Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye या फिर फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, flipkart affiliate se paise kaise kamaye, फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए, फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी, अमेजॉन से पैसे कैसे कमाए, फ्लिपकार्ट क्या है, फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के तरीके, फ्लिपकार्ट क्या है, shopsy app से पैसे कैसे कमाए, एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए। 

Flipkart जो कि एक भारतीय E-commerce Giant है, इसका revenue 2021 में लगभग 43 हजार करोड़ रुपए का था और इस कंपनी ने पिछली साल 25% ज्यादा growth करी थी और 2022 के अंत तक फ्लिपकार्ट की कंपनी का यह मिशन है, कि वह फ्लिपकार्ट को भारत के बाहर भी लांच करना चाहते हैं।

BloggingCity.in

दोस्तों हमारे ब्लॉग के आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए या फिर फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के तरीके क्या होते हैं और हम आपको यह भी बताएंगे कि 2022 में फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी। साथ ही में, हम आपको फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए पैसे से जुड़ी हुई कुछ जरूरी जानकारी देंगे, जिसे पढ़ने के बाद आप बहुत ही आसानी से फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकेंगे।

तो क्या आप इस बारे में जरूरी जानकारी पाने के लिए तैयार हैं, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए।

Flipkart से पैसे कैसे कमाए?
Flipkart से पैसे कैसे कमाए?

Post Contents:

Flipkart से पैसे कैसे कमाए? | Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

फ्लिपकार्ट के बारे में तो आप सभी को जानकारी जरूर होगी, क्योंकि यह भारत में Online Shopping के लिए बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है और कई लोग बजाय या फिर मार्केट की बजाय फ्लिपकार्ट से सामान खरीदना पसंद करते हैं, क्योंकि यहां पर उन्हें कई cashbacks और rewards मिलते हैं।

लेकिन क्या आपको मालूम है, कि आप इस भारतीय ई-कॉमर्स जॉइंट की मदद से पैसे भी कमा सकते हैं। 

अगर आपको नहीं मालूम, तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हमारे Blog के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए या फिर फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के तरीके क्या होते हैं और साथ ही में, हम आपको फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के कुछ बढ़िया तरीकों के बारे में जानकारी देंगे, जिनकी मदद से आप फ्लिपकार्ट से घर बैठे पैसे कमा सकेंगे। 

Flipkart एक दिन में 1.5 Crore रुपए कमाता है, इसलिए इस E-commerce Giant से आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं!

BloggingCity.in

तो यह रहे flipkart से पैसे कमाने के कुछ सबसे बढ़िया तरीके, जिनकी मदद से आप 2022 में फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हैं।

Flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए?
Flipkart Affiliate Program से पैसे कैसे कमाए?

1. Flipkart Affiliate Program से पैसे कमाए | Affiliate bankar Flipkart se Paise Kamaye

Flipkart Affiliate बनकर कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी (Student, महिलाएं, आदि)
Flipkart Affiliate बनने के लिए निवेश कितना करना पड़ता है?कुछ भी नही, यह Free है!
Affiliate बनकर आप कितना पैसा कमा सकते हैं? इसमें पैसे कमाने की कोई भी Limit नहीं है!
Affiliate बनकर पैसे कमाने के लिए रोजाना कितना समय लगाना पड़ता है? 2-4 घंटे

एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में तो सबको मालूम है, क्योंकि इस डिजिटल जमाने में एफिलिएट मार्केटिंग बहुत ही ज्यादा चल रही है और कई बड़ी-बड़ी कंपनियां लोगों को एफिलिएट प्रोग्राम की मदद से पैसे कमाने के मौके दे रही हैं, तो ऐसे में फ्लिपकार्ट का एफिलिएट प्रोग्राम एक बहुत ही ज्यादा पॉपुलर एफिलिएट प्रोग्राम है, जिसे ज्वाइन करके आप फ्लिपकार्ट से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। लेकिन फ्लिपकार्ट का एफिलिएट प्रोग्राम आखिर क्या है।

फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम क्या है?

फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम एक एफिलिएट मार्केटिंग करने का तरीका है और अमेजॉन की ही तरह आप फ्लिपकार्ट के एफिलिएट प्रोग्राम को Join करके आप फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट बेचकर कमीशन कमा सकते हैं और यहां पर अगर आपके पास एक Blog या फिर YouTube Channel है, जहां पर महीने के कई रीडर्स और आते हैं।

तो आप अपनी वेबसाइट या चैनल पर फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट promote करके बेच सकते हैं और 2 से 10% तक का कमीशन कमा सकते हैं। यानी कि अगर आपने कोई टी-शर्ट रुपए 300 की बेच दी, तो आपको रुपए 30 तक का कमीशन मिल सकता है और यहां पर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम की सबसे बढ़िया बात यही है, कि यहां पर आपको बिल्कुल भी निवेश नहीं करना पड़ता है।

आप बिना निवेश करे, फ्लिपकार्ट की वेबसाइट के products बेचकर कमीशन कमा सकते हैं।

जरूरी बात: यहां पर कई तरीके के products होते हैं, जिन पर आपको अलग-अलग कमीशन मिलता है और जिसके बारे में आपको फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर सारी जानकारी दी जाती है।

Flipkart Affiliate Program कैसे काम करता है?

फ्लिपकार्ट की कंपनी हर Affiliate को उसके प्रोडक्ट की एक यूनिक लिंक भेज देती है, जिसे आप अपने कांटेक्ट में शेयर कर सकते हैं और जितने ज्यादा लोग आपकी दी गई लिंक से फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट को खरीदते हैं, आप फ्लिपकार्ट से उतना ही ज्यादा पैसा कमा लेते हैं और यहां पर आपका और फ्लिपकार्ट का दोनों का ही फायदा हो जाता है। 

क्योंकि फ्लिपकार्ट को ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट बेचने हैं और आपको फ्लिपकार्ट से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना है। इसलिए अगर आप सोच रहे थे कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो Flipkart Affiliate Program से जुड़कर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

तो अगर आप फ्लिपकार्ट एफिलिएट बन कर ज्यादा प्रोडक्ट बेचेंगे, तो इसमें आपका और कंपनी का दोनों का ही फायदा हो जाएगा। 

जरूरी जानकारी: यहां पर आपको एक चीज पर ध्यान देना होगा कि अगर कोई customer फ्लिपकार्ट को कोई प्रोडक्ट वापस भेज देता है, तो आपको उस प्रोडक्ट पर कोई भी कमीशन नहीं मिलता है, इसलिए आपको कस्टमर को सही तरीके से प्रोडक्ट बेचना होगा। लेकिन फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम में आपको कितना कमीशन मिलता है। 

Flipkart Affiliate Program में आपको कितना कमीशन मिलता है?

फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट बेचने पर 0.1% से लेकर 18% तक का कमीशन मिलता है। यहां पर आपको rewards के तौर पर Gold और Silver Coins या फिर cashbacks भी मिल सकता है। अगर आपका कमीशन 0.1% होता है, तो आपको गोल्ड और सिल्वर coins के तौर पर रिवार्ड मिलते हैं, जबकि अगर आपका कमीशन 18% होता है, तो आपको grocery से जुड़े rewards मिलते हैं। 

फ्लिपकार्ट की मदद से आपको Gift Vouchers और Electronic Fund Transfer भी मिल सकते हैं, जब आपके पास 2.5 हजार रुपए के वाउचर हो जाते हैं, तो आपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं और इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर के तौर पर जब आपके एफिलिएट अकाउंट में 5 हजार रुपए से ज्यादा रुपए हो जाते हैं, तो आप उन्हें अपने बैंक में निकाल सकते हैं। 

Affiliate Marketing इस नए दौर में Online पैसे कमाने का सबसे बढ़िया तरीका है और अब Flipkart की मदद से आप इसमें लाखों रुपए कमा सकते हैं!

BloggingCity.in

इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो आप फ्लिपकार्ट के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़कर घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Bonus Point: आप सबसे ज्यादा कमीशन वाले प्रोडक्ट को बेचकर फ्लिपकार्ट से और भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

Job करके फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए?
Job करके फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए?

2. Job करके Flipkart से पैसे कमाए | Flipkart में जॉब करके पैसे कमाए

Flipkart से पैसे कमाने का दूसरा तरीका बहुत ही ज्यादा बढ़िया है और यह तरीका है फ्लिपकार्ट में नौकरी करके पैसे कमाना और आप फ्लिपकार्ट में कई तरह की नौकरी करके पैसे कमा सकते हैं। फ्लिपकार्ट में समय-समय पर Delivery Boy से लेकर Engineer तक कई तरह की जॉब निकलती रहती है, जिनके लिए apply करके आप फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हैं और फ्लिपकार्ट में आपको एक बढ़िया पैकेज मिलता है। 

इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो आप इस ई-कॉमर्स की कंपनी में नौकरी करके एक बहुत ही बढ़िया इनकम कमा सकते हैं और यदि आपको कंप्यूटर साइंस की बढ़िया जानकारी है या आप प्रोग्रामिंग या फिर कोडिंग की नॉलेज रखते हैं, तो आप Flipkart जैसी Multi-national कंपनी में काम करके एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं और यहां पर आपकी इनकम लाखों में हो सकती है। 

साथ ही में, फ्लिपकार्ट में आपको कई तरह की नौकरियां मिल सकती है, जैसे कि मैनेजर, बिजनेस कंसलटेंट, बिजनेस डेवलपमेंट, सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, UI इंजीनियर, आदि। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्लिपकार्ट में जॉब करने के लिए एक बहुत ही ज्यादा बढ़िया environment है और यहां पर आपकी growth होने के चांसेस बहुत ही ज्यादा बढ़ जाते हैं, क्योंकि Flipkart में जॉब करने वाले लोगों ने भारत में कई Successful Startups खोले हैं। 

जरूरी बात: Flipkart में जॉब पाना बिल्कुल भी सरल नहीं है, क्योंकि यहां पर काम करने के लिए आपको Degree से ज्यादा Skills की जरूरत पड़ती है।

यह बात तो बहुत से लोगों को मालूम है, कि पेटीएम के फाउंडर पहले फ्लिपकार्ट में ही काम करते थे और ऐसे ही कई successful start-ups में काम करने वाले लोगों ने पहले फ्लिपकार्ट में काम किया है। जिसकी वजह से हमें यह मालूम पड़ता है, कि फ्लिपकार्ट में जॉब करना कितना ज्यादा फायदेमंद हो सकता है और यहां पर आप पैसों के साथ में एक बढ़िया Experience भी ले सकते हैं। 

इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो फ्लिपकार्ट में जॉब करके पैसे कमाने का तरीका बहुत ही ज्यादा बढ़िया है। क्योंकि यहां पर आपको एक बढ़िया Paycheck मिलता है और आप फ्लिपकार्ट में काम करने के बाद किसी भी दूसरी जॉब के लिए बड़ी आसानी से अप्लाई कर सकते हैं या फिर खुद का Start-up खोल कर करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

Flipkart में नौकरी करने के बाद कई लोगों ने अपने Start-up खोले हैं और सफल रहे हैं, जैसे कि Paytm, PhonePe, Groww, आदि!

BloggingCity.in

3. YouTube पर एफिलिएट मार्केटिंग करके Flipkart से पैसे कमाए 

Affiliate बनकर YouTube से कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी (Student, महिलाएं, आदि)
Affiliate बनकर YouTube के लिए निवेश कितना करना पड़ता है? कुछ भी नही, यह Free है!
Affiliate बनकर YouTube से आप कितना पैसा कमा सकते हैं? लाखों रुपए!
Affiliate बनकर YouTube पैसे कमाने के लिए रोजाना कितना समय लगाना पड़ता है? 3-5 घंटे रोजाना

अगर आपके पास एक यूट्यूब चैनल है, तो आप अपने यूट्यूब चैनल की मदद से फ्लिपकार्ट एफिलिएट बनकर प्रोडक्ट बेच सकते हैं और फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हैं और बहुत से लोग एफिलिएट मार्केटिंग से जुड़ने के बाद यूट्यूब पर प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमा रहे हैं, वह प्रोडक्ट से जुड़ी हुई वीडियो बनाकर लोगों को प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दे रहे हैं और यह भरोसा जता रहे हैं, कि वह प्रोडक्ट बहुत ही ज्यादा बढ़िया है।

कई लोग प्रोडक्ट का review देकर एफिलिएट प्रोडक्ट बेच रहे हैं और फ्लिपकार्ट की मदद से पैसे कमा रहे हैं। यह तरीका आप किसी भी एफिलिएट मार्केटिंग के प्रोग्राम के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं और जहां तक फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम की बात आती है, तो आप यूट्यूब चैनल के description में लोगों को प्रोडक्ट की लिंक देखकर एक बहुत ही बढ़िया कमीशन कमा सकते हैं और यदि आपके यूट्यूब चैनल पर मिलियंस में subscribers हैं। 

तो आप YouTube पर Affiliate Marketing की मदद से प्रोडक्ट बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Flipkart Seller बनकर पैसे कैसे कमाए
Flipkart Seller बनकर पैसे कैसे कमाए?

4. Flipkart Seller बनकर पैसे कमाए

जैसा कि हमने आपको शुरुआत में बताया था, कि फ्लिपकार्ट भारत का एक बहुत ही बड़ा e-commerce platform बन गया है और कई लोग रोजाना फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कर रहे हैं, तो ऐसे में आप फ्लिपकार्ट के लिए सेलर बनकर भी आप फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हैं और आप फ्लिपकार्ट पर सामान को customer तक पहुंचा कर या डिलीवर करके बीच में एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं। यहां पर अगर आप एक दुकानदार है या फिर आपके पास खुद की कोई कंपनी है या आप किसी Trust या Foundation के मालिक हैं।

तो आप फ्लिपकार्ट सेलर बनने के लिए आवेदन दे सकते हैं और जैसे ही आप फ्लिपकार्ट सेलर बन जाएंगे, तो आप फ्लिपकार्ट की मदद से प्रोडक्ट बेचकर बीच में पैसे कमा सकते हैं और आप 4 तरीकों से फ्लिपकार्ट सेलर बनने के लिए आवेदन भेज सकते हैं।

  1. Individual 
  2. प्राइवेट लिमिटेड कंपनी 
  3. ट्रस्ट / फाउंडेशन 
  4. पार्टनरशिप फर्म (MLP) 

लेकिन फ्लिपकार्ट सेलर बनने के लिए आपको क्या करना होगा।

Flipkart Seller कैसे बने? 

अगर आप एक Individual या अकेले worker हैं और फ्लिपकार्ट सेलर बनने के लिए आवेदन भरना चाहते हैं, तो आप एक इंडिविजुअल के तौर पर भी कार्ड की वेबसाइट पर बनने के लिए आवेदन बेच सकते हैं और पूछी गई जानकारी देने के बाद आपको फ्लिपकार्ट के जवाब का जवाब का इंतजार करना होगा और फिर आप अपने फ्लिपकार्ट अकाउंट की मदद से डिलीवरी करके पैसे कमा सकते हैं।

यहां पर आपको फ्लिपकार्ट की ओर से प्रोडक्ट की लिस्ट दी जाती है, जिसे आपको customer तक डिलीवर करना पड़ता है, लेकिन एक फ्लिपकार्ट सेलर बनने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों को submit करना पड़ता है। एक फ्लिपकार्ट बनने के लिए आपको 5 दस्तावेजों को फ्लिपकार्ट को सबमिट पड़ता है। 

  • पैन कार्ड 
  • Driving Licence 
  • Passport 
  • मतदाता पहचान पत्र 
  • Identity Proof ( राशन कार्ड / आधार कार्ड / बैंक अकाउंट की स्टेटमेंट) 

अगर आप सोच रहे थे, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए या फिर फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के तरीके क्या होते हैं, तो आप फ्लिपकार्ट सेलर बनकर बहुत ही आसानी से फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हैं। लेकिन flipkart पर एक सेलर बनने से पहले आपको किन चीजों को ध्यान में रखना होगा।

Bonus Point: Flipkart Seller बनने के लिए आपको Products की Quality को सबसे ज्यादा ऊपर रखना होगा।

Flipkart Seller बनकर पैसे कमाने के लिए कुछ जरूरी Tips:

अगर आप यह सोच रहे हैं, कि फ्लिपकार्ट सेलर बनकर फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो यह जानकारी आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकती है।

  • आपको प्रोडक्ट की Quality पर बहुत ज्यादा ध्यान देना होगा।
  • आपको प्रोडक्ट की बढ़िया इमेज खींचकर फ्लिपकार्ट पर डालना होगा। क्योंकि फ्लिपकार्ट पर आप जितनी ज्यादा बढ़िया फोटोस डालेंगे, लोग उतना ही जल्दी आपके प्रोडक्ट को खरीद लेंगे।
  • आप जिस भी प्रोडक्ट को डालना चाहते हैं, आपको उस ‌ प्रोडक्ट से जुड़े हुए Keywords और टाइटल के साथ में प्रोडक्ट का Description बढ़िया डालना होगा। 
  • आपको फ्लिपकार्ट पर आर्डर किए गए प्रोडक्ट को समय से पहुंचाना होगा और यहां पर आप जितनी ज्यादा जल्दी डिलीवर कर देंगे, आपको फ्लिपकार्ट से उतना ही ज्यादा बढ़िया कमीशन मिल जाएगा।
  • आपके बेचे गए प्रोडक्ट पर जितने ज्यादा बढ़िया reviews होंगे, लोग उतना ही ज्यादा आपकी आप से प्रोडक्ट खरीदेंगे और आप फ्लिपकार्ट से उतना ही ज्यादा पैसा कमा सकेंगे। 

इन टिप्स को ध्यान में रखने के बाद, आपको अपने सवाल का जवाब मिल जाएगा कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए।

Flipkart Seller बनकर लाखों लोग घर बैठे पैसे कमा रहे हैं और यहां पर आपका Profit लाखों मे हो सकता है!

BloggingCity.in

5. Shopsy ऐप की मदद से Flipkart से पैसे कमाए | Shopsy Se Paise Kaise Kamaye

Shopsy से कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी (Student, महिलाएं, आदि)
Shopsy से पैसे कमाने के लिए निवेश कितना करना पड़ता है? कुछ भी नही, यह Free है!
Shopsy से आप कितना पैसा कमा सकते हैं? Shopsy से पैसे कमाने की कोई भी Limit नहीं है!
Shopsy से पैसे कमाने के लिए रोजाना कितना समय लगाना पड़ता है? 1-3 घंटे

शॉप्सी ऐप के बारे में बहुत सुन लोगों को जानकारी नहीं है, लेकिन यह फ्लिपकार्ट के ही द्वारा बनाई गई एक कंपनी है, जहां पर आप लोगों को प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमा सकते हैं और यहां पर आप Reseller बनके एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं। शॉप्सी ऐप को आप बहुत ही आसानी से Google Play Store की मदद से मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं और फ्लिपकार्ट से पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। 

इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए या फिर फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के तरीके क्या होते हैं, तो आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर शॉप्सी ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं और फ्लिपकार्ट की मदद से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं, लेकिन शॉप्सी ऐप की मदद से पैसे कैसे कमाए जाते हैं और शॉप्सी ऐप आखिर क्या है।

Shopsy App क्या है?

शॉप्सी ऐप फ्लिपकार्ट के द्वारा ही बनाया Reselling Business Platform है, जहां पर आप दूसरों को प्रोडक्ट बेचकर बीच में कमीशन कमा सकते हैं और यहां पर पैसे कमाने का तरीका बहुत ही ज्यादा सरल है, आपको केवल शॉप्सी एप पर customer ने जो प्रोडक्ट बताया है, वह ढूंढना होगा और फिर आप प्रोडक्ट की price को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं और बीच में कमीशन कमा सकते हैं।

यहां पर आपका कमीशन कस्टमर को नहीं दिखता है और आप जो भी प्राइस सेट करते हैं, डिलीवरी करने वाले लोग वही प्राइस कस्टमर से ले लेते हैं और शॉप्सी ऐप की सबसे बढ़िया बात यही है, कि यहां पर आपको Shipping और Delivery करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

सारा काम शॉप्सी ऐप पर हो जाता है और आप शॉप्सी ऐप की मदद से प्रोडक्ट की picture निकालकर कस्टमर के साथ शेयर कर सकते हैं और प्रोडक्ट बेचकर बीच में एक बढ़िया कमीशन कमा सकते हैं।

Bonus Point: शॉप्सी एप से कमाए गए पैसों को आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में Transfer कर सकते हैं।

लेकिन शॉप्सी ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको क्या करना होगा। 

Shopsy एप से पैसे कैसे कमाए? | Shopsy App se Paise Kamane ka Tarika 

फ्लिपकार्ट के द्वारा बनाए गए शॉप्सी ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले तो आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर शॉप्सी ऐप को डाउनलोड करना होगा। 
  • फिर आपको shopsy ऐप पर एक नए मोबाइल नंबर के साथ Register करना होगा।
  • उसके बाद आपको कैटेगरी चूस करनी होगी और यह देखना होगा कि आप किस केटेगरी से जुड़े हुए प्रोडक्ट बेचना चाहते हैं।
  • फिर आपके सामने कई products की pictures और दाम भी आ जाएंगे, जिन्हें आप कस्टमर के साथ शेयर कर सकते हैं और Resell करके पैसे कमा सकते हैं। 
  • आप products को जितने ज्यादा दाम पर बेच सकते हैं, shopsy ऐप से आपका कमीशन उतना ही ज्यादा बड़ा बन जाएगा।
  • आप सोशल मीडिया पर प्रोडक्ट की pictures को शेयर कर सकते हैं और WhatsApp, Instagram, Facebook, जैसे प्लेटफार्म पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को reachout करके प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दे सकते हैं। 
  • जैसे ही कोई इंसान प्रोडक्ट को खरीदने के लिए हां कर देगा, तो आप शॉप्सी ऐप पर जाकर order place कर सकते हैं और अपना margin सेट कर सकते हैं, वह इंसान जिस भी तरह से आपको पेमेंट देगा आप उसी तरह से shopsy एप की ओर से पेमेंट मेथड यूज कर सकते हैं और बीच में कमीशन कमा सकते हैं।

यहां पर आप जितने ज्यादा प्रोडक्ट शॉप्सी ऐप की मदद से बेच देंगे, आपका कमीशन उतना ही ज्यादा बड़ा बन जाएगा और फिर आपको अपने सवाल का जवाब मिल जाएगा कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए।

Shopsy ऐप Flipkart से पैसे कमाने का एक बहुत ही बढ़िया तरीका है, जहां आप बिना निवेश करे, लाखों रुपए कमा सकते हैं! 

BloggingCity.in
Refer And Earn Program से Flipkart से पैसे कैसे कमाए?
Refer And Earn Program से Flipkart से पैसे कैसे कमाए?

6. Refer And Earn Program से Flipkart से पैसे कमाए

जब बात फ्लिपकार्ट की आती है, तो लोगों के मन में रेफर करने का सुझाव बिल्कुल भी नहीं आता है, लेकिन यह फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने का एक बहुत ही बढ़िया तरीका है। क्योंकि यहां पर आपको पैसे कमाने के लिए सबसे कम मेहनत करनी पड़ती है। 

जैसा कि आपको रेफर एंड अर्न प्रोग्राम का नाम सुनकर ही पता चल गया होगा कि यहां पर आपको दोस्तों और फैमिली को फ्लिपकार्ट ऐप शेयर करना पड़ता है और आप जितने ज्यादा लोगों को फ्लिपकार्ट का apps शेयर कर देते हैं, आप फ्लिपकार्ट से उतना ही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो आप फ्लिपकार्ट के रेफर एंड अर्न प्रोग्राम की मदद से आप फ्लिपकार्ट से 1 हजार रुपए से भी ज्यादा के rewards जीत सकते हैं और यहां पर आपको फ्लिपकार्ट की ओर से Supercoins या फिर शॉपिंग के लिए products की प्राइस पर भारी डिस्काउंट भी मिल सकता है और रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के कई फायदे हैं।

जिनके बारे में बहुत से लोगों को जानकारी नहीं है, लेकिन फ्लिपकार्ट पर रेफर करके पैसे कमाने का तरीका क्या होता है। 

Bonus Point: Flipkart के Refer And Earn Program के बारे में बहुत से लोगों को जानकारी नहीं है, जिसकी वजह से यह फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने का एक बहुत ही बढ़िया तरीका है, जिससे आप एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं।

Flipkart रेफर एंड Earn कैसे करें? 

जब से फ्लिपकार्ट ने रेफर एंड अर्न प्रोग्राम बनाया है, तब से लोग फ्लिपकार्ट के ऐप का उपयोग करने लग गए हैं और प्ले स्टोर पर इसके downloads बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं, क्योंकि लोग वेबसाइट की मदद से फ्लिपकार्ट को रेफर नहीं कर सकते हैं और आज कई लोग दूसरों को रेफर करके एक बढ़िया इनकम कमा रहे हैं। लेकिन फ्लिपकार्ट पर रेफर करने का तरीका क्या होता है। 

  • सबसे पहले तो आपको प्ले स्टोर पर जाकर Flipkart ऐप को डाउनलोड करना होगा। 
  • फिर आपको एक नया अकाउंट रजिस्टर करना होगा या पुराने अकाउंट का ईमेल और पासवर्ड डालना होगा।
  • उसके बाद आपको profile के बटन पर जाकर रेफर एंड के बटन पर क्लिक करना होगा, वहां पर आपको अपना रेफरल कोड मिल जाएगा, जिसे कॉपी करने के बाद आप अपने दोस्तों और परिवार के बाकी लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं।
  • जितने ज्यादा लोग आपके refer code को डालकर फ्लिपकार्ट पर एक नया अकाउंट बनाएंगे, आपको फ्लिपकार्ट की ओर से उतनी ज्यादा Gift Vouchers मिलेंगे और यहां पर आपको कई तरीके के डिस्काउंट भी सकते हैं। 

फ्लिपकार्ट पर रेफर एंड अर्न प्रोग्राम का उपयोग करने के बाद आपको अपने सवाल का जवाब मिल जाएगा, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए।

7. Delivery Partner बनकर Flipkart से पैसे कमाए 

अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो आप फ्लिपकार्ट के लिए Courier Franchise लेकर फ्लिपकार्ट के customers को प्रोडक्ट डिलीवर कर सकते हैं और एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं। यहां पर आपको कई लोगों की जरूरत पड़ेगी और डिलीवरी करने वाले लोगों को हायर करना होगा। 

यहां पर आप फ्लिपकार्ट की कोरिअर फ्रेंचाइजी लेकर आप अपने एरिया में फ्लिपकार्ट के customers के घर पर सामान डिलीवर कर सकते हैं और एक बढ़िया कमीशन कमा सकते हैं। लेकिन यहां पर आपको कई लोगों की जरूरत पड़ती है, क्योंकि यह काम आप अकेले नहीं कर सकते और एक कोरियर फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको एक बड़ी investment भी करनी पड़ेगी। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि कोरिअर फ्रेंचाइजी लेकर फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए।

तो आपको Investment के साथ में Manpower की जरूरत भी पड़ेगी। लेकिन अगर आपके पास एक बढ़िया इन्वेस्टमेंट है और कुछ लोग हैं, जो delivery boy का काम कर सकते हैं। तो आप फ्लिपकार्ट के इस तरीके से एक बढ़िया कमीशन कमा सकते हैं।

Flipkart की Courier Franchise लेने के लिए आपको Investment और Manpower दोनो की ही जरूरत पड़ेगी!

BloggingCity.in

8. Data Entry करके Flipkart से पैसे कमाए 

जब बात फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने की चल रही है, तो हम डाटा एंट्री कैसे भूल सकते हैं। क्योंकि लाखों लोग फ्लिपकार्ट से आर्डर प्लेस करते हैं, जिसकी वजह से यहां पर डाटा एंट्री का काम बहुत ही ज्यादा बड़े पैमाने पर किया जाता है और यह काम करवाने के लिए वह हमेशा डाटा एंट्री के experts ढूंढते रहते हैं, जिन्हें डाटा एंट्री की जानकारी होती है और अगर आपको इस काम में रूचि है।

अगर आप यह सोच रहे हैं, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो आप फ्लिपकार्ट की कंपनी के लिए डाटा एंट्री का काम कर सकते हैं और आप कुछ घंटों के लिए फ्लिपकार्ट की कंपनी पर डाटा एंट्री का काम करके या work-from-home करके पैसे कमा सकते हैं। फ्लिपकार्ट की मदद से लाखों लोग work-from-home कर रहे हैं और अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे थे, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो आप डाटा एंट्री का काम करके फ्लिपकार्ट से एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं।

Data Entry का काम करने के लिए Flipkart एक बहुत ही बढ़िया कंपनी है, जहां पर आप रोजाना 2 से 4 घंटे काम करके एक अच्छी income कमा सकते हैं!

BloggingCity.in

9. Flipkart Plus पर शॉपिंग करके पैसे कमाए

फ्लिपकार्ट प्लस मेंबरशिप की वजह से आपको कई तरीके के discount और कैशबैक मिलते हैं, जिसकी मदद से आप एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं और यहां पर आपकी बचत बहुत ही ज्यादा होती है। फ्लिपकार्ट प्लस की मदद से आप अपना राशन मंगा सकते हैं और जनरल स्टोर की बजाए फ्लिपकार्ट प्लस का उपयोग करके ज्यादा पैसे बचा सकते हैं। आप दोस्तों के लिए फ्लिपकार्ट से ऑर्डर करके उनसे पैसे ले सकते हैं और मेंबरशिप का फायदा उठाकर एक बढ़िया साइड इनकम कमा सकते हैं।

10. Supercoins की मदद से Flipkart से पैसे कमाए 

Supercoins का फ्लिपकार्ट में उपयोग बहुत ही ज्यादा किया जाता है और यहां पर Daily Quiz कंपटीशन चलता है, जो जीतने पर आपको सुपर कॉइन मिलते हैं और कई लोग सुपर कॉइन का फायदा उठाकर फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग कर लेते हैं और बहुत ज्यादा बचत कर लेते हैं। यहां पर आप कमाए गए सुपर कॉइन को सीधे अपने बैंक खाते में भी ट्रांसफर कर सकते हैं, जब आपके पास 10 Supercoins हो जाते हैं।

तो आप उन्हें सीधे अपने बैंक के खाते में निकाल सकते हैं और कई लोग supercoins की मदद से फ्लिपकार्ट की प्लस मेंबरशिप भी लेते हैं और हमने आपको पहले ही बताया था, कि आप फ्लिपकार्ट प्लस से कितना पैसा कमा सकते हैं। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो आप सुपरकॉइन और प्लस मेंबरशिप की मदद से एक बढ़िया इनकम कमा सकते हैं।

आशा करते हैं, कि अब आपको समझ में आ गया होगा कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए या फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के तरीके क्या होते हैं, क्योंकि हमने आपको आपके इस सवाल का जवाब दिया कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी 2022 और साथ ही में, हमने आपको फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के कुछ सबसे बढ़िया तरीकों के बारे में जानकारी दी है, जिनकी मदद से आप 2022 में फ्लिपकार्ट से पैसे कमा सकते हैं।

लेकिन फ्लिपकार्ट आखिर क्या है।

Flipkart Kya Hai
Flipkart Kya Hai

फ्लिपकार्ट क्या है? | Flipkart Kya Hai

2007 से पहले लोग बाजारों में प्रोडक्ट खरीदते थे, लेकिन फ्लिपकार्ट के launch होने के बाद यह चीज बिल्कुल बदल गई और जब फ्लिपकार्ट लांच हुआ, तो लोगों को यह मालूम पड़ा कि वह ऑनलाइन भी सामान मंगा सकते हैं और फ्लिपकार्ट को लॉन्च करने में Sachin Bansal और Binny Bansal का एक बहुत बड़ा हाथ था।

क्योंकि यह दोनों फ्लिपकार्ट के फाउंडर हैं और इन दोनों की ही वजह से लाखों लोग फ्लिपकार्ट का उपयोग कर पा रहे हैं और सीधे अपने घर पर सामान मंगवा रहे हैं। जब फ्लिपकार्ट लांच हुआ था, तो किसी ने भी ऐसा नहीं सोचा था, कि 2022 तक यह एक E-commerce Giant बन जाएगा और फिर जब से Digital India शुरू हुआ है, तबसे ही भारत में करोड़ों लोग इस ऐप की मदद से सामान ऑर्डर कर रहे हैं।

बहुत से लोगों को यह भी नहीं पता था, कि हम फ्लिपकार्ट से भी पैसे कमा सकेंगे, लेकिन 2022 में कई लोग फ्लिपकार्ट से पैसे कमा रहे हैं और बहुत से लोग फ्लिपकार्ट में जॉब करके महीने के 2 से 3 लाख रुपए भी कमा रहे हैं। जब बात फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने की आती है और लोग इस सवाल का जवाब ढूंढते हैं, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए। तो हम आपको बताते हैं बताना चाहते हैं, कि फ्लिपकार्ट की कंपनी 1 दिन में 1.5 करोड़ रुपए कमा लेती है।

Bonus Point: Flipkart की वजह से लाखों लोग घर बैठे पैसे कमा रहे हैं और भारत को Digital बनाने में इस E-commerce Giant का एक बहुत बड़ा हाथ हैं! 

जिसमें से वह लोगों को एक बढ़िया portion इनकम के तौर पर देने को तैयार रहते हैं और आप ऊपर बताए गए तरीकों की मदद से flipkart से लाखों रुपए कमा सकते हैं। लेकिन यहां पर आपको शुरुआत में मेहनत करना बहुत ही ज्यादा जरूरी है और जो लोग फ्लिपकार्ट पर शुरुआत में कड़ी मेहनत कर लेते हैं, वह बाद में यहां से लाखों रुपए कमा लेते हैं।

लेकिन अब आप Flipkart Affiliate Program की मदद से आप शुरुआत से ही फ्लिपकार्ट से लाखों रुपए कमा सकते हैं और कई लोग फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ने के बाद ही महीने के 5 लाख रुपए से भी ज्यादा कमाना शुरू कर देते हैं। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए, तो आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं, जिनकी मदद से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

FAQs about Flipkart Se Paise Kaise Kamaye

फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम से पैसे कैसे कमाए?

फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले तो आपको फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर जाकर एफिलिएट प्रोग्राम को Join करना होगा और फिर आपको प्रोडक्ट choose करना होगा, जिसके बाद आपको यूनिक लिंक दी जाएगी।

जिसे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और यहां पर आपका कमीशन 0.1% से लेकर 18% तक का हो सकता है। आप Flipkart Affiliate बनकर जितने ज्यादा लोगों को प्रोडक्ट बेचेंगे।
आपका कमीशन उतना ही ज्यादा बढ़ जाएगा और फिर आप फ्लिपकार्ट से एक बड़ा अमाउंट कमा सकते हैं।

गूगल से पैसे कैसे कमाए?

गूगल से पैसे कमाने के कई तरीके हैं, जैसे कि यूट्यूब, गूगल ऐडसेंस, आदि। आप एक फ्लिपकार्ट एफिलिएट बनकर भी गूगल से पैसे कमा सकते हैं और अपने यूट्यूब चैनल पर फ्लिपकार्ट के प्रोडक्ट लोगों को बेचकर एक बढ़िया प्रॉफिट कमा सकते हैं।

पैसे कैसे कमाए घर बैठे इन हिंदी?

अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं, तो एफिलिएट मार्केटिंग सबसे ज्यादा बेहतरीन तरीका है और यह काम करने के लिए आप फ्लिपकार्ट का उपयोग कर सकते हैं। आप फ्लिपकार्ट Affiliate बनकर दूसरों को प्रोडक्ट बेच सकते हैं और बीच में एक बढ़िया कमीशन कमा सकते हैं।

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए?

मोबाइल से पैसे कमाने के कई तरीके हैं, जैसे कि यूट्यूब गूगल ऐडसेंस, एफिलिएट मार्केटिंग, आदि। जब बात एफिलिएट मार्केटिंग की आती है, तो फ्लिपकार्ट एफिलेट प्रोग्राम बहुत ही ज्यादा बढ़िया है और कई लोग फ्लिपकार्ट की मदद से एफिलिएट मार्केटिंग कर रहे हैं और केवल अपने मोबाइल की मदद से लोगों को प्रोडक्ट बेचकर फ्लिपकार्ट से लाखों रुपए कमा रहे हैं।

1 दिन में एक लाख कैसे कमाए?

आप एफिलिएट मार्केटिंग की मदद से एक दिन में एक लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं और यह काम करने में फ्लिपकार्ट आपका साथ दे सकता है। क्योंकि फ्लिपकार्ट की कंपनी दिन के डेढ़ करोड़ रुपए से भी ज्यादा कमा लेती है और यहां पर आप एफिलिएट मार्केटिंग करके दिन के लाखों रुपए भी कमा सकते हैं।

लेकिन यह काम करना बिल्कुल भी सरल नहीं है और फ्लिपकार्ट के लिए Affiliate बनने के बाद दिन के लाख रुपए कमाने के लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी।

पैसे कमाने का सबसे बढ़िया ऐप कौन सा है?

पैसे कमाने के लिए कई बढ़िया एप्स हैं, जिनकी मदद से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। लेकिन सबसे पहले आपको यह देखना होगा कि आप किस फील्ड में पैसे कमाना चाहते हैं।

जैसे की एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए सबसे बढ़िया एप्स Amazon और Flipkart हैं और जहां तक बात फ्लिपकार्ट की आती है, तो यहां पर आप एफिलिएट मार्केटिंग या Flipkart Affiliate बनकर करके महीने के लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं।

पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका कौन सा है?

पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका एफिलिएट मार्केटिंग है, क्योंकि यह काम करने के लिए आपको बिल्कुल भी निवेश करने की जरूरत नहीं है और फ्लिपकार्ट की मदद से एफिलिएट बनकर आप महीने के 1 लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं।

फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए? | Flipkart से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं?

फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के तरीके हैं, जैसे कि एफिलिएट मार्केटिंग, फ्लिपकार्ट सेलर, डाटा एंट्री, फ्लिपकार्ट प्लस, आप फ्लिपकार्ट में जॉब करके भी महीने के लॉक रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। लेकिन सबसे पहले आपको यह देखना होगा कि आप फ्लिपकार्ट से किस तरीके से पैसे कमाना चाहते हैं।

क्या आप जॉब करके flipkart से पैसे कमाना चाहते हैं या फिर आप खुद का बिजनेस करना चाहते हैं, आप flipkart की Courier Franchise लेकर भी एक इनकम कमा सकते हैं।

Flipkart kaise kam karta hai?

फ्लिपकार्ट एक E-commerce वेबसाइट है, जिस पर लाखों लोग प्रोडक्ट खरीदते हैं और यहां पर कई सैलरी भी मौजूद हैं। जो दूसरों को अपने प्रोडक्ट बेचना चाहते हैं और फ्लिपकार्ट सेलर और बायर के बीच में एक वेबसाइट की तरह काम करती है। जिसकी मदद से दोनों सेलर और बायर प्रोडक्ट खरीदते और बेचते हैं और यही काम करके फ्लिपकार्ट की कंपनी दिन के 1.5 करोड़ रुपए से भी ज्यादा कमा लेती है।

फ्लिपकार्ट सेलर कैसे बनें? | Flipkart Seller Kaise Bane

फ्लिपकार्ट सेलर बनने के लिए आपको फ्लिपकार्ट की वेबसाइट या फिर मोबाइल एप पर सेलर के तौर पर एक नई आईडी बनानी होगी और प्रोडक्ट की बढ़िया फोटोस डालनी होंगी, यहां पर आप को title, description और keywords पर भी बहुत ज्यादा ध्यान देना होगा।

क्योंकि लोग प्रोडक्ट से जुड़े हुए कीवर्ड का उपयोग करके Flipkart पर products search करते हैं और आप जितनी ज्यादा बढ़िया Quality के प्रोडक्ट बेचेंगे, आप फ्लिपकार्ट सेलर बनकर उतना ही ज्यादा बड़ा अमाउंट कमा सकते हैं।

क्या फ्लिपकार्ट (flipkart) से पैसे कमाए जा सकते हैं?

जी हां, आप फ्लिपकार्ट की मदद से कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। जैसे कि एफिलिएट मार्केटिंग, फ्लिपकार्ट सेलर बनकर, फ्लिपकार्ट में जॉब करके, कुरियर फ्रेंचाइजी लेकर, आदि।

Flipkart Affiliate को कैसे शुरु करे? क्या आप विस्तार में बता सकते है? क्या वाकई में अच्छे पैसे कमा सकते हैं?

फ्लिपकार्ट एफिलिएट बनने के लिए सबसे पहले तो आपको फ्लिपकार्ट की official website पर जाकर एफिलिएट के button पर click करना होगा, फिर आपको एफिलिएट बनने के लिए जरूरी जानकारी भरनी होगी और फिर आपको products बेचने के लिए एक unique link मिलेगी। जिसे आप अपने connections के साथ शेयर कर सकते हैं और आपका कमीशन 0.1% से लेकर 18% तक का हो सकता है।

क्या Flipkart से भी पैसा कमाया जा सकता है?

जी हां, आप Flipkart से भी पैसे कमा सकते हैं।

इस लॉकडाउन में सही तरीके से पैसे कैसे कमाएं, जिसमें हमें पैसे और समय न लगाना पड़े?

आप Flipkart Affiliate Program से जुड़कर लाखों रुपए कमा सकते हैं, वह भी बिना निवेश करे और आप फ्लिपकार्ट के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़कर लाखों रुपए कमा सकते हैं। यहां पर आपका कमीशन 0.1% से लेकर 18% तक का हो सकता हूं, जोकि बहुत ही बढ़िया है और आप कमाए गए पैसों को सीधे अपने Bank Account में निकाल सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों, हमारे ब्लॉग के आज के इस article में हमने आपको बताया कि फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए या फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए और हमने आपको इस सवाल का जवाब दिया कि Flipkart Se Paise Kaise Kamaye in Hindi 2022. साथ ही में, हमने आपको फ्लिपकार्ट से पैसे कमाने के कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में जानकारी दी है। जिनकी मदद से आप फ्लिपकार्ट से लाखों रुपए कमा सकते हैं।

लेकिन आपको फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए (Flipkart Se Paise Kaise Kamaye) का हमारा यह लेख कैसा लगा, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

हमारे Blog के इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए, धन्यवाद!

यह भी पढ़ें…

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 1481

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Similar Posts

3 Comments

  1. Bhai Aapki Post Bahut Acchi Hai Aap Post Ke Madhyam Se Logo Ko Bahut Acchi Jankari Dete Ho Aapki Har Post Me Padta Hu Aur Sikhta Hu thanks bhai.

    1. Thank you so much ❤️… Aese hi padhte rahiye aur Sikh ke paise kamaye … अपने लोगों को ये Post Share करें ताकी वो भी फायदा उठा सकें।

    2. Thank you So much for your lovely comment.
      Agar aapko article achha lga to… Apne dosto aur family ke sath jarur share karen..

Leave a Reply

Your email address will not be published.