Kuku FM Se Paise Kaise Kamaye

Kuku FM Se Paise Kaise Kamaye या फिर कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए, कुकू एफएम क्या है, कुकू एफएम ऐप डाउनलोड कैसे करें, कुकू एफएम एप से पैसे कैसे कमाए, कुकू एफएम creator कैसे बने, जरूरी Tips, कुकू एफएम से कितना पैसा कमा सकते हैं।

कुकू एफएम भारत की सबसे ज्यादा तेजाई से grow करने वाला premium audio content platform है, जिसके 10 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हैं और कुकू एफएम के 3 लाख से भी ज्यादा paid subscribers हैं और कुकू एफएम ने कुछ समय पहले ही Kronton की मदद से लगभग 20 मिलियन raise करें हैं। जिसकी वजह से बहुत से लोग इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, कि कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए।

दोस्तों हमारे ब्लॉग के आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए या कुकू एफएम से पैसे कमाने का तरीका क्या होता है या फिर 2022 में कुकू एफएम से पैसे कमाने का सबसे बढ़िया तरीका कौन सा है और साथ ही में, हम आपको कुकू एफएम से वैसे से जुड़ी हुई कुछ जरूरी जानकारी देंगे जिसे पढ़ने के बाद आप बहुत ही आसानी से कुकू एफएम से पैसे कमा सकेंगे।

तो क्या आप इस विषय से जुड़ी हुई जरूरी जानकारी पाने के लिए तैयार हैं, कि कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए। 

कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए?
कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए?

Post Contents:

कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए? | Kuku FM Se Paise Kaise Kamaye

कुकू एफएम एक बहुत ही ज्यादा पॉपुलर पॉडकास्टिंग, स्टोरी टैलिंग, आदि का प्लेटफार्म है, जहां पर बहुत से लोग कंटेंट क्रिएटर बनकर पैसे कमा रहे हैं और कुकू एफएम पिछले कुछ समय से बहुत ही ज्यादा जल्दी बढ़ रहा है और लोग यहां पर रोजाना पॉडकास्ट और स्टोरी सुनना पसंद करते हैं। साथ ही में, कुकू एफएम पर पॉडकास्ट के अलावा कई और चीजें डाली जाती हैं। जैसे कि स्टोरीज, ऑडियो बुक, न्यूज़, आदि और बहुत से लोग कंटेंट डालकर पैसे कमा रहे हैं। 

कुकू एफएम भारत का सबसे बड़ा Non Music Audio प्लेटफॉर्म हैं, जहां पर रोजाना लोग कंटेंट बनाकर पैसे कमा रहे हैं और कुकू एफएम के प्लेटफार्म पर आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। जैसे कि स्पॉन्सरशिप्स, ब्रांड कोलैबोरेशन, आदि और बहुत से लोग लॉकडाउन की वजह से घर बैठे पैसे कमाने के तरीके ढूंढ रहे हैं, तो अगर आप सोच रहे थे कि कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए या फिर कुकू एफएम से पैसे कमाने का तरीका क्या होता है, तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कुकू एफएम से पैसे कमाने के लिए, सबसे पहले आपको यहां पर कंटेंट क्रिएटर बनना होगा या फिर content create करना होगा और कंटेंट क्रिएट करने का मतलब है, कि आप कुकू एफएम पर किसी भी तरीके का कंटेंट डाल सकते हैं। जैसे कि पॉडकास्ट, ऑडियो स्टोरीज, ऑडियो बुक्स, आदि और केवल इतना ही नहीं जब आप कुकू एफएम पर कंटेंट क्रिएट करने लगेंगे, तो आपको महीने के 1 लाख या फिर उससे ज्यादा listeners जुटाने होंगे।

जैसे ही आप यह आंकड़ा पार कर लेंगे, वैसे ही आप कुकू एफएम पर अपने कंटेंट को मोनेटाइज कर सकेंगे और कुकू एफएम से पैसे कमा सकेंगे। लेकिन यह करना बिल्कुल भी सरल नहीं है और बहुत से लोग कुकू एफएम पर कंटेंट डालना शुरू कर देते हैं, लेकिन वह कुछ दिनों बाद ही निराश हो जाते हैं और कंटेंट डालना बंद कर देते हैं। तो हम आपको बताना चाहते हैं, कि कुकू एफएम से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले, तो आपको उनकी Monetization Policy को ढंग से समझना होगा।

फिर आपको यह देखना होगा कि कुकू एफएम किन क्रिएटर्स को पैसा देता है, क्योंकि यहां पर सब्सक्राइबर्स की बिल्कुल भी कमी नहीं है, जैसा कि हमने आपको शुरुआत में बताया था कि कुकू एफएम के 3 लाख से भी ज्यादा पैड सब्सक्राइबर्स हैं। जो कि रोजाना कंटेंट सुनना पसंद करते हैं और कुकू एफएम एक बहुत ही ज्यादा बढ़ा म्यूजिक ऑडियो प्लेटफॉर्म है, जिसकी वजह से यहां पर आप बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

क्योंकि यहां पर आपके कंटेंट के लिए एक बहुत ज्यादा बड़ी टारगेट ऑडियंस है, जो आपके बेहतरीन कंटेंट का इंतजार कर रही है, लेकिन कुकू एफएम से पैसे कमाने का तरीका क्या है? 

कुकू एफएम से पैसे कमाने के लिए आपको इन steps को follow करना होगा।

  • कुकू एफएम पर क्रिएटर बनने के लिए पहले एक नया अकाउंट बनाएं। 
  • कुकू एफएम क्रिएटर बनने की योग्यता को समझें और रूल्स को फॉलो करें।
  • कुकू एफएम पर कंटेंट बनाएं और लोगों को सुनवाऐ।
  • कुकू एफएम पर कंटेंट को मोनेटाइज करके पैसे कमाए।

लेकिन कुकू एफएम पर क्रिएटर बनने का तरीका क्या होता है। 

कुकू एफएम पर क्रिएटर कैसे बने?

कोई भी इंसान कुकू एफएम पर क्रिएटर बन सकता है और कुकू एफएम पर क्रिएटर बनने का तरीका बहुत ही ज्यादा सरल है, यदि आप स्टोरी, ऑडियो बुक्स, पॉडकास्ट, आदि चीजें लिख सकते हैं। तो आप कुकू एफएम पर क्रिएटर बनकर पैसे कमा सकते हैं और कुकू एफएम पर क्रिएटर बनने के लिए सबसे पहले आपको एक नया अकाउंट बनाना होगा।

लेकिन कुकू एफएम पर एक नया अकाउंट बनाने का तरीका क्या होता है। 

कुकू एफएम पर अपना अकाउंट कैसे बनाए?
कुकू एफएम पर अपना अकाउंट कैसे बनाए?

कुकू एफएम पर अपना अकाउंट कैसे बनाए? | How to become a Creator on Kuku FM?

जैसे कि हमने आपको पहले भी जानकारी दी थी, कि कुकू एफएम से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको कुकू एफएम पर क्रिएटर के तौर पर एक नया अकाउंट बनाना पड़ता है और आप बिना अकाउंट बनाए कुकू एफएम से पैसे नहीं कमा सकते, तो अगर आप सोच रहे थे कि कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए। तो सबसे पहले आपको यहां पर एक नया अकाउंट बनाना होगा और आप नीचे दिए गए steps की मदद से बहुत ही आसानी से कुकू एफएम पर एक नया अकाउंट बना सकते हैं।

  • सबसे पहले तो आपको कुकू एफएम के ऐप को डाउनलोड करना होगा को खोलकर भाषा का चयन करना होगा।
  • भाषा का चयन करने के बाद आप गूगल या फेसबुक से login कर सकते हैं या फिर मोबाइल नंबर से भी कुकू एफएम पर एक नई आईडी बना सकते हैं।
  • फिर आपको मांगे गए वन टाइम पासवर्ड या OTP को डालकर अपना अकाउंट वेरीफाई करना होगा।

इन स्टेप्स को फॉलो से आप बहुत ही आसानी से कुकू एफएम पर एक क्रिएटर बनकर पैसे कमा सकते हैं।

लेकिन कुकू एफएम से पैसे कमाने के लिए आप में क्या गुण होने चाहिए या फिर कुकू एफएम पर क्रिएटर बनने के लिए योग्यता क्या होती है।

कुकू एफएम पर क्रिएटर बनने के लिए योग्यता क्या होती है? 
कुकू एफएम पर क्रिएटर बनने के लिए योग्यता क्या होती है? 

कुकू एफएम पर क्रिएटर बनने के लिए योग्यता क्या होती है? 

कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए के इस भाग में हम आपको बताएंगे कि में कुकू एफएम पर क्रिएटर बनने के लिए आप में क्या गुण होने चाहिए और यदि आपके पास किसी भी फील्ड से जुड़ा हुआ एक जुनून है और पैसे कमाने की लगन है, तो आप एक क्रिएटर बन सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। लेकिन कुकू एफएम पर पैसे कमाने के लिए आपको इन नियमों का पालन करना होगा।

  • कुकू एफएम पर आप जो भी कंटेंट डाल रहे हैं, वह मनोरंजक और बढ़िया होना चाहिए।
  • आपको कुकू एफएम पर कंटेंट को मोनेटाइज करने के लिए जरूरी न्यूनतम पात्रता मानदंड के बारे में जानकारी होनी चाहिए।
  • आप कुकू एफएम पर किसी भी तरह का पायरेटेड कंटेंट नहीं डाल सकते हैं, पायरेटेड का मतलब होता है, कि आप किसी का भी कंटेंट कुकू एफएम पर नहीं डाल सकते हैं। जो भी आप कंटेंट डाल रहे हैं, वह आपका खुद का होना चाहिए। 
  • आप लोगों को किसी भी तरह की कोई भी गलत जानकारी नहीं दे सकते, जैसे कि कोई पॉलिटिक्स या फिर टेररिज्म से जुड़ी हुई जानकारी।
  • आपको कुकू एफएम की क्रिएटर फ्रेंडली कम्युनिटी के नियमों का पालन करना होगा और आप किसी से भी गलत तरीके से बात नहीं कर सकते।
  • आप जिस भी फील्ड में कंटेंट बनाना चाहते हैं, चाहे वह स्टोरी हो या फिर पॉडकास्ट। कंटेंट डालते समय आपको सही शैली बतानी चाहिए, वरना कुकू एफएम से आपका कंटेंट डिलीट कर दिया जाएगा।
  • आप कुकू एफएम पर कई रीजनल भाषाओं में कंटेंट बना सकते हैं, जैसे कि बंगाली, मराठी, हिंदी और अंग्रेजी।

इन नियमों का पालन करके आप बहुत ही आसानी से कुकू एफएम से पैसे कमा सकते हैं।

लेकिन आप कुकू एफएम का उपयोग पैसे कमाने के लिए कैसे कर सकते हैं।

Kuku FM पर Creator बनके पैसे कैसे कमाए?
Kuku FM पर Creator बनके पैसे कैसे कमाए?

कुकू एफएम का उपयोग पैसे कमाने के लिए कैसे करें? | Kuku FM पर Creator बनके पैसे कैसे कमाए?

जब बात कुकू एफएम से पैसे कमाने की आती है, तो हम आपको कुछ जरूरी steps के बारे में बताना चाहेंगे।

  • सबसे पहले तो आपको कुकू एफएम के ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड करना होगा।
  • फिर आपको यहां पर एक नया अकाउंट बनाना होगा, जिसके बाद आप कंटेंट क्रिएट करने के लिए फोन नंबर या गूगल और फेसबुक किसी का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • फिर कुकू एफएम क्रिएटर बनने के लिए, सबसे पहले तो आपको अपनी प्रोफाइल पर जाना होगा और आपको सारी जानकारी सही तरीके से भरने के बाद, सबमिट करनी होगी।
  • जिसके बाद आप कुकू एफएम पर कंटेंट क्रिएटर बनकर और थंबनेल जैसी चीजें अपलोड कर  करके कंटेंट डाल सकेंगे और आप अपने show के अंदर रिकॉर्ड की गई ऑडियो को कुकू एफएम पर अपलोड कर सकते हैं।
  • फिर आप बहुत ही आसानी से अपना चैनल मोनेटाइज करके पैसे कमा सकते हैं। 

जरूरी टिप: अगर आप अपने कंटेंट को कुकू एफएम पर monetize करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको [email protected] पर अपना संदेश भेजना होगा और साथ में यह बताना होगा कि आपके इस समय  कुकू एफएम के किस आंकड़े पर हैं और आपको अपनी प्रोफाइल की लिंक सेंड करनी होगी, जब आप अपनी सामग्री  को चेक करवाने के लिए भेज देंगे। तो कुकू एफएम की टीम यह देखेगी कि आपका कंटेंट Monetization के लिए तैयार है या फिर नहीं और ज्यादा से ज्यादा 7 दिनों के अंदर आपको कुकू एफएम की ओर से जवाब मिल जाएगा।

लेकिन कुकू एफएम की मोनेटाइजेशन  की पॉलिसी क्या है।

कुकू एफएम की Monetization पॉलिसी क्या है?
कुकू एफएम की Monetization पॉलिसी क्या है?

कुकू एफएम की Monetization पॉलिसी क्या है? | Kuku FM Monetization Policy

जब बात कुकू एफएम से पैसे कमाने की आती है, तो आपको कुकू एफएम की monetization की पॉलिसी के बारे में जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, क्योंकि अगर आप कुकू एफएम से पैसे कमाना चाहते हैं। तो आपको कुकू एफएम की मोनेटाइजेशन पॉलिसी और  न्यूनतम पात्रता मानदंड के बारे में भी जानकारी होना बहुत ज्यादा जरूरी है।

1. Content की मात्रा पर ध्यान दें 

जब बात कुकू एफएम से पैसे कमाने की आती है और मोनेटाइजेशन की आती है, तो आपकी कुकू एफएम की प्रोफाइल पर कम से कम 10 कंटेंट तो जरूर डाले होने चाहिए, तभी आप कुकू एफएम से पैसे कमाने के लिए योग्य बनेंगे। कंटेंट के साथ में आपको हर हफ्ते एक नया नई सामग्री डालनी होगी या फिर नया कंटेंट बनाना होगा। जैसे की नई पॉडकास्ट या फिर स्टोरी और जो लोग यह बात बिना पढ़े मोनेटाइजेशन के लिए अपनी कुकू आपकी प्रोफाइल भेज देते हैं।

उन्हें कुकू एफएम के experts reject कर देते हैं।

2. कंटेंट की Quality पर ध्यान दें

कुकू एफएम पर केवल क्वालिटी कंटेंट चलता है और जो लोग बढ़िया कंटेंट डालते हैं, वही कुकू एफएम से पैसे कमा पाते हैं। तो आपको अपने कंटेंट को विशेष रूप से केवल कुकू एफएम पर ही पोस्ट करना होगा और यह बात बहुत ही ज्यादा जरूरी है। कुकू एफएम के experts यह देखते हैं, कि आप अपने पूरे शो में एक बार तो कुकू एफएम का नाम जरूर लें, क्योंकि वह कंटेंट के साथ में कुकू एफएम के brand को बढ़ाना चाहते हैं।

जो लोग अपने कंटेंट के साथ में कुकू एफएम को प्रमोट करते हैं, उनकी प्रोफाइल के मोनेटाइज होने के चांसेस बाकी लोगों के मुकाबले बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं। आपकी प्रोफाइल के फॉलोअर्स और हर महीने की सुनने वाले लोगों की संख्या मानदंडों के हिसाब से सही होनी चाहिए और इस समय यदि आपके कुकू एफएम के चैनल पर रोजा महीने के 1 लाख या फिर उससे ज्यादा है, तो ही आप अपने चैनल को मोनेटाइज कर सकते हैं।

3. कंटेंट की अवधि को ध्यान में रखें 

जब बात कुकू एफएम के कंटेंट की अवधि की आती है, तो आप अपने कम कंटेंट को 5 मिनट से कम और 25 मिनट से ज्यादा ना रखें, फिर आपका कंटेंट मोनेटाइजेशन के लिए योग्य बन जाता है और यदि आपका कोई भी एपिसोड बहुत लंबा हुआ तो लोग उसमें रूचि खो देते हैं और यह कुकू एफएम के एक्सपर्ट को सही नहीं लगता और ऐसे ही यदि आपका कंटेंट कुकू एफएम पर बहुत ही ज्यादा छोटा रहा, तो लोगों को वह याद नहीं रहेगा और वह आपकी प्रोफाइल पर वापस नहीं आएंगे।

इसलिए अगर आप कुकू से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपके कंटेंट की अवधि 5 मिनट से लेकर 25 मिनट के बीच में ही होनी चाहिए।

4. कंटेंट की वैधता पर विशेष ध्यान दें

आप जो भी कंटेंट कुकू एफएम पर डालना चाहते हैं, उस कंटेंट पर आप का कानूनी अधिकार होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है और यदि आपके शो में तीसरे पक्ष या फिर पार्टी का कोई कंटेंट है, तो आपके पास उसके लिए जरूरी अनुमति होना भी बहुत ही ज्यादा जरूरी है। क्योंकि कुकू एफएम पर आप पायरेटेड कंटेंट नहीं डाल सकते हैं और अगर आप कुकू एफएम पर पायरेटेड कंटेंट डालने के बाद मोनेटाइजेशन के लिए मेल लिखते हैं।

तो वहां के एक्सपर्ट यह चीज परख लेते हैं और आपके pirated content को देखते ही समझ जाते हैं और वह आपके कुकू एफएम के अकाउंट को बैन कर देते हैं, इसलिए अगर आप कुकू एफएम से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको क्वालिटी कंटेंट डालना होगा।

लेकिन कुकू एफएम पर क्रिएटर या फिर कलाकार बनने के बाद आपको किन बातों पर ध्यान देना होगा।

कुकू एफएम पर कलाकार बनने के लिए कुछ जरूरी Tips

जब बात कुकू एफएम से पैसे कमाने की आती है, तो बहुत से लोगों को यह नहीं मालूम कि कुकू एफएम पर कलाकार बनने के लिए आपको किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए और इसी वजह से हमारे लेख के इस भाग में हम आपको बताएंगे कि कुकू एफएम पर कलाकार बनने से पहले आपको किन चीजों को ध्यान में रखना होगा।

  • जब आप कुकू एफएम से पैसे कमाना शुरू कर देंगे या फिर कुकू एफएम की लिस्ट में एक level हासिल कर लेंगे, तो कुकू एफएम की तरफ से आपका लेवल बढ़ा दिया जाएगा और आपको कुकू एफएम की तरफ से कई फायदे मिलेंगे, जो कि हर इंसान को कुकू एफएम पर नहीं मिलते हैं। 
  • जैसे ही आपका कुकू एफएम पर स्तर बढ़ जाएगा, तो आपको लिसनिंग duration बढ़ाने की कोशिश करते रहना चाहिए, क्योंकि जो लोग लगातार लिस्नर्स को बढ़ाते जाते हैं। वह कुकू एफएम से बाकी लोगों के मुकाबले ज्यादा पैसा कमा लेते हैं। 
  • हर तीसरे महीने में आप की progress को देखा जाता है और कुकू एफएम के expert इसी चीज को देखकर यह डिसाइड करते हैं, कि आपके स्तर को बढ़ाया जाएगा या फिर घटाया जाएगा।
  • कुकू एफएम से पैसा कमाते रहने के लिए आपको न्यूनतम योग्यता मानदंड को बनाए रखना होगा और यह काम आपको लेवल बढ़ने के बाद भी करते रहना होगा, वरना आप कुकू एफएम से पैसे नहीं कमा सकेंगे। 

इन बातों को ध्यान में रखकर आप बहुत ही आसानी से कुकू एफएम से पैसे कमा सकते हैं और यदि आप सोच रहे थे कि कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए, तो यह tips आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकती हैं। 

लेकिन कुकू एफएम से आखिर आप कितना पैसा कमा सकते हैं। 

कुकू एफएम से कितना पैसा कमा सकते है? | Kuku FM Creators की Income

कुकू एफएम पर आप अपनी मेहनत के हिसाब से पैसे कमाते हैं और जो लोग कुकू एफएम पर रोजाना पॉडकास्ट, ऑडियो बुक, आदि चीजें डालते रहते हैं। साथ ही में, जिन लोगों का ऑडियंस के साथ engagement बाकियों से बेहतर होता है, वह बाकी लोगों के मुकाबले कुकू एफएम पर ज्यादा पैसा कमा लेते हैं और कुकू एफएम पर आप एक बढ़िया लेवल पर आने के बाद ढाई हजार से लेकर 10 हजार रुपए तक कमा सकते हैं और बहुत से लोग कुकू एफएम पर एक बढ़िया ऑडियंस के साथ महीने के 10 हजार रुपए भी कमा रहे हैं।

FAQs about Kuku FM Se Paise Kaise Kamaye

कुकू एफएम किस देश का ऐप है? | कुकू एफएम ऐप किस देश का है?

कुकू एफएम भारतीय ऐप है, जिसे एक भारतीय कंपनी ने बनाया है और पिछले लॉकडाउन से ही चाइनीस एप्स का इस्तेमाल भारतीयों द्वारा बहुत ही ज्यादा कम किया जा रहा है और लोग भारत के एप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं।

तो ऐसे में, कुकू एफएम पर listeners और creators या कलाकारों की संख्या बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है और लोग कुकू एफएम के ऐप का इस्तेमाल बहुत ही ज्यादा कर रहे हैं।

कुकू एफएम का मालिक कौन है? | कुकू एफएम के मालिक का क्या नाम है?

कुकू एफएम के तीन मालिक हैं, जिनके नाम लालचंद बिसु, विनोद मीना और विकास गोयल है और इन तीनों ने मिलकर 2018 में कुकू एफएम ऐप को launch किया था।

कुकू एफएम डाउनलोड कैसे करें?

कुकू एफएम को आप बहुत ही आसानी से Google Play Store पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। 

कुकू एफएम का इस्तेमाल कैसे करें?

कुकू एफएम ऐप का इस्तेमाल करने के लिए, सबसे पहले तो आपको कुकू एफएम ऐप को प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड करना होगा और फिर आपको यहां पर एक नया अकाउंट बनाना होगा। फिर आप कुकू एफएम ऐप का उपयोग कंटेंट create करने के लिए या फिर सुनने के लिए कर सकते हैं। 

कुकू एफएम कितनी भाषाओं में उपलब्ध है? | कुकू एफएम कितनी भाषाओं में उपयोग किया जा सकता है? 

कुकू एफएम अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली और मराठी भाषा में उपलब्ध है। इसलिए अगर आप अपनी regional भाषा में भी कुकू एफएम सुनना चाहते हैं, तो आप यह काम बहुत ही आसानी से कर सकते हैं।

क्या Kuku FM एप से पैसे कमाए जा सकते हैं?

जी हां, आप कुकू एफएम ऐप पर creator या कलाकार बनकर पैसे कमा सकते हैं। सबसे पहले आपको एक टॉपिक डिसाइड करना होगा, जैसे कि storytelling, न्यूज, podcast, आदि। फिर आप अपने niche में कुकू एफएम पर content डालकर पैसे कमा सकते हैं और यहां पर आप महीने के 10 हजार रुपए भी कमा सकते हैं।

KUKU-FM से पैसे कैसे कमाएं?

कुकू एफएम ऐप से पैसे कमाने के लिए, सबसे आपको इस ऐप को डाउनलोड करना होगा। फिर आपको कुकू एफएम पर creator बनके अपने टॉपिक से जुड़ा quality कंटेंट डालना होगा और फिर जब आपके महीने के listeners 1 लाख से ज्यादा हो जाएंगे। तो आप कुकू एफएम से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं और अपने कंटेंट को कुकू एफएम पर monetize कर सकते हैं।

निष्कर्ष about Kuku FM Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों, हमारे ब्लॉग के आज के इस लेख में हमने आपको बताया कि कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए या कुकू एफएम से पैसे कमाने का तरीका क्या होता है या फिर 2022 में कुकू एफएम से पैसे कमाने का सबसे बढ़िया तरीका कौन सा है और साथ ही में, हमने आपको कुकू एफएम के विषय से जुड़ी हुई कुछ जरूरी जानकारी भी देने की कोशिश की है।

तो अगर आपको कुकू एफएम से पैसे कैसे कमाए (Kuku FM Se Paise Kaise Kamaye) के विषय से जुड़ी हुई थोड़ी सी भी जरूरी जानकारी मिली हो, तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। ताकि उन्हें भी कुकू एफएम के विषय से जुड़ी हुई जरूरी जानकारी मिल सके।

हमारे ब्लॉग के इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए, धन्यवाद!

यह भी पढ़ें…

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 730

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.