Groww App Se Paise Kaise Kamaye

Groww App Se Paise Kaise Kamaye या फिर ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए, ग्रो एप में पैसे कैसे कमाए, Groww app kaise use kare hindi, ग्रो एप इन हिन्दी, groww एप क्या है, groww amc charges, groww app se paise kaise nikale, ग्रो एप से शेयर कैसे खरीदें, ग्रो ऐप चार्ज हिंदी में, groww app review in hindi, ग्रो एप कस्टमर केयर नंबर, Is groww app safe, ग्रो एप के फायदे क्या हैं।

Groww ऐप सबसे ज्यादा तेजी से grow करने वाला भारतीय Fintech Startup कंपनी है, जिसकी Valuation पिछले 6 महीने के अंदर triple होकर 3 Billion के पार पहुंच गई है!

BloggingCity.in

यही वजह है, कि बहुत से लोग इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, कि ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए या फिर ग्रो एप से पैसे कमाने के तरीके क्या होते हैं। 

कई लोग 2022 में इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए और जब बात ऑनलाइन पैसे कमाने की होती है, तो Groww ऐप का नाम जरूर आता है और ग्रो एप में Stocks, Mutual funds, Trading, जैसे कामों से बहुत से लोग लाखों रुपए कमा रहे हैं और भारत में स्टॉक्स और म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए सबसे बढ़िया ऐप ग्रो ऐप है। 

जिसकी वजह से कई लोग इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, कि ग्रो ऐप क्या है, ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए, 2022 में ग्रो एप से पैसे कमाने के तरीके क्या हैं।

लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हमारे Blog के इस article में हम आपको बताएंगे कि ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए, ग्रो एप क्या है और हम आपको ग्रो एप से जुड़ी हुई कुछ जैरी जानकारी देंगे, जिसे पढ़ने के बाद आप आसानी से groww ऐप से पैसे कमा सकेंगे। 

तो क्या आप इस बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए तैयार हैं, कि ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए!

ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?
ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?

Post Contents:

ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए? | Groww App Se Paise Kaise Kamaye 

ग्रो एप के बारे में तो आप सभी को मालूम होगा, क्योंकि यह भारत में Stocks में निवेश करने के लिए बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है और आज सोशल मीडिया और यूट्यूब पर लोग ग्रो एप से पैसे कमाने के तरीके ढूंढ रहे हैं और बहुत से लोगों को ग्रो से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन ग्रो से आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।

जैसे कि म्यूचुअल फंड, स्टॉक्स, गोल्ड, आदि में निवेश करके, ऑनलाइन ट्रेडिंग करके, ग्रो एप रेफरल प्रोग्राम की मदद से, आदि। कई लोगों को ग्रो एप के रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के बारे में जानकारी नहीं है, जहां से भी आप एक बढ़िया अमाउंट कमा सकते हैं और ग्रो एप पर आप जब भी किसी को रेफर करते हैं, तो आपको एक बढ़िया बोनस मिलता है और जितने ज्यादा लोग आपकी रेफरल लिंक से ग्रो को Join करते हैं, आप उतना ही ज्यादा बड़ा अमाउंट ग्रो से कमा लेते हैं।

इसलिए अगर आप यह सोच रहे थे, कि  स्टॉक मार्केट से पैसे कैसे कमाए, तो ग्रो एप एक बहुत ही बढ़िया विकल्प है। क्योंकि यहां पर आप ऑनलाइन Trading, म्यूच्यूअल फंड्स, गोल्ड, आदि में निवेश करके पैसे कमा सकते हैं और आप ग्रो एप की मदद से एक Monthly SIP शुरू करके भी बढ़िया अमाउंट  कमा सकते हैं।

बहुत से लोग सोशल मीडिया पर ग्रो एप से पैसे कमाने के Expert बन रहे हैं और लोगों को बता रहे हैं, कि ग्रो से पैसे कमाना बहुत ही ज्यादा सरल है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। 

ग्रो एप से पैसे कमाने के लिए आपको स्टॉक मार्केट की जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है और यदि आपको स्टॉक मार्केट के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है और आप यह सोच रहे थे, कि ग्रो एपसे पैसे कैसे कमाए, तो पहले आपको स्टॉक मार्केट के ऊपर अपनी Research करनी होगी और यह देखना होगा कि आप स्टॉक मार्केट में किस तरीके से पैसे कमाना चाहते हैं। लेकिन अगर आपको स्टॉक मार्केट के बारे में जानकारी है, तो आप इन 5 तरीकों का उपयोग करके ग्रो एपसे पैसे कमा सकते हैं। 

1. Mutual Funds में निवेश करके Groww App से पैसे कैसे कमाए? 

Mutual Funds से कौन पैसे कमा सकता है?  कोई भी इंसान जिसे Stock Market की जानकारी हो!
कितना Investment करना होगा? आप 100 रुपए से लेकर लाखों रुपए निवेश कर सकते हैं!
कितना पैसा कमा सकते हैं? आपका Profit लाखों या करोड़ों में भी हो सकता है!

जब बात पैसे कमाने की आती है और 2022 में पैसे कमाने के तरीके की आती है, तो आप mutual funds में निवेश करके लाखों रुपए कमा सकते हैं और कई लोग ग्रो एप पर Stocks में निवेश करके कुछ महीनों में एक बढ़िया प्रॉफिट कमा लेते हैं, लेकिन वह स्टॉक मार्केट के माहिर खिलाड़ी होते हैं और उन्हें म्यूचुअल फंड्स के बारे में बढ़िया जानकारी होती है, जिसका फायदा उठाकर वह ग्रो एप पर स्टॉक्स में निवेश करके लाखों रुपए कमा लेते हैं।

लेकिन अगर आप स्टॉक मार्केट के बारे में जानकारी नहीं रखते हैं और ग्रो एप से पैसे कमाना चाहते हैं, तो स्टॉक्स में निवेश करके पैसे कमाने का तरीका शायद आपके लिए एक बढ़िया विकल्प ना हो, लेकिन आप शुरुआत में अपनी रिसर्च करके ग्रो ऐप पर Mutual Funds में निवेश करके एक बढ़िया अमाउंट कमा सकते हैं।

2. SIP शुरू करके Groww एप से पैसे कैसे कमाए?

अगर आप स्टॉक मार्केट की दुनिया में नए हैं और यह सोच रहे हैं, कि ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए, तो Systematic Investment Plan या फिर एसआईपी एक बहुत ही बढ़िया विकल्प है, क्योंकि ग्रो एप से पैसे कमाने के लिए  आप कई तरीकों का उपयोग कर सकते हैं और SIP एक बहुत ही बढ़िया विकल्प है, ग्रो एप एक से एक महीने की एसआईपी शुरू करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले तो आपको किसी Mutual Funds को सेलेक्ट करना होगा।
  • फिर आपको “Invest Now” के ऑप्शन पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको SIP का अमाउंट डालना होगा और कंफर्म करना होगा।
  • पेमेंट हो जाने के बाद आपकी महीने की एसआईपी शुरू हो जाएगी।

बहुत से लोग ग्रो एप पर महीने के 1 हजार से 5 हजार रूपए निवेश करते रहते हैं, चाहे स्टॉक मार्केट हाई पर चल रहा हो या फिर low पर। एसआईपी करने वाले लोगों को कोई भी फर्क नहीं पड़ता है, वह महीने दर महीने म्यूचुअल फंड्स में निवेश करते जाते हैं और फिर वह ग्रो ऐप की मदद से एक बड़ा अमाउंट कमा लेते हैं, लेकिन ग्रो एपपर एसआईपी कोई ‘Get Rich Scheme’ नहीं है और यहां पर आप जल्दी पैसे नहीं कमा सकते।

यहां पर आपको कम से कम 20 से 40 साल तक निवेश करते रहना होगा, जिसके बाद आप एक बहुत बड़ा अमाउंट ग्रो एप से कमा सकते हैं। इसलिए अगर आप स्टॉक मार्केट से जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं, तो एसआईपी आपके लिए एक बढ़िया विकल्प नहीं है, अगर नही, तो आप Trading जैसे विकल्प का उपयोग कर सकते हैं, जिसके बारे में हम आपको आगे जानकारी देंगे।

लेकिन अगर आप पूछ फंड में थोड़ा थोड़ा पैसा लगाना चाहते हैं और एक छोटे अमाउंट से शुरुआत करना चाहते हैं, तो आप ग्रो एप पर मंथली एसआईपी शुरू करके यह काम कर सकते हैं और फिर आपको अपने सवाल का जवाब मिल जाएगा कि ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए।

Groww ऐप पर SIP करके आप Future में लाखों या करोड़ों रुपए कमा सकते हैं!

BloggingCity.in 
रेफर करके ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?
रेफर करके ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?

3. रेफर करके ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?

कई लोगों का यह मानना है, कि रेफर करके आप पैसे नहीं कमा सकते हैं और रेफर करके आप एक बढ़िया अमाउंट ग्रो एप से नहीं कमा सकते  हैं, जबकि यह बात बिल्कुल भी सच नहीं है। ग्रो एप पर आप जैसे ही एक नया अकाउंट बनाते हैं, आपको 100 रुपए हाल की हाल मिल जाते हैं, जिसे आप स्टॉक मार्केट में निवेश कर सकते हैं और एक बड़ा अमाउंट कमा सकते हैं। ग्रो एप पर आप फ्रेंड्स या फैमिली में से किसी को भी अपनी रेफरल लिंक भेज सकते हैं और जब इंसान ग्रो एप पर Register करता है और अपनी केवाईसी कंप्लीट कर देता है।

तो आपको ग्रो एपकी तरफ से 100 रुपए मिल जाते हैं, जिसका उपयोग आप स्टॉक मार्केट में कर सकते हैं। कई लोग ग्रो एप से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में ढूंढ रहे हैं और यह सोच रहे हैं, कि ग्रो एपसे पैसे कैसे कमाए। लेकिन आप दोस्तों को रेफर करके भी ग्रो एप से एक बढ़िया अमाउंट कमा सकते हैं और उसे स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करके एक बढ़िया इनकम बना सकते हैं।

4. Trading करके ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?

Trading करके कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी इंसान जिसे Stock Market की Information हो!!
कितना पैसा कमा सकते हैं? लाखों या करोड़ों रुपए
कितना Risky है?बहुत ज्यादा!!

जब बात ग्रो एप से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में चल रही है, तो हम ट्रेडिंग को कैसे भूल सकते हैं. इस समय बहुत से लोग Day Trading करके पैसे कमा रहे हैं और Trading के अंदर आप कुछ समय के लिए किसी स्टॉक्स को खरीद लेते हैं और जैसे ही बाजार थोड़ा सा बढ़ता है, आप उस स्टॉक को बेच देते हैं और इस तरीके की मदद से आप ग्रो ऐप से पैसे कमा सकते हैं। 

लेकिन ट्रेडिंग करना बिल्कुल भी सरल नहीं है और यह काम करने के लिए आपको मार्केट की पूरी जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी होती है!

BloggingCity.in

जिन लोगों को ट्रेडिंग से पैसे कमाने होते हैं, वह रोजाना मार्केट को Analyse करते हैं और मंदी और तेजी के हिसाब से Stocks खरीद कर बेच देते हैं। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि  ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए, तो Trading एक बहुत ही बढ़िया विकल्प है। जिसकी मदद से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं, लेकिन यहां पर Risk भी बहुत ही ज्यादा बड़ा होता है, क्योंकि अगर आप से गलती हुई, तो आप अपना सारा पैसा गवा सकते हैं।

कई लोग जिन्हें ट्रेडिंग के बारे में जानकारी नहीं होती है, वह ग्रो एप से ट्रेडिंग करके पैसे कमाने की कोशिश करते हैं। लेकिन वह गलती कर देते हैं और उन्हें एक बड़ा Loss झेलना पड़ता है, इसलिए अगर आप Trading करके ग्रो एपसे पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको सावधानी से काम करना होगा और फिर आप एक बढ़िया इनकम बना सकते हैं। बहुत से लोगों का यह मानना है कि आप ग्रुप पर ट्रेडिंग नहीं कर सकते हैं क्योंकि ग्रो एप को Long-term Investment करने के लिए बनाया गया था।

Gold में निवेश करके ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?
Gold में निवेश करके ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?

5. Gold में निवेश करके ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए?

बहुत से लोग ऑनलाइन गोल्ड में निवेश करके पैसे कमा रहे हैं और गोल्ड का दाम घटता और बढ़ता रहता है, जिसकी वजह से यह एक बढ़िया निवेश करने का तरीका बन गया है और लोग रुपए और डॉलर की बजाय लोग गोल्ड और silver में निवेश करना ज्यादा पसंद करते हैं।

कई लोग गोल्ड और सिल्वर जमा करते हैं, ताकि जब उन्हें दिक्कत आए, तो वह गोल्ड का उपयोग करके कठिन समय से निकल सकें और गोल्ड जमा करने का सबसे बड़ा फायदा यही है, की गोल्ड की वैल्यू रुपए की तरह गिरती नहीं है।

जैसे-जैसे महंगाई बढ़ती जा रही है, वैसे ही रुपए की वैल्यू बहुत ज्यादा कम होती जा रही है और गोल्ड जैसे metals की वैल्यू बहुत ज्यादा बढ़ गई है, भारत में हमारे बड़े-बुजुर्ग भी पहले के जमाने में गोल्ड जमा करके रखते थे और कठिन समय में गोल्ड का उपयोग करते थे। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि  ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए, तो आप ग्रो एप की मदद से गोल्ड में निवेश करके future में एक बड़ी अमाउंट कमा सकते हैं।

आशा करते हैं, कि अब आपको समझ में आ गया होगा कि ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए या फिर ग्रो एप से पैसे कमाने के तरीके क्या होते हैं या 2022 में groww app पैसे कैसे कमाए, क्योंकि हमने आपको ग्रो एप से पैसे कमाने के 5 सबसे बढ़िया तरीकों के बारे में जानकारी दी है। जिनकी मदद से आप बहुत ही आसानी से घर बैठे- बैठे ग्रो एप से पैसे कमा सकते हैं और आप इन सभी तरीकों से ग्रो एप पर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

लेकिन यह ग्रो एप आखिर क्या है।

ग्रो एप क्या है?
ग्रो एप क्या है?

ग्रो एप क्या है? | Whats is Groww App in Hindi 

अगर आप स्टॉक मार्केट से पैसे कमाना चाहते हैं और म्यूच्यूअल फंड और एसआईपी जैसे तरीकों की मदद से एक बड़ी रकम कमाना चाहते हैं, तो ग्रो एपएक बहुत ही बढ़िया विकल्प है। क्योंकि यहां पर आप बहुत ही आसानी से स्टॉक मार्केट की जानकारी से पैसे कमा सकते हैं। इसलिए अगर आपके पास स्टॉक मार्केट की जानकारी है, तो आप groww ऐप से लाखों रुपए कमा सकते हैं।

ग्रो एप का उपयोग कोई भी कर सकता है, यहां पर आप Mutual funds खरीद व बेच सकते हैं और profit कमा सकते हैं। जब 2022 में शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के कई बढ़िया एप्स आती है, जिनकी मदद से आप शेयर मार्केट में निवेश करके पैसे कमा सकते हैं, तो groww ऐप का नाम उसमे जरूर आता है। लेकिन ग्रो एपकी सबसे बढ़िया बात यह है, कि यहां पर आप अपना मुफ्त में यानी की Free Demat Account खोल सकते हैं।

यानी कि आप ग्रो एपपर फ्री डिमैट अकाउंट की सुविधा का फायदा उठाकर शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं और बहुत से लोग ग्रो एप की इस सुविधा का फायदा उठा रहे हैं। जिसकी वजह से ग्रो एप के प्ले स्टोर पर Millions में डाउनलोड हैं और ग्रो एप बहुत ही ज्यादा Popular Investing App है, जिसकी वजह से कोई भी इंसान ग्रो एप का उपयोग करके शेयर मार्केट में निवेश कर सकता है। 

लेकिन ग्रो एपएप से पैसे कमाने के लिए आपको किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी!

Groww एप से पैसे कमाने के लिए Required Documents क्या हैं? 

जब बात ग्रो एप से पैसे कमाने की आती है, तो आपको जमा करने वाले डाक्यूमेंट्स के बारे में जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। क्योंकि अगर आपके पास यह डाक्यूमेंट्स नहीं हुए, तो आप ग्रो एप से पैसे कमा नहीं सकते। लेकिन अगर आपके पास यह जरूरी डॉक्यूमेंट है, तो आप बहुत ही आसानी से ग्रो एप से पैसे कमा सकते हैं। 

Identity Proof की मदद से ग्रो एप से कैसे कमाए? 

  • आपके पास पैन कार्ड होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, तभी आप ग्रो एपसे पैसे कमा सकते हैं।
  • अगर आपके पास आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी में से कोई एक होना जरूरी है, तभी आप ग्रो एप पर Register कर सकते हैं।

Address Proof की मदद से ग्रो एपसे पैसे कैसे कमाए? 

अगर आप ग्रो एप से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपके पास एड्रेस प्रूफ के तौर पर इन सातों डाक्यूमेंट्स में से एक डॉक्यूमेंट होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। 

  • आधार कार्ड 
  • पासपोर्ट 
  • राशन कार्ड 
  • Driving Licence 
  • वोटर आईडी 
  • आपकी पिछले 3 महीने की बैंक की Statement या पासबुक 
  • Utility Bill, जैसे कि सिलेंडर, बिजली या टेलीफोन का बिल जो 3 महीने से ज्यादा पुराना ना हो।

अगर आपके पास यह डाक्यूमेंट्स मौजूद है, तो आप ग्रो एपसे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन ग्रो एप के फायदे और नुकसान क्या हैं।

ग्रो ऐप के फायदे क्या हैं?
ग्रो ऐप के फायदे क्या हैं?

ग्रो ऐप के फायदे क्या हैं? | Groww App Benefits

अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, कि ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए या फिर ग्रो एप से पैसे कमाने के तरीके के होते हैं, तो आपको ग्रो एप के फायदे और नुकसानो के बारे में जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है और जहां तक ग्रो एप के फायदे की बात आती है, तो इसके कई फायदे हैं। जैसे कि-

  • ग्रो एप की मदद से आप कोई भी शेयर या फिर स्टॉक बेच व खरीद सकते हैं और ग्रो एप की वजह से Stocks में निवेश करना और ट्रेडिंग करना बहुत ही ज्यादा सरल बन गया है।
  • ग्रो एप पर आपको stock broking की सुविधा बहुत ही सरलता से मिल जाती है और यहां पर आपको जीरो फीस देनी पड़ती है, जिसके साथ में आपको कई बढ़िया features मिलते हैं।
  • ग्रो एप पर आप बहुत ही आसानी से कुछ ही मिनटों के अंदर अपना Demat अकाउंट खोल सकते हैं और KYC पूरी करके म्यूचुअल फंड में निवेश करना शुरू कर सकते हैं।
  • ग्रो एप को SEBI ने खुद मान्यता दी है, जिसकी वजह से यह बहुत ही ज्यादा secure platform बन गया है।
  • ग्रो पर को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज ने तीन बार STAR MF के पुरस्कार से नवाजा गया है  जिससे यह मालूम पड़ता है, कि ग्रो एप कितना ज्यादा बढ़िया और secure है।
  • ग्रो एप पर आप म्यूच्यूअल फंड, एसआईपी, गोल्ड जैसे कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।
  • ग्रो एप की मदद से आप सीधे किसी भी Mutual funds या फिर कंपनी के शेयर में निवेश कर सकते हैं और यहां पर आपको कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ता है।

ग्रो एप के इन्हीं फायदों की वजह से इसके डाउनलोड्स मिलियंस में है, लेकिन ग्रो एपके कुछ नुकसान भी हैं जिसके बारे में हम आपको जानकारी देंगे।

Groww ऐप के नुकसान क्या हैं? | Groww App Charges

जब बात ग्रो एप की आती है, तो आपको फायदों के बारे में के साथ में नुकसान के बारे में भी जानकारी होना बहुत ज्यादा जरूरी है। Long Term के लिए निवेश करने के लिए ग्रो एप बहुत ही ज्यादा perfect है, लेकिन अगर आप एक ट्रेडर हैं और फुल टाइम Trading करते हैं, तो ग्रो एप शायद आपके लिए एक बढ़िया विकल्प ना हो। क्योंकि ग्रो एप का उपयोग ज्यादातर लोग लंबे समय के लिए निवेश करने की के लिए करते हैं और Trading करना यहां पर थोड़ा कठिन जरूर है।

इसलिए अगर आप एक ट्रेडर हैं और ग्रो एप से पैसे कमाने की कमाना चाहते हैं, तो आप दूसरे options की ओर देख सकते हैं। 

अगर आप सोच रहे थे, कि  ग्रो एप के फायदे और नुकसान क्या है, तो आशा करते हैं, कि अब आपको अपने सवाल के जवाब मिल गया होगा, लेकिन ग्रो एप से पैसे कैसे निकाले या फिर ग्रो एप से पैसे निकालने का तरीका क्या होता है।

Groww एप से पैसे कैसे निकाले?
Groww एप से पैसे कैसे निकाले?

Groww एप से पैसे कैसे निकाले? | How to Withdraw Money From Groww App in Hindi

ग्रो एप से पैसे निकालने या Withdraw करने का process बहुत ही ज्यादा सरल है। ग्रो एप से पैसे निकालने के लिए आप पेटीएम या बैंक खाते किसी का भी उपयोग कर सकते हैं और बहुत ही आसानी से कमाए गए पैसों को मिनटों में withdraw कर सकते हैं। 

लेकिन ग्रो एप का कस्टमर केयर नंबर क्या है।

Groww एप Customer केयर नंबर क्या है?

ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए का हमारा यह article पढ़ने के बाद भी अगर आपको ग्रो एप से जुड़ी हुई कोई भी सूचना या जानकारी मालूम करनी है, तो आप ग्रो एप के कस्टमर केयर नंबर पर बात कर सकते हैं और ग्रो एप का कस्टमर केयर नंबर 9910880604 है, ग्रो एप के कस्टमर केयर नंबर पर आप हफ्ते के 6 दिन बाद कर सकते हैं।

आप Groww ऐप के Customer Care Number पर सोमवार से लेकर शुक्रवार तक आप सुबह 9:00 बजे से शाम के 7:00 बजे के बीच में बातचीत कर सकते  हैं, जबकि शनिवार को आप सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक ग्रो एप से जुड़ी हुई जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

लेकिन आपको ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए का हमारा ये लेख कैसा लगा और आप किन तरीकों की मदद से ग्रो एप से पैसे कमाएंगे, हमें comment box में जरूर बताएं।

FAQs about Groww App Se Paise Kaise Kamaye

क्या ग्रो ऐप सेफ है? | Is Groww App Safe in Hindi?

ग्रो एप को SEBI ने खुद मान्यता दी है और इसे मुंबई स्टॉक एक्सचेंज ने तीन बार Star MF का अवार्ड दिया है, जिससे यह मालूम पड़ता है कि ग्रो एप कितना ज्यादा सेफ है और यहां पर आपका सारा पेमेंट ऑनलाइन चलता है।

जिसकी वजह से आपकी पेमेंट आरबीआई के हिसाब से बहुत ज्यादा सेफ रहती है और यदि आपको कोई भी दिक्कत आती है, तो आप ग्रो के कस्टमर केयर नंबर पर बात कर सकते हैं।

क्या ग्रो एप से पैसे निकालने के लिए हमें कोई चार्ज देना पड़ता है?

जी नहीं, ग्रो एप से पैसे निकालने के लिए आपको 0% चार्ज, यानी की कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ता है और आप कमाए गए पैसों को सीधे बैंक खाते में निकाल सकते हैं।

ग्रो एप पर Trading करने के लिए चार्ज कितना लगता है?

ग्रो एप पर ट्रेडिंग करने के लिए आपको कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ता है, जिसकी वजह से यहां पर ट्रेडिंग करना बहुत ही ज्यादा सरल बन जाता है। लेकिन ग्रो एप का उपयोग ज्यादातर लोगों द्वारा Long Term Investment के लिए किया जाता है।

तो अगर आप ट्रेडिंग करना चाहते हैं, तो शायद ग्रो एप आपके लिए इतना ज्यादा बेहतर विकल्प ना हो।

What is Groww AMC Charges in Hindi?

ग्रो एप पर आपको कोई भी अकाउंट मेंटेनेंस चार्ज यानी की एमसी नहीं देना पड़ता है, यहां पर आप जब भी कोई आर्डर करते हैं तो आपको 20 रुपए या 0.05% कमीशन देना पड़ता है, जो कि छोटे ऑर्डर्स के हिसाब से काम कर दिया जाता है। यही वजह है कि बहुत से लोग पैसे निवेश करने के लिए ग्रो एप का उपयोग करते हैं।

क्या ग्रो एप फ्री है? | Is Groww App Free?

जी हां, ग्रो एप बिल्कुल मुफ्त है, जिसे आप बहुत ही आसानी से गूगल प्ले स्टोर की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं और यहां पर आपको अकाउंट मेंटेन करने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ता है। जिसकी वजह से कई लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स ग्रो एप का उपयोग करते हैं।

ग्रो एप से पैसे कैसे निकाले?

ग्रो एप से पैसे निकालने के लिए आपको withdraw के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और फिर अपना अमाउंट डालना होगा, जिसके बाद पैसा चुटकियों में आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा और यहां पर पैसे निकालने का प्रोसेस बहुत ही ज्यादा सरल है, जिसकी वजह से कई लोग ग्रो एप से पैसे कमा रहे हैं।

ग्रो एप कितना सुरक्षित है?

ग्रो एप को तीन बार मुंबई स्टॉक एक्सचेंज की ओर से स्टार एमएफ का अवार्ड मिला है और ग्रो एप को सेबी ने भी खुद मान्यता दी है, जिसकी वजह से यह बहुत ही ज्यादा सुरक्षित या सिक्योर प्लेटफार्म बन गया है और यही वजह है कि लाखों लोग ग्रो एप पर पैसे Invest कर रहे हैं।

ग्रो एप से ट्रेडिंग कैसे करें?

ग्रुप से ट्रेडिंग करने के लिए सबसे पहले तो आपको अपने अकाउंट में कुछ पैसे डिपाजिट करने होंगे या फिर आप लोगों को रेफर कर के भी पैसे जमा कर सकते सकते हैं और ग्रो एप पर आपको कोई भी ब्रोकर चार्ज या फिर मेंटेनेंस चार्ज नहीं देना पड़ता है, यहां पर आपको केवल लगाए गए आर्डर का 0.05% देना पड़ता है।

जो कि छोटे ऑर्डर के हिसाब से और भी कम कर दिया जाता है, फिर आप सीधे कोई भी स्टॉक ट्रेड कर सकते हैं।

ग्रो ऐप का मालिक कौन है?

ग्रो ऐप के एक नही तीन तीन मालिक हैं, जिनके नाम Lalit Keshre, Harsh Jain, Ishan Bansal और Neeraj Singh हैं और बढ़िया बात तो यह है, कि यह तीनों मालिक ही पहले Flipkart में काम करते हैं। जिससे हमें यह मालूम पड़ता है, कि फ्लिपकार्ट ने में काम करने वाले लोगों ने भारत में कितने Startup खोले हैं।

ग्रो एप में कम से कम कितना पैसा लगा सकते हैं? | शेयर मार्केट में कम से कम कितना पैसा लगा सकते हैं?

ग्रो एप की मदद से शेयर मार्केट में पैसे लगाने की कोई भी नंबर नहीं है यदि आपके पास 100 रुपए है, तो आप 100 रुपए भी शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं और यहां पर आप चाहे जितना ज्यादा छोटा स्टॉक खरीद सकते हैं। इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है, कि आप कितना बड़ा या छोटा अमाउंट ग्रो एप की मदद से शेयर मार्केट में लगाना चाहते हैं।

सबसे सस्ता शेयर किसका है?

आप कई सारे सस्ते शेयर्स में पैसे लगाकर एक बढ़िया प्रॉफिट कमा सकते हैं। लेकिन शेयर्स के नाम बताने से पहले हम आपको यह बताना चाहते हैं, कि  शेयर मार्केट में पैसे कमाने के लिए आपको शेयर्स की जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है और जब बात सबसे सस्ते शेयर की आती है, तो आप इन शेयर्स में पैसे लगा सकते हैं।

Trident
IRCON International
Urja Global
RVNL
IRFC
IDFC First Bank
Vodaphone Idea (बहुत ज्यादा Risky)
Sawaca Business Machines Ltd

शेयर कैसे खरीदें और बेचें?

शेयर खरीदने के लिए सबसे पहले तो आपको और शेयर पर जाकर ‘Place Order’ के बटन को दबाना होगा और फिर आप यह सिलेक्ट कर सकते हैं, कि आपको कितने शेयर खरीदने हैं और फिर आप शेयर खरीद सकते हैं।

शेयर बेचने के लिए आपको ‘My Portfolio’ में जाकर शेयर बेचने होंगे और यहां पर भी आपको यह सिलेक्ट करना होगा कि आप इतने शेयर बेचना चाहते हैं और फिर पैसा सीधे आपके अकाउंट में transfer हो जाएगा।

शेयर बाजार के सबसे अच्छे ऐप कौन से हैं?

जब बात शेयर बाजार की सबसे बढ़िया है, तो आपको Groww, Usptox, Zerodha, आदि एप्स के बारे में जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है।

निष्कर्ष about Groww App Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों, हमारे ब्लॉग के आज के इस लेख में हमने आपको बताया कि ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए या ग्रो एप से पैसे कमाने के तरीके क्या होते हैं या 2022 में ग्रो एप से पैसे कैसे कमाए। साथ ही में, हमने आपको ग्रो ऐप से जुड़ी हुई जरूरी जानकारी दी है, जिसे पढ़ने के बाद आप आसानी से ग्रो एप से पेस कमा सकते हैं।

Stock Market इतना बड़ा market है, कि इससे आप करोड़ों रुपए कमा सकते हैं और Groww App की मदद से यह काम और भी ज्यादा सरल बन गया है, इसलिए इसके बारे में अपने Friends और Family को भी जरूर बताएं!

BloggingCity.in

इसलिए अगर आपको ग्रो ऐप से पैसे कैसे कमाए (Groww App Se Paise Kaise Kamaye) के विषय से जुड़ी हुई थोड़ी सी भी जरूरी जानकारी मिली हो, तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें, ताकि उन्हें भी ग्रो एप से जुड़ी जरूरी जानकारी मिल सके।

हमारे ब्लॉग के इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए, धन्यवाद!

यह भी पढ़ें…

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 1481

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.