MPL Se Paise Kaise Kamaye

MPL Se Paise Kaise Kamaye या फिर एमपीएल से पैसे कैसे कमाए, एमपीएस कैसे खेले, एमपीएल क्या है, गेम खेलकर कैसे पैसा कमाया जाता है, मोबाइल से पैसे कैसे कमाए, mpl game, एमपीएल गेम कैसे डाउनलोड करें, जियो फोन में एमपीएल गेम कैसे खेले, MPL se paise kaise kamaye in hindi.

दोस्तों हमारे ब्लॉग के आज के इस article में हम आपको बताएंगे कि एमपीएल से पैसे कैसे कमाए या MPL Se Paise Kaise Kamaye और साथ ही में, हम आपको यह भी बताएंगे कि MPL पर गेम खेल कर कैसे पैसा कमाया जाता है।

MPL Games और MPL पर Fantasy टीम बनाकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

MPL पिछले लॉकडाउन से ही भारत में बहुत ही ज्यादा Popular Gaming Platform बन गया है और लाखों लोग रोजाना एमपीएल पर लूडो, क्रिकेट, फेंटेसी टीम बनाकर, पोकर, फ्रूट चॉप, रन आउट, निंजा जंपर, जैसे गेम्स खेल कर हजारों रुपए कमा रहे हैं और बहुत से लोग इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, कि MPL से पैसे कैसे कमाए।

MPL के Users और Revenue भारत में पिछले डाउनलोड में दोनो की तीन गुना बढ़ गए हैं और इस समय mpl के 80 Million से भी ज्यादा Users हैं। पिछले 1 साल के अंदर MPL की Value बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है। जिसकी वजह से बहुत से लोग इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, कि MPL से पैसे कैसे कमाए।

BloggingCity.in

MPL से पैसे कैसे कमाए का सवाल अगर आपके मन में आ रहा है, तो हमारे ब्लॉग के इस लेख में हम आपको इस सवाल का जवाब देंगे और हम आपको MPL से जुड़ी हुई कुछ जरूरी जानकारी देंगे, जिसे पढ़ने के बाद आप सरलता से MPL एप से पैसे कमा सकेंगे। 

तो क्या आप इस बारे में जरूरी जानकारी पाने के लिए तैयार हैं, कि MPL से पैसे कैसे कमाए।

एमपीएल से पैसे कैसे कमाए?
एमपीएल से पैसे कैसे कमाए?

Post Contents:

MPL से पैसे कैसे कमाए? | MPL Se Paise Kaise Kamaye

MPL से पैसे कमाने की जब बात आती है, तो यहां पर कई बढ़िया तरीके मौजूद हैं। जिनकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं और बहुत से लोग एमपीएल के इन तरीकों का फायदा उठाकर महीने के 30 से 40 हजार रुपए कमा रहे हैं और आप भी कमा सकते हैं।

1. गेम खेलकर एमपीएल से पैसे कमाए | MPL Games से पैसे कमाए

गेम खेलकर कौन पैसे कमा सकता है?   कोई भी!
गेम खेलने के लिए कितना निवेश करना होगा? 20 से 30 रुपए!
गेम खेलकर आप कितने पैसे कमा सकते हैं? 30 से 50 हजार रुपए!
गेम खेलने में कितना समय लगाना होगा? 1 से 3 घंटे!

MPL पर गेम खेल कर पैसे कमाने का तरीका बहुत ही ज्यादा सरल है और लाखों लोगों को इस तरीके के बारे में मालूम है। 

MPL पर आप कई तरीके के गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। जैसे कि बबल शूटर, Chess, Lodu, WCC, कैरम, Fruit Chop, Poker, रन आउट, Rummy, Pool, रेस, Quiz, आर्चरी, 2048, आदि और MPL पर 40 से भी ज्यादा बढ़िया games मौजूद हैं।

MPL पर कई बढ़िया गेम्स मौजूद हैं। जिन्हें आप खेल कर एक अच्छे इनकम कमा सकते हैं और यह गेम्स खेलने के लिए आपको केवल एमपीएल ऐप को डाउनलोड करना होगा और फिर आप बहुत ही आसानी से बताए गए गेम्स में से कई गेम्स फ्री में खेल सकते हैं।

MPL एप की सबसे बढ़िया बात यही है, कि आपको यहां पर कई सारे गेम्स एक जगह मिल जाते हैं। इसलिए अगर आप सोच रहे थे कि गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए, तो आप एमपीएल ऐप की मदद से कई गेम्स एक ऐप पर खेल सकते हैं। लेकिन कुछ गेम्स को खेलने के लिए आपको MPL wallet से एक छोटा सा अमाउंट देना पड़ता है।

जिसके बाद आप बहुत ही आसानी से उन गेम्स को भी एमपीएल एप पर खेल सकते हैं। साथ ही में, यहां पर आप गेम खेल कर पैसे भी कमा सकते हैं और आप कई बढ़िया गेम्स खेल कर एमपीएल से एक बड़ा अमाउंट कमा सकते हैं। 

MPL पर फिर आप उस अमाउंट को सीधे पेटीएम वॉलेट, यूपीआई, फोन पे अमेजॉन, पे, डेबिट / क्रेडिट कार्ड या फिर नेट बैंकिंग की मदद से चांद सेकंडो के अंदर withdraw कर सकते हैं और यहां पर आप कई गेम्स में एक छोटी सी entry fees देकर एक बढ़िया अमाउंट कमा सकते हैं और इन गेम्स में आपकी रैंक जितनी ज्यादा बढ़िया होगी।

Bonus Point: MPL पर आप 40 से भी ज्यादा बढ़िया गेम खेलकर एक बढ़िया अमाउंट कमा सकते हैं और यहां पर आप कई Categories के गेम खेलकर एक बड़ा अमाउंट कमा सकते हैं।

MPL से आप उतना ही ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि एमपीएल से पैसे कैसे कमाए, तो आप यहां पर गेम्स खेल कर एक बहुत बड़ा अमाउंट जीत सकते हैं और कई लोग एमपीएल पर गेम खेल कर रोजाना 2 हजार से 5 हजार रुपए तक कमा लेते हैं।

Refer करके MPL से पैसे कमाए
Refer करके MPL से पैसे कमाए

2. Refer करके MPL से पैसे कमाए | MPL Game रेफर करके पैसे कमाए

रेफर करके कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी!
रेफर करने में कितना निवेश करना होगा? बिल्कुल भी नहीं!
रेफर करके कितने पैसे कमा सकते हैं?Bonus Cash जीत सकते हैं!
रेफर करने में कितना समय लगता है? 2 मिनट!

MPL से पैसे कमाने के लिए आप MPL के Refer And Earn Program का इस्तेमाल भी कर सकते हैं और यहां पर आप अपनी रेफरल लिंक friends और फैमिली के साथ में शेयर करके, उन्हें अपना रेफरल कोड भेज सकते हैं।

MPL पर फिर जब भी कोई इंसान एक नया अकाउंट बनाते समय आपका रेफरल कोड डालेगा और साइन अप करेगा, तो आपको 75 रुपए मिल जाएंगे और जो लोग आपके रेफर कोड का उपयोग करेंगे, उन्हें भी 20 रुपए का साइन अप बोनस दिया जाता है।

जिसकी वजह से बहुत से लोग एमपीएल के रेफर कोड को शेयर करके एक बढ़िया इनकम कमा लेते हैं।

जरूरी जानकारी: MPL पर रेफर करके रियल कैश नहीं कमा सकते हैं, लेकिन यहां आप बोनस कैश का उपयोग करके Contest Join कर सकते हैं और एक बड़ा अमाउंट कमा सकते हैं। 

MPL पर आपके और आपके दोस्त दोनों का ही फायदा हो जाता है। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि एमपीएल से पैसे कैसे कमाए। तो आप दोस्तों और परिवार के लोगों को अपना रेफरल कोड शेयर करके MPL से एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं और आप रेफर करके जो भी पैसे कमाते हैं। 

आप उनका उपयोग गेम खेलने में कर सकते हैं और एमपीएल से लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

Fantasy Game खेलकर एमपीएल से पैसे कमाए
Fantasy Game खेलकर एमपीएल से पैसे कमाए

3. Fantasy Game खेलकर एमपीएल से पैसे कमाए | फेंटेसी गेम खेलकर 50 लाख रुपए जीतें 

फेंटेसी गेम से कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी!
फैंटेसी गेम में कितना निवेश करना होगा? जितना बड़ा Contest हो!
फैंटेसी गेम से कितने पैसे कमा सकते हैं? 50 लाख रूपए!
फैंटेसी गेम में कितना समय लगाना होगा? 10 मिनट!

आप लोगों को dream11 के बारे में तो जरूर जानकारी होगी, क्योंकि यह फेंटेसी स्पोर्ट्स खेलने के लिए सबसे ज्यादा बढ़िया प्लेटफार्म है। लेकिन क्या आपको मालूम है, कि आप एमपीएल पर भी फेंटेसी गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं और यहां पर आप क्रिकेट, फुटबॉल, बेसबॉल, बास्केटबॉल, जैसे गेमों के लिए कॉन्टेस्ट ज्वाइन कर सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

MPL पर बहुत से लोग टीम बनाकर लाखों रुपए कमा रहे हैं और वह अपनी स्पोर्ट्स की जानकारी का उपयोग पैसे कमाने के लिए कर रहे हैं, इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि एमपीएल से पैसे कैसे कमाए  तो आप फेंटेसी गेम खेलकर MPL से एक बहुत बढ़िया इनकम कमा सकते हैं।

जरूरी जानकारी: MPL पर बहुत से Paid Contest होते हैं, जिनमें आपको अपने पास से पैसे लगाने पड़ते हैं और यहां पर जोखिम बहुत ही ज्यादा बड़ा होता है, इसलिए MPL पर आपको ध्यान से खेलना होगा।

MPL पर अगर आपने एक बढ़िया टीम बना दी, तो आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। जिसकी वजह से रोजाना लाखों लोग एमपीएल पर फेंटेसी गेम खेल रहे हैं और contests join करके एक बड़ा अमाउंट जीतने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन MPL पर रिस्क भी बहुत ही ज्यादा बड़ा होता है।

क्योंकि फेंटेसी गेम खेलने के लिए आपको कई बार अपने पास से पैसे लगाने पड़ते हैं और एमपीएल में आप बहुत से contests में आप अपने बोनस का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन कई contests केवल cash वाले होते हैं, जिसमें अगर आप भाग लेना चाहते हैं। 

तो आपको कैश अमाउंट लगाना होगा और फिर आप एमपीएल पर टीम बनाकर एक बड़ा अमाउंट जीत सकते हैं।

Live Video और Audio से पैसे कमाए
Live Video और Audio से पैसे कमाए

4. Live Video और Audio से पैसे कमाए | MPL पर Live Video करके पैसे कमाए

लाइव वीडियो करके कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी!
लाइव वीडियो में कितना निवेश करना होगा? बिल्कुल भी नहीं!
लाइव वीडियो करके आप कितने पैसे कमा सकते हैं? 20 से 50 हजार रुपए!
लाइव वीडियो में कितना समय लगाना होगा? 1 से 2 घंटे!

MPL Se Paise Kaise Kamaye का सवाल अगर आपके मन में आ रहा है, तो आप लाइव वीडियो और लाइव ऑडियो की मदद से एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं। लेकिन यह काम करने के लिए एमपीएल एप पर आपकी Following बहुत ही ज्यादा बढ़िया होनी चाहिए और यदि आपके फॉलोअर्स 1 हजार  से ज्यादा है, तो आप MPL एप पर लाइव ऑडियो का उपयोग कर सकते हैं।

MPL पर आपके फॉलोअर्स आपको Stickers और Gifts भेजते हैं, जिनको आप बाद में कैश में कन्वर्ट कर सकते हैं और यहां पर आपका हर एक फॉलोअर आपको स्टिकर और साथ में 50 रुपए कैश  भी भेज सकता है। लेकिन लाइव वीडियो करने के लिए आपके Followers 5 हजार या फिर उससे ज्यादा होने चाहिए। 

MPL पर बहुत से लोग Live Video और Audio का उपयोग कर रहे हैं, क्योंकि यहां पर आप पैसों कमाने के साथ में Famous भी हो सकते हैं!

BloggingCity.in

MPL App पर लाइव वीडियो कर सकते हैं और Tokens और Gifts की मदद से एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं। साथ ही में, एमपीएल एप पर आप लाइव वीडियो करके आप फेमस भी हो सकते हैं, जिसकी वजह से बहुत से लोग रोजाना एमपीएल एप पर फॉलोअर्स जुटाने की कोशिश कर रहे हैं और अगर आप पूछ रहे थे, कि MPL से पैसे कैसे कमाए।

MPL ऐप पर आप लाइव वीडियो और ऑडियो करके एक बढ़िया इनकम कमाने के साथ में famous भी हो सकते हैं।

5. Spin करके एमपीएल से पैसे कमाए

Spin करके कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी!
Spin करने में कितना निवेश करना होगा? 0 रुपए!
Spin करके कितने पैसे कमा सकते हैं? 10 रुपए कैश रोजाना!
Spin में कितना समय लगाना होगा? 10 second!

MPL ऐप में आपको रोजाना Spin And Win खेलने का मौका मिलता है और यहां पर आप 10 रुपए तक का बोनस कैश या फिर कैशबैक कूपन जीत सकते हैं और यहां पर आप दिन में कभी भी स्पिन एंड विन का उपयोग करके Spin Wheel खेल सकते हैं और यह काम करने के लिए आपको कोई गेम खेलने की जरूरत नहीं पड़ती है।

आप केवल रोजाना एमपीएल पर स्पिन एंड विन खेलकर भी एक अच्छी Side Income बना सकते हैं, इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि एमपीएल से पैसे कैसे कमाए, तो आप यहां पर wheel spin करके एक अच्छा अमाउंट जीत सकते हैं। 

आशा करते हैं, कि अब आपको समझ में आ गया होगा कि एमपीएल से पैसे कैसे कमाए या एमपीएल पर गेम खेल कर कैसे पैसा कमाया जाता है। क्योंकि हमने आपको एमपीएल से पैसे कमाने के पांचो तरीकों के बारे में जानकारी दी है। जिसकी मदद से आप MPL से एक बढ़िया एकदम कमा सकते हैं।

MPL पर आप गेम्स खेल कर और फेंटेसी गेम में टीम बनाकर लाखों रुपए कमा सकते हैं, लेकिन MPL एप आखिर क्या है।

MPL Kya Hai
MPL Kya Hai

एमपीएल क्या है? | MPL Kya Hai | MPL Game

MPL यानी कि Mobile Premier League एक बहुत ही ज्यादा बढ़िया ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है, जहां पर आप गेम्स, Virtual Sports और fantasy team बनाकर पैसे कमा सकते हैं। एमपीएल पर आप अपने favourite mobile games खेल सकते हैं और असलियत में पैसे कमा सकते हैं।

MPL ऐप का उपयोग दुनिया में कई गेमर्स कर रहे हैं और यहां पर 40 से भी ज्यादा पॉपुलर गेम्स मौजूद हैं और एमपीएल पर गेम्स की कई कैटिगरीज मौजूद हैं। जैसे कि एक्शन, स्पोर्ट्स, एडवेंचर गेम्स और भी कई दूसरी categories जिनकी मदद से आप एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं। 

MPL एप पर 80 Million से भी ज्यादा users हैं और 10 मिलियन लोगों ने MPL पर पैसे लगाए हैं, जिसमे से लाखों लोग रोजाना एमपीएल से पैसे कमा रहे हैं और यहां पर आप 5 तरीकों से लाखों रुपए कमा सकते हैं!

BloggingCity.in

MPL ऐप में आप पोकर, चैस, लूडो, कैरम, क्रिकेट, फुटबॉल, PUBG, जैसे कई दूसरे गेम्स खेल कर पैसे कमा सकते हैं। यहां पर आपको गेम्स जीतने के लिए केवल Leaderboard में रैंक लानी पड़ती है और फिर आप एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं। साथ ही में, MPL पर आप दूसरों को अपनी रेफरल लिंक शेयर कर सकते हैं। 

जिसकी मदद से आपको रेफरल बोनस मिलता है और आप ज्यादा से ज्यादा लोगों को ज्वाइन करवा कर एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं। यहां पर जो लोग आपका रेफरल कोड डालकर MPL पर अकाउंट बनाते हैं, उन्हें रेफरल बोनस भी मिलता है। 

MPL एप कैसे डाउनलोड करें या MPL एप डाउनलोड करने के तरीके क्या हैं।

MPL ऐप कैसे डाउनलोड करें? | एमपीएल गेम कैसे डाउनलोड करें 

MPL पर आप बहुत ही आसानी से गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं और बहुत से लोग यह सोच रहे हैं, कि एमपीएल से पैसे कैसे कमाए। तो MPL से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले तो आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एमपीएल ऐप को डाउनलोड करना होगा।

आप mpl.live की वेबसाइट पर जाकर भी इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और फिर आप MPL पर अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते हैं। लेकिन एमपीएल एप पर अकाउंट बनाने का तरीका क्या है।

MPL पर अकाउंट कैसे बनाएं? | एमपीएल ऐप पर अकाउंट कैसे बनाएं 

MPL पर अकाउंट बनाने के लिए आपको इन Steps को Follow करना होगा।

  • सबसे पहले तो आपको एमपीएल एप पर जाकर ‘Let’s Get Started’ के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • फिर आपको मोबाइल नंबर डालने के बाद ‘Get OTP And Login’ के बटन पर क्लिक करना होगा और फिर MPL एप खुद ही ओटीपी confirm कर लेगा और आप लॉगिन कर सकेंगे।
  • जरूरी बात: आपको उसी मोबाइल नंबर का उपयोग करना होगा, जिससे आपका पेटीएम अकाउंट लिंक है। तभी आप पैसे सरलता से पेटीएम अकाउंट में transfer कर पाएंगे।
  • MPL पर फिर आपको Login करने के बाद pop-up वीडियो देखना होगा, जिसमें एक गेम खेलने को बोला जाएगा, जिसका नाम Fruit Chop है और यह गेम आपको अच्छे से खेलनी होगी।
  • क्योंकि यह गेम खेलने पर आपको Points मिलते हैं और इन पॉइंट्स का उपयोग करके आप बड़े बड़े कांटेक्ट में Entry ले सकते हैं और लाखों रुपए कमा सकते हैं।

MPL ऐप को यूज करने का तरीका क्या है।

एमपीएल ऐप को यूज कैसे करें? | MPL कैसे खेलें? 

MPL ऐप को आप जब भीखोलेंगे, तो आपके सामने एक window खुलेगी। जिसमें सबसे ऊपर आपको टोकन और कैश का अमाउंट दिखेगा और left साइड में सबसे ऊपर आपको प्रोफाइल देखेगी, इसे क्लिक करके आप अपनी जानकारी डाल सकते हैं और यहां पर आप अपने followers और following भी देख सकते हैं। 

MPL ऐप में आपको नीचे की तरफ 5 बटन मिलेंगे, जिन्हें आप इस तरीके से use कर सकते हैं।

All Games: यहां पर आपको सारे गेम्स मिलते हैं और आप इन गेम्स को खेल कर एमपीएल से पैसे कमा सकते हैं। 

Fantasy: MPL में यहां पर क्लिक करने के बाद आपको अपकमिंग मैचेस की जानकारी मिलेगी और यहां पर सबसे पहला option क्रिकेट का होता है, जिसमें आप अलग-अलग तरीके के contest join करके पैसे कमा सकते हैं। 

तीसरे नंबर के बटन पर क्लिक करने के बाद आप अपने followers के साथ में चैटिंग कर सकते हैं और यहां पर chat भी शुरू कर सकते हैं और खुद का चैनल भी बना सकते हैं। यहीं पर आपको लोग दूसरे चैनल ज्वाइन करने के लिए message भी भेज सकते हैं।

MPL में चौथे नंबर के बटन पर आपको लाइव वीडियो और ऑडियो का ऑप्शन मिलता है, जहां पर आप दूसरों के साथ लाइव वीडियो या लाइव ऑडियो करके पैसे कमा सकते हैं। 

MPL में रेफर एंड अर्न के बटन पर click करने के बाद आप एमपीएल ऐप को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और शेयर करने के लिए आप किसी भी सोशल मीडिया platform का उपयोग कर सकते हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ एमपीएल ऐप को शेयर करके एक बड़ा अमाउंट कमा सकते हैं‌।

MPL पर गेम खेलने का तरीका क्या होता है और आप MPL से पैसे कैसे जीत सकते हैं‌। 

एमपीएल से लाखों रुपए कैसे कमाए?
एमपीएल से लाखों रुपए कैसे कमाए?

MPL पर गेम कैसे खेलते हैं? | एमपीएल से लाखों रुपए कैसे कमाए?

MPL से पैसे कैसे कमाए के इस भाग में हम आपको बताएंगे कि आप एमपीएल पर कौन-कौन से गेम खेल सकते हैं और वह गेम्स खेलने का तरीका क्या होता है। साथ ही में, हम आपको यह भी बताएंगे कि आप इन गेम्स को खेल कर MPL से एक बड़ा अमाउंट कैसे कमा सकते हैं।

Bike Racing: बाइक रेसिंग का गेम बहुत ही ज्यादा पुराना और पसंदीदा गेम है, जिसमें आपको सबसे ज्यादा बढ़िया बाइक चलानी पड़ती है और यह बहुत ही ज्यादा पसंदीदा ऑनलाइन गेम है। इसलिए अगर आप ऑनलाइन खेलने का शौक रखते हैं, तो आप MPL पर बाइक रेसिंग खेलकर एक बढ़िया अमाउंट कमा सकते हैं।

Poker: यह एक ऐसा गेम है, जिसमें आपको दिमाग से खेलना पड़ता है और यहां पर आप पोकर खेलकर एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं।

Bonus Point: MPL पर कई ऐसे गेम मौजूद हैं, जिन्हें बहुत से लोग नहीं खेलते हैं और उन गेमों के Tournaments में जीतना ज्यादा आसान है। आप ऐसे गमों को खेलकर और उनमें Champion बनकर MPL से ज्यादा आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

Fruit Chop: Fruit Chop के गेम के बारे में हर किसी को मालूम है, क्योंकि यह पिछले कुछ सालों से लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया है और आप एमपीएल पर फ्रूटचॉप खेलकर एक बढ़िया एकदम बना सकते हैं।

यहां पर आपको केवल मोबाइल की Screen पर Swipe करना पड़ता है और आप ज्यादा से ज्यादा पॉइंट्स कमाकर Tournaments जीत सकते हैं और एक बढ़िया इनकम बना सकते हैं।

Quiz Game: MPL में अब आप सवालों के जवाब देकर भी पैसे कमा सकते हैं और यहां पर आपको Math या English के 6 सवालों के जवाब देने पड़ते हैं और आप जितने ज्यादा सही जवाब देंगे, आप एमपीएल से उतना ही ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

MPL में quiz गेम खेलने की सबसे बढ़िया बात यही है, कि यहां पर आप quiz गेम हिंदी में भी खेल सकते हैं, जबकि ज्यादातर मोबाइल एप्स पर आप quiz गेम केवल इंग्लिश में खेल सकते हैं। लेकिन यहां आप quiz गेम खेलकर सवालों के जवाब दे सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। 

इन गमों के अलावा भी एमपीएल ऐप और कई और गेम मौजूद हैं, जैसे कि फ्रूट डार्ट, जंगल फाइट, फ्रूट फ्लाइज, जिन्हें खेलकर आप एमपीएल एप से पैसे कमा सकते हैं।

MPL पर आप गेम खेलते हुए कभी भी Bore नहीं हो सकते, क्योंकि यहां पर 40 से भी ज्यादा मजेदार games मौजूद हैं, जिनकी मदद से आप Tournament जीतकर रोजाना 2 से 5 हजार रुपए कमा सकते हैं!

BloggingCity.in 

MPL एप से पैसे निकालने का तरीका क्या है।‌

MPL ऐप से पैसे कैसे निकाले? | MPL ऐप से पैसे कैसे Withdraw करें?

MPL ऐप से पैसे निकालने का खयाल अगर आपके मन में आ रहा है, तो हम आपको बताना चाहते हैं, एमपीएल एप से पैसे निकालने से पहले आपको अपनी KYC पूरी करनी होगी और केवाईसी पूरी करने के लिए आपको एक Identity Proof एमपीएल एप पर सबमिट करना होगा। 

जैसे कि वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन कार्ड, आधार कार्ड, आदि और केवाईसी कंपलीट हो जाने के बाद आप एमपीएल एप से कमाए गए पैसों को बहुत ही आसानी से यूपीआई पेटीएम, अमेजॉन पे, या फिर सीधे अपने बैंक अकाउंट में भी transfer कर सकते हैं।

एमपीएल में कितने तरीके के कैश होते हैं? | MPL Game में कितने तरीके के कैश होते हैं

आप में से बहुत से लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन एमपीएल में कुल 3 तरीके के कैश होते हैं, जिन्हें विनिंग कैश, डिपॉजिट कैश और बोनस कैश कहा जाता है। 

1. MPL में Winning Cash क्या होता है? 

MPL में Winning Cash क्या होता है?  में आप जब भी कोई गेम में पैसे जीतते हैं, तो यह पैसा विनिंग कैश के तौर पर आपके एमपीएल के अकाउंट में आ जाता है, जिसे आप बाद में अपने बैंक अकाउंट या फिर पेटीएम वॉलेट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। 

2. MPL में Deposit Cash क्या होता है?

डिपॉजिट कैश का नाम सुनकर ही आपको मालूम पड़ गया होगा कि यह डिपॉजिट कैश आप अपने बैंक अकाउंट से एमपीएल के अकाउंट में डिपाजिट कर सकते हैं और यदि आपके पास गेम खेलने के लिए पैसे नहीं है। तो आप कुछ पैसे अपने बैंक अकाउंट से एमपीएल अकाउंट में डिपॉजिट कर सकते हैं और गेम में एंट्री करके पैसे कमा सकते हैं और उस गेम की फीस आपके डिपॉजिट कैश में से कट जाती है।

3. MPL में Bonus Cash क्या होता है?

MPL में आपको कई तरीके के rewards मिलते हैं और जैसे ही आप यहां पर साइन अप करते हैं, तो आपको 10 रुपए बोनस कैश के तौर पर दिए जाते हैं और ऐसे ही आपको कई तरीके के rewards मिलते रहते हैं, जो बोनस कैश के तौर पर आपके एमपीएल अकाउंट में आ जाते हैं। 

FAQs about MPL Se Paise Kaise Kamaye

एमपीएल गेम से पैसे कैसे कमाते हैं? | How to Earn From MPL in Hindi

MPL में आप कई तरीके के गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। जैसे कि फ्रूट चॉप, पब्जी, पोकर, रमी, आदि और यहां पर आप पैसों वाले गेम्स में जितने ज्यादा पड़ जाएंगे आपसे उतना ही ज्यादा पैसा कमा सकते हैं और फिर आप उस पैसे को सीधे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं या फिर पेटीएम या Amazon Pay की मदद से भी withdraw कर सकते हैं।

MPL से कितने रुपए कमा सकते हैं?

MPL पर आप एक बढ़िया फेंटेसी टीम बनाकर सीधे 50 लाख रुपए कमा सकते हैं या फिर आप MPL पर गेम्स खेलकर महीने के 50 हजार रुपए तक भी कमा सकते हैं। 

क्या लूडो गेम से पैसे कमाए जा सकते हैं?

MPL पर आप लूडो खेल कर एक बहुत ही बढ़िया इनकम कमा सकते हैं और यहां पर आप लूडो में जितने ज्यादा टूर्नामेंट जीतेंगे, आप लूडो से उतना ही ज्यादा पैसा कमा सकते हैं और कमाए गए पैसों को आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में transfer कर सकते हैं।

पैसे कमाने वाला गेम कैसे खेलें?

MPL पर आप पैसे कमाने वाले गेम बहुत ही आसानी से खेल सकते हैं और यहां पर आप कई तरीके के पैसे कमाने वाले गेम खेल सकते हैं। जैसे कि लूडो, क्रिकेट, फुटबॉल, PUBG, पोकर, रमी, आदि।

MPL में कौन कौन से गेम होते हैं?

MPL में कई तरीके के गेम्स होते हैं। जैसे कि क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल, लूडो, चेस, रमी, WCC, PUBG, फ्रूटचॉप, Poker, आदि। आप ऐसे ही 40 से भी ज्यादा बढ़िया गेम्स MPL एप पर खेल सकते हैं।

MPL खेलने से क्या होता है?

MPL पर गेम खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं और यहां पर  अपने followers बढ़ाने के बाद आप लाइव वीडियो और लाइव ऑडियो करके फेमस भी हो सकते हैं और यहां पर आप फेंटेसी टीम बनाकर 50 लाख रुपए भी कमा सकते हैं। 

MPL ऐप में क्या सच में पैसे कमाए जाते हैं?

जी हां, आप सच में एमपीएल एप टीम बनाकर गेम खेलकर, दोस्तों को रेफर करके पैसे कमा सकते हैं और बहुत से लोग यहां लाइव वीडियो करके आ रहे हैं और उन्हें पैसे के साथ में fame भी मिल रही है।

MPL Pro से पैसे कैसे कमाए? | MPL Pro Download

MPL Pro से पैसे कमाने के लिए आपको एमपीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा और MPL Pro ऐप को डाउनलोड करना होगा।

MPL क्या है? – What is MPL in Hindi?

MPL एप एक ऑनलाइन गेमिंग और लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है, जहां पर आप 40 से भी ज्यादा गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं और यहां पर आप लाइव वीडियो और लाइव ऑडियो करके भी gifts और stickers के रूप में एक बढ़िया इनकम बना सकते हैं। साथ ही में यहां पर आप फेंटेसी टीम बनाकर 50 लाख रूपए का नाम जीत सकते हैं।

क्या कोई ऐसी ऑनलाइन पैसा कमाने वाली ऐप है जिससे वास्तव में पैसा कमाया जा सके?

MPL एप की मदद से लाखों रुपए कमा सकते हैं और यहां पर आप फैंटेसी टीम बनाकर, लाइव वीडियो और ऑडियो करके, ऑनलाइन गेम्स खेलकर और दोस्तों को रेफर करके भी पैसा कमा सकते हैं।

MPL का मालिक कौन है?

MPL यानी की Mobile Premier League एक भारतीय ऐप है, जिसे Shubham Malhotra और Sayen Srinivasan ने मिलकर बनाया है।

क्या एमपीएल से पैसे कमाने में कोई Risk है?

MPL ऐप में अगर आप अपना खुद का पैसा लगा रहे हैं, तो यहां पर बहुत बड़ा रिस्क लेना पड़ता है। लेकिन अगर आप बोनस कैश का उपयोग कर रहे हैं या फिर गेम खेलकर या लाइव वीडियो करके पैसे कमा रहे हैं, तो MPL में आपको बिलकुल भी रिस्क लेने की जरूरत नहीं है। लेकिन फेंटेसी टीम बनाने में आपको एमपीएल पर risk लेना पड़ता है।

निष्कर्ष about MPL Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों हमारे ब्लॉग के आज के इस लेख में हमने आपको बताया कि MPL Se Paise Kaise Kamaye, एमपीएल क्या है, एमपीएल पर अकाउंट कैसे बनाए, MPL कैसे खेलें और साथ ही में, हमने आपको MPL से पैसे कमाने के विषय से जुड़ी हुई जरूरी जानकारी देने की कोशिश की है।

इसलिए अगर आपको एमपीएल से पैसे कैसे कमाए (MPL Se Paise Kaise Kamaye) के विषय से जुड़ी हुई थोड़ी सी भी जरूरी जानकारी मिली हो, तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी एमपीएल से पैसे कमाने के topic से जुड़ी जानकारी मिल सके। 

हमारे ब्लॉग के इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए, धन्यवाद!

यह भी पढ़ें…

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 1432

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *