान ले उस पर COD का इस्तेमाल करें। इन तरीकों की मदद से आप ओएलएक्स में होने वाले फ्रॉड या धोखे के शिकार बनने से बच सकते हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग कर के कमाई कैसे करें? 

ऑनलाइन शॉपिंग करके आप कई तरीकों से पैसा कमा सकते हैं जैसे कि cashkaro, shopsy, मीशो, ओएलएक्स और क्विकर। जहां तक ओएलएक्स और क्विकर की बात आती है, तो आप इन दोनों ही साइट्स की मदद से पुराना सामान खरीदकर उसे किसी और को बेच सकते हैं और एक बढ़िया side income कमा सकते हैं।

ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे आसान तरीका क्या हैं?

ऑनलाइन पैसे कमाने के कई बढ़िया तरीके हैं, जैसे कि captcha entry या फिर data entry job करना, साथ ही में आप affiliate marketing से भी महीने के लाख रुपए तक कमा सकते हैं, आप ओएलएक्स और क्विकर जैसे वेबसाइट पर डाटा एंट्री जॉब करके घर बैठे-बैठे महीने के 15 हजार रुपए तक कमा सकते हैं।

आप captcha entry job करके भरोसेमंद साइट्स से महीने के 5 हजार से 10 हजार रूपए तक कमा सकते हैं, कैप्चा से पैसे कैसे कमाए से जुड़ी बाकी जानकारी के लिए आप हमारे इस लेख को पढ़ सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों, हमारे ब्लॉग के आज के इस लेख में हमने आपको बताया कि ओएलएक्स क्विकर से पैसे कैसे कमाए या फिर ओएलएक्स और क्विकर से पैसे कमाने का तरीका क्या होता है और साथ ही में हमने आपको ओएलएक्स क्विकर से पैसे कैसे कमाए के विषय से जुड़ी हुई सारी जानकारी देने की कोशिश की है। लेकिन अगर आपके मन में अभी भी ओएलएक्स क्विकर से पैसे कैसे कमाए के विषय से जुड़ा हुआ कोई सवाल या query है।

तो उसके बारे मे हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं, ताकि हम आपको उस सवाल या क्वेरी का जवाब दे सकें और आपके लिए ओएलएक्स क्विकर से पैसे कैसे कमाए or OLX Quikr se paise kaise kamaye का टॉपिक समाप्त हो सके और आप ओएलएक्स और क्विकर से पैसे कमाना शुरू कर सकें।

हमारे ब्लॉग के इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद!

यह भी पढ़ें…

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 1130

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.