Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye

Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye या फिर एक दिन में एक लाख कैसे कमाए, कम टाइम में ज्यादा पैसे कैसे कमाए, मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए, एक दिन में 50000 कैसे कमाए, एक दिन में एक लाख रुपए कैसे कमाए। 

दोस्तों हमारे Blog के आज के इस Article में हम आपको बताएंगे कि Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye या फिर एक दिन में एक लाख कैसे कमाए और साथ ही में, हम आपको एक दिन में एक लाख कमाने के विषय से जुड़े हुए कई सवालों के जवाब देंगे, जिनकी मदद से आप एक दिन में एक लाख रुपए कमा सकते हैं।

इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि कम टाइम में ज्यादा पैसे कैसे कमाए या मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए या फिर एक दिन में 50000 कैसे कमाए, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हम आपको इन सवालों से जुड़ी हुई भी सारी जरूरी जानकारी देंगे, जिसे पढ़ने के बाद आप एक दिन में एक लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं।

एक दिन में एक लाख कैसे कमाए? अगर यह सवाल आपके भी मन में आ रहा है, तो अब आपको चिंता करने की या फिर परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि हमारे Blog के इस लेख में हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी देंगे और यह भी बताएंगे कि आप एक दिन में एक लाख कैसे कमा सकते हैं।

क्योंकि आज के जमाने में एक दिन में एक लाख कमाना कोई बड़ी बात नहीं है और बहुत से लोग यह काम कर भी रहे हैं। एक दिन में एक लाख कमाना संभव है और कई लोग हमारे लेख के इन तरीकों की मदद से लाखों रुपए कमा रहे हैं। लेकिन वह कौन से तरीके या Ideas हैं, जिनकी मदद से आप एक दिन में एक लाख या फिर उससे भी ज्यादा कमा सकते हैं। 

एक दिन में एक लाख कमाने की जब बात आती है, तो ऐसे कई तरीके हैं, जिनकी मदद से आप ही यह कारनामा कर सकते हैं और आप शेयर मार्केट में निवेश करके, ट्रेडिंग करके या फिर किसी बड़ी कंपनी के लिए Plot बेच कर भी एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं। 

लेकिन कुछ Fraud कंपनियां इस बात का फायदा उठाकर लोगों से काम करवा रही हैं और फिर उन्हें पैसे नहीं दे रही है। जिसकी वजह से यहां पर आपको सावधानी से काम करना होगा और केवल Trusted कंपनी या Websites में ही काम करना होगा या पैसा लगाना होगा। 

हमारे इस लेख में हम आपको एक दिन में एक लाख कमाने के सबसे बढ़िया तरीकों के बारे में जानकारी देंगे। तो क्या आप इस बारे में जरूरी जानकारी पाने के लिए तैयार हैं, कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए या फिर एक दिन में एक लाख रुपए कमाने के सबसे बढ़िया और Genuine तरीके कौन से हैं। 

एक दिन में एक लाख कैसे कमाए?

Post Contents:

एक दिन में एक लाख कैसे कमाए? | Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye?

एक दिन में एक लाख कमाने की जब बात आती है, तो यह काम करना बिलकुल भी सरल नहीं है और कई लोग तो महीने के एक लाख रुपए नही कमा पाते हैं, मतलब कि एक दिन में एक लाख कमाना बहुत ज्यादा कठिन है, लेकिन नामुमकिन नहीं है और कई लोग यह काम कर भी रहे हैं। 

एक दिन में एक लाख कमाने के लिए आप इन Trusted तरीकों का उपयोग कर सकते हैं और दिन में लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Cricket खेलकर एक दिन में एक लाख कमाए

1. Cricket खेलकर एक दिन में एक लाख कमाए

क्रिकेट खेलकर कौन पैसे कमा सकता है? Youth
क्रिकेट खेलकर कमाने में कितना समय लगता है? 10 से 20 साल!
क्रिकेट खेलकर कितने पैसे कमा सकते हैं? करोड़ों रुपए!

Cricket से पैसे कमाने की जब बात आती है, तो यहां पर आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं और Traditional का तरीका तो यही है, कि आप जिंदगी में लगभग 10 से 15 साल मेहनत करके एक बेहतरीन क्रिकेटर बने और फिर IPL जैसी लीग में खेलकर एक दिन के एक लाख रुपए कमा लें और अगर आप एक बढ़िया क्रिकेटर बन गए।

तो आप आईपीएल खेल कर एक दिन के लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। क्योंकि यहां पर तो आपको Auction में ही करोड़ों रुपए मिल जाते हैं। फिर आप मैन ऑफ द मैच बनकर, गेम चेंजर ऑफ द मैच बनकर, लंबे छक्के मारकर, तेज बॉलिंग करके भी एक दिन के एक लाख रुपए कमा सकते हैं और क्रिकेट में आप इस तरीके से एक दिन मे करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

लेकिन क्रिकेट में भी आपको शुरुआत में मेहनत बहुत ज्यादा करनी होगी और अपनी जिंदगी के लगभग 15 से 20 साल क्रिकेट खेलने में लगाने होंगे, तभी आप एक Overnight Success बन सकेंगे और एक दिन में एक लाख काम सकेंगे। अगर आप एक बार बढ़िया Cricketer बन गए और भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी आपको मिल गई।

तो आप Ads से ही एक दिन में एक लाख रुपए कमा सकते हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसे कई Cricketers केवल Ads में भाग लेकर एक दिन के एक लाख से भी ज्यादा कमा लेते हैं। लेकिन क्रिकेट में आप IPL के अलावा भी कई Domestic Leagues खेलकर एक दिन के एक लाख कमा सकते हैं। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि एक दिन में एक लाख रुपए कैसे कमाए, तो आप क्रिकेट खेलकर एक दिन में करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

Fantasy Sports खेलकर लाखों रुपए कमाए

2. Fantasy Sports खेलकर लाखों रुपए कमाए

अगर आप एक दिन में एक लाख कमाना चाहते हैं और यह सोच रहे हैं, कि मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए, तो आप फेंटेसी स्पोर्ट्स खेलकर यह काम कर सकते हैं। आप dream11, my11 circle, WinZo, MPL, जैसे फेंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफार्म पर टीम बनाकर रोजाना लाखों रुपए जीत सकते हैं।

कई लोग फेंटेसी स्पोर्ट्स में Cricket, Football, Basketball, Kabaddi और Baseball, जैसे गेम की टीम बनाकर रोजाना लाखों रुपए कमा रहे हैं। इसलिए अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं, कि कम टाइम में ज्यादा पैसे कैसे कमाए, तो आप फैंटेसी स्पोर्ट्स खेलकर दिन के एक लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। 

Bonus Tip: आप 30 से 100 रुपए तक का Contest Join करके Fantasy Sports खेलकर एक दिन में 50 लाख रुपए तक भी कमा सकते हैं और यहां पर आपको ज्यादा Risk भी नहीं लेना पड़ता। लेकिन एक Winning Team बनाना बहुत ही ज्यादा कठिन है।

लेकिन Fantasy Sports खेलने के लिए आपको स्पोर्ट्स से जुड़ी हुई जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, तभी आपको पता चल पाएगा कि मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए और यदि आप सोच रहे हैं, कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए, तो आपको मेहनत तो करनी ही होगी। 

Fantasy Sports में आपको Pitch Report, Players की Recent Form को देखकर अपनी रिसर्च करनी होगी और आप YouTube पर उस मैच से जुड़ी वीडियोस देखकर भी जानकारी हासिल कर सकते हैं और फेंटेसी स्पोर्ट्स खेलकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। फिर आपको मालूम चल जाएगा कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए या फिर मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए।

3. Share Market से एक दिन में एक लाख कमाए

शेयर मार्केट से कौन पैसे कमा सकता है? जिसकी जानकारी हो!
शेयर मार्केट से कितने पैसे कमा सकते हैं? करोड़ों रुपए!
शेयर मार्केट से कमाने में कितना समय लगता है? 1 घंटे से लेकर 50 साल!
शेयर मार्केट से कमाने में Risk कितना है? बहुत ज्यादा!

यदि आप सोच रहे हैं, कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए, तो आप शेयर मार्केट की सहायता से यह काम बहुत ही सरलता से कर सकते हैं और कई लोग शेयर मार्केट में निवेश करके लाखों रुपए कमा लेते हैं। ऐसे ही आप भी कई सालों से लिए गए अपने शेयर्स को बेचकर एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं।

आप अपने मोबाइल पर शेयर बेचकर पैसे कमा सकते हैं और फिर आपको पता चल जाएगा कि मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए। लेकिन शेयर मार्केट से पैसे कमाने की कोई भी Limit नहीं है और यहां पर आपको सालों की मेहनत का फल एक ही दिन में मिल जाता है। यानी कि अगर आप लगातार कई सालों तक शेयर मार्केट में निवेश करते जाएंगे। तभी आप एक दिन में एक लाख कमा सकेंगे और फिर आपको मालूम चल जाएगा कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए।

Trading करके लाखों रुपए कमाए
Trading करके लाखों रुपए कमाए

4. Trading करके लाखों रुपए कमाए

एक दिन में एक लाख कमाने के लिए आप ट्रेडिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं और Intraday Trading कर के बहुत से लोग दिन में लाखों रुपए कमा रहे हैं। ट्रेडिंग करने के लिए आपको स्टॉक मार्केट का Analysis करना पड़ता है और यहां पर आपको स्टॉक से जुड़ी जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। 

तभी आप ऑनलाइन ट्रेडिंग करके दिन के लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। कई लोग stocks की जानकारी का इस्तेमाल करके Potential Stocks को खरीद लेते हैं और फिर जैसे ही उनका दाम बढ़ता है, तो वह उन्हें बेच देते हैं और हाल की हाल एक बढ़िया प्रॉफिट कमा लेते हैं। लेकिन ट्रेडिंग करने में बहुत ही ज्यादा बड़ा Risk होता है और यहां पर आपको पूरा पैसा अपने पास से लगाना पड़ता है।

ट्रेडिंग करने के लिए आपको एक बड़े अमाउंट की जरूरत पड़ती है, तो अगर आप सोच रहे थे ऑनलाइन चैटिंग करके Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye, तो आपको लाखों रुपए निवेश करने पड़ेंगे और यहां पर रिस्क भी बहुत ही ज्यादा बड़ा होता है। क्योंकि अगर आपने गलत समय पर गलत स्टॉक चुन लिया। 

तो आप को बहुत बड़ा घाटा हो सकता है और कई लोग ट्रेडिंग में स्टॉक मार्केट पर बिना रिसर्च किए पैसे लगा देते हैं और फिर उन्हें बाद में लॉस हो जाता है। आप Angel Broking, Zerodha Kite, और Groww जैसे एप्स पर ऑनलाइन ट्रेडिंग कर सकते हैं और कई Shares बेचकर और खरीदकर पैसे कमा सकते हैं। फिर आपको मालूम चल जाएगा कि मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए या एक दिन में 50000 कैसे कमाए।

5. Online Ebook बेचकर एक दिन में एक लाख कमाए

एक दिन में एक लाख रुपए कमाने के लिए इस डिजिटल जमाने में आप कई बढ़िया तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं और उनमें से ही एक तरीका eBook बेचना है और यहां पर आप Microsoft Word का इस्तेमाल करके एक बढ़िया ebook बना सकते हैं और Canva एप का उपयोग करके मुफ्त में ईबुक बनाकर उसे ऑनलाइन बेचते हैं। 

फिर आप एक दिन में लाख तक कमा सकते हैं, यहां पर आप की eBook बेहतरीन होनी चाहिए और आप अपने Readers को Mutual Funds में कैसे निवेश करें या फिर आप अपनी फील्ड से जुड़े हुए किसी टॉपिक से जुड़ी हुई जानकारी दे सकते हैं। फिर आप Amazon और Flipkart जैसी वेबसाइट पर अपनी ईबुक बेचकर दिन के लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। 

लेकिन एक बेहतरीन eBook लिखने के लिए आपको अपने Niche से जुड़ी हुई बढ़िया जानकारी होनी चाहिए, क्योंकि लोग हमेशा Expert से ही चीजें सीखना चाहते हैं, तो यदि आप अपने Niche से जुड़े हुए एक एक्सपर्ट हैं और बढ़िया कंटेंट बनाते हैं। 

Bonus Point: eBook बनाने में आपको बिलकुल निवेश नहीं करना पड़ता, जबकि अगर आपने अपनी ईबुक बेच ली, तो आप लाखों रुपए कमा सकते हैं और कई लोग अपने Niche से जुड़ी eBook बनाकर एक दिन में एक लाख से भी ज्यादा कमा लेते हैं। लेकिन एक बेहतरीन ईबुक बनाने के लिए आपको Quality पर बहुत ज्यादा ध्यान देना होगा।

तो अपने कंटेंट का एक समूह बनाकर उसे एक eBook में बदल सकते हैं और फिर ईबुक बेचकर एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं। ईबुक लिखकर दिन के लाख रुपए कमाना कठिन जरूर है, लेकिन आप रुपए 50000 तक तो आसानी से कमा सकते हैं और फिर आपको मालूम चल जाएगा कि एक दिन में 50000 कैसे कमाए। 

6. Dropshipping करके लाखों रुपए कमाए

Dropshipping करके कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी!
Dropshipping से कितने पैसे कमा सकते हैं? लाखों रुपए!
Dropshipping से कमाने में कितना समय लगता है? 10 मिनट से लेकर 10 दिन!

अगर आप यह सोच रहे हैं, कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए, तो आप Dropshipping करके एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं और जैसा कि हमने आपको शुरुआत में भी बताया था कि आजकल बहुत से लोग ऑनलाइन पैसे कमा रहे हैं। जिसकी वजह से एक दिन में एक लाख कमाना नामुमकिन नहीं है और कई लोग Dropshipping करके लाखों रुपए कमा रहे हैं।

यहां पर आप एक Shopify Store खोलकर सामान बेच सकते हैं और शोपीफाई पर आपको स्टोर बनाने के लिए सारी जरूरी चीजें मिलती हैं और कई लोग Dropshipping करके लाखों रुपए कमा रहे हैं, जिसकी वजह से Dropshipping करके पैसे कमाने का मार्जन बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है।

कई वेबसाइट पर आपको 10 से 15% तक का कमीशन मिलता है और फिर आपको मालूम चल जाएगा कि कम टाइम में ज्यादा पैसे कैसे कमाए। फिर आप बहुत ही सरलता से एक दिन में 50000 से लेकर एक लाख तक कमा सकते हैं और फिर आपको मालूम चल जाएगा कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए।

Freelancing करके एक दिन में एक लाख कमाए
Freelancing करके एक दिन में एक लाख कमाए

7. Freelancing करके एक दिन में एक लाख कमाए

Freelancing इस डिजिटल जमाने में पैसे कमाने का बहुत ही बेहतरीन तरीका है और यहां पर आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। लेकिन बहुत से लोगों को यह नहीं मालूम है, कि आप फ्रीलांसिंग करके दिन में लाख रुपए तक भी कमा सकते हैं। लोगों को यही लगता है, कि फ्रीलांसिंग से आप महीने की केवल 20 से रुपए 30 हजार तक ही कमा सकते हैं। 

जो कि बिल्कुल भी सच नहीं है, कई प्रोफेशनल Freelancers इन वेबसाइट्स पर फ्रीलांसिंग करके लाखों रुपए कमा रहे हैं। 

  • Fiverr
  • Upwork 
  • Freelancing 

आप इन फ्रीलांसिंग वेबसाइट पर Gigs करके दिन के 500 से लेकर 1 हजार डॉलर तक कमा लेते हैं। जिसको अगर भारतीय करेंसी में बदला जाए तो आप लगभग 74 से 75 हजार रुपए तक कमा सकते हैं, जोकि एक बहुत ही बढ़िया इनकम है। लेकिन केवल बेहतरीन फ्रीलांसर्स ही यह इनकम कमा पाते हैं।क्योंकि उनके पास अपने अपनी फील्ड से जुड़ी हुई बेहतरीन Skills और जानकारी होती है।

जिनका उपयोग करके वह लाखों रुपए कमा लेते हैं। तो अगर आप भी यह सोच रहे हैं, कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए या फिर एक दिन में 50000 कैसे कमाए, तो आप फ्रीलांसिंग करके यह काम जरूर कर सकते हैं। 

लेकिन यहां पर आपकी रेपुटेशन बहुत ही ज्यादा बढ़िया होनी चाहिए और यदि आप फ्रीलांसिंग की फील्ड में नए हैं, तो आप फ्रीलांसिंग से दिन के लाख रुपए नहीं कमा सकते। लेकिन, अगर आप एक Freelancing Expert हैं, तो आप फ्रीलांसिंग करके एक दिन में एक लाख रुपए तक कमा सकते हैं। 

जरूरी जानकारी: Freelancing इस डिजिटल जिदंगी में पैसा कमाने का बेहतरीन तरीका है, लेकिन एक बेहतरीन Freelancer बनने के लिए आपको अपनी Field से जुड़ी हुई बेहतरीन जानकारी पता करनी होगी और अपने Niche में Expert बनना होगा।

यह काम थोड़ा कठिन जरूर है, लेकिन अगर आप फ्रीलांसिंग की फील्ड में मेहनत करने को तैयार है। तो आप दिन के लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। क्योंकि कई बढ़िया Freelancers घंटे के 150 से 200 डॉलर तक चार्ज करते हैं और यदि आपने 5 से 10 Gigs कर दी, तो आप फ्रीलांसिंग करके एक दिन में लगभग एक लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

Freelancing में इस समय वेब डिजाइनिंग, कंटेंट राइटिंग, वीडियो एडिटिंग, ऐप डेवलपमेंट, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (SEO), वेबसाइट डेवलपमेंट जैसे Skills की बहुत ही ज्यादा डिमांड है और यदि आपको Java और HTML की बढ़िया जानकारी है, तो आप कोडिंग करके भी फ्रीलांसिंग वेबसाइट पर दिन के एक लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। 

8. YouTube पर Live Stream करके लाखों रुपए कमाए

अगर आप यह सोच रहे हैं, कि एक दिन में एक लाख रुपए कैसे कमाए, तो आप यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करके यह काम कर सकते हैं और यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करके आप एक महीने में लाखों रुपए कमा सकते हैं। लेकिन आप जब भी लाइवस्ट्रीम करते हैं, तो आपके Fans आपको Superchat भेजते हैं।

कई पॉपुलर युटयुबर्स सुपर चैट से ही दिन के लाख रुपए तक कमा लेते हैं, बहुत से युटयुबर्स को लोग 10 से 20 हजार तक की सुपर चैट भी सेंड करते हैं। जिसकी वजह से यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करके दिन के 50,000 से एक लाख कमाना सरल है और यहां पर आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत भी नहीं पड़ती है।

आप अपने पसंदीदा गेम्स खेल कर रोजाना यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं और दिन के 50000 रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। तो अगर आप सोच रहे थे, कि एक दिन में 50000 कैसे कमाए, तो आप यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करके यह कारनामा कर सकते हैं। 

जरूरी जानकारी: YouTube पर लाइवस्ट्रीम करके एक दिन में एक लाख कमाने के लिए आपके यूट्यूब चैनल पर कम से कम 5 से 10 मिलियन Subscribers होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, तभी आप Superchat से एक लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

कई फेमस युटयुबर्स सुपर चैट से ही यूट्यूब की इनकम का 70% पैसा कमाते हैं, जबकि 30% पैसा उनका वीडियोस और Subscribers आता है। यह देख कर ही आपको मालूम पड़ गया होगा कि आप सुपर चैट से कितने पैसे कमा सकते हैं और यहां पर लोग आपको 20 हजार की Superchat भी भेज सकते हैं।

जिसकी वजह से यूट्यूब से आप बाकी तरीकों के मुकाबले ज्यादा सरलता से दिन के लाख रुपए कमा सकते हैं और फिर आपको मालूम चल जाएगा कि मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए या फिर एक दिन में एक लाख रुपए कैसे कमाए।

9. Google Adsense Mentor बनके लाखों रुपए कमाए

Google Adsense Mentor कौन बन सकता है? जिसकी गूगल ऐडसेंस की जानकारी हो!
गूगल ऐडसेंस मेंटर बनने में कितना समय लगता है? Course करना होगा!
गूगल ऐडसेंस मेंटर बनके कितने पैसे कमा सकते हैं?लाखों रुपए!

एक दिन में एक लाख कमाने के लिए आप गूगल ऐडसेंस मेंटर बन सकते हैं और यहां पर आपको दूसरों की वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस से Approve कराना पड़ता है और यहां पर आपको हर वेबसाइट के 10 हजार रुपए से भी ज्यादा मिल सकते हैं। यानी कि अगर आपको गूगल ऐडसेंस की Policies से जुड़ी हुई सारी जानकारी है।

फिर अगर आप 10 से 12 लोगों तक की वेबसाइट को एक ही दिन में गूगल ऐडसेंस से अप्रूव करा देते हैं। तो आप दिन में एक से 1.5 लाख रुपए तक कमा सकते हैं और यहां पर आपको Hosting से जुड़ी हुई चीजें खरीदनी होगी, जिसकी मदद से आप वेबसाइट को WordPress पर Shift करने के बाद गूगल ऐडसेंस से Approve करवा सकते हैं। 

ब्लॉगिंग में जिस तरीके से नए लोग आ रहे हैं और लाखों लोग रोजाना गूगल ऐडसेंस से अपना ब्लॉग Approve करवाने के लिए किसी गूगल ऐडसेंस मेंटर को ढूंढ रहे हैं, जो उनका ब्लॉग approve करवा सकें और वह इस काम के लिए हजारों रुपए देने के लिए तैयार हैं। क्योंकि उन्हें मालूम है, कि यदि एक बार उनका ब्लॉग approve हो गया। 

तो वे गूगल ऐडसेंस से लाखों रुपए कमा सकते हैं और आप इसी मौके का फायदे उठाकर एक दिन में एक लाख रुपए तक कमा सकते हैं। लेकिन यह काम बिलकुल भी सरल नहीं है, क्योंकि आपको Google Adsense से जुड़ी सारी जानकारी होनी चाहिए। तभी आप लोगों की वेबसाइट को अप्रूव करवा सकते हैं और फिर आपको पता चल जाएगा कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए।

E-commerce Website से एक दिन में एक लाख कमाए
E-commerce Website से एक दिन में एक लाख कमाए

10. E-commerce Website से एक दिन में एक लाख कमाए

अगर आप एक दिन में एक लाख कमाना चाहते हैं, तो E-commerce Website एक बहुत ही बढ़िया तरीका है। क्योंकि यहां पर आपको केवल अपनी खुद की वेबसाइट बनानी होगी और यह Dropshipping के तरीके जैसा ही होता है। लेकिन यहां पर आप अपने Products बेचकर पैसे कमाते हैं और एक वेबसाइट पर आप Trending Products बेचकर एक दिन में एक लाख रुपए से भी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। 

यहां पर आप Amazon और Flipkart जैसे E-commerce Giant की तरह काम करके पैसे कमा सकते हैं। लेकिन एक E-commerce Website खोलने के लिए आपको निवेश करना होगा और यहां आपको पहले Research करनी होगी और अपनी Target Audience ढूंढनी होगी। जिनके लिए आप अपने प्रोडिक्ट्स बना रहे हैं।

फिर आपको हजारों से लेकर लाखों की Investment करनी होगी, जिसके बाद आप मोबाइल से ही ईकॉमर्स वेबसाइट चलाकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि मोबाइल से लाखों कैसे कमाए या फिर Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye, तो आप एक ईकॉमर्स वेबसाइट खोलकर एक दिन में एक लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। 

लेकिन ईकॉमर्स वेबसाइट से एक लाख रुपए कमाने के लिए आपकी Website के बारे में लोगों को जानकारी होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, क्योंकि आप एक नई वेबसाइट खोलकर पहले ही दिन एक लाख रुपए नही कमा सकते। लेकिन, अगर आपकी वेबसाइट पर रोजाना हजारों लोग आते हैं और आप एक Popular E-commerce Website चलाते हैं, तो आप एक दिन में एक लाख रुपए कमा सकते हैं।

11. Website और Apps Develop करके पैसे कमाए

एक दिन में एक लाख कमाने के लिए आप वेबसाइट और ऐप डेवलपमेंट डेवलपमेंट या डिजाइनिंग कर सकते हैं और यहां पर यदि आपको कोडिंग से जुड़ी हुई थोड़ी बहुत जानकारी है, तो आप उस का फायदा उठाकर वेबसाइट डेवलपमेंट और ऐप डेवलपमेंट कर सकते हैं। क्योंकि इस डिजिटल योग में लाखों लोग नए मोबाइल एप्स का उपयोग करते हैं। 

कई लोग वेबसाइट बनवाने के लिए एक Professional Developer को ढूंढते हैं, जिन्हें वह अच्छे खासे पैसे देने को तैयार रहते हैं। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए या फिर कम टाइम में ज्यादा पैसे कैसे कमाए। तो आप वेबसाइट और ऐप बनाकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

Bonus Tip: Freelancing की दुनिया में एप्स और वेबसाइट डेवलपर की बहुत ज्यादा Need है और कई लोग एक बेहतरीन App और Website Developer बनकर फ्रीलांसर और फाइबर जैसी वेबसाइट पर घंटे के 150 से 200 डॉलर चार्ज कर रहे हैं और लाखों रुपए कमा रहे हैं।

लेकिन यहां पर आपको कोडिंग से जुड़ी जानकारी होना आवश्यक है और कई लोग अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए वेबसाइट और एप डेवलपर्स को ढूंढते हैं, जो उनके लिए बढ़िया वेबसाइट या ऐप बना सके और जिसमें वह अपनी Services और Products लोगों को बेचकर पैसे कमा सकते हैं। 

एक प्रोफेशनल वेबसाइट और एप डेवलपर महीने के लाखों रुपए कमा लेते हैं। लेकिन आप Freelancing वेबसाइट पर वेबसाइट और एप डेवलपमेंट के 200 डॉलर तक चार्ज कर सकते हैं और फिर फ्रीलांसिंग में काफी समय लगाने के बाद आप एक दिन में लगभग 10 Gigs पूरी करके क्लाइंट को भेजकर एक लाख रुपए कमा सकते हैं। फिर आपको मालूम चल जाएगा कि Online Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye! 

12. Social Media Influencer बनके एक दिन में एक लाख कमाए

अगर आपकी सोशल मीडिया पर बढ़िया फॉलोइंग है और इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपके 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, तो आप Social Media Influencer बन के एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं और फिर आपको मालूम चल जाएगा कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए या फिर एक दिन में 50000 कैसे कमाए। 

लेकिन सोशल मीडिया influencer बनने के लिए आपको अपनी ऑडियंस तक रोजाना बेहतरीन कंटेंट पहुंचाना होगा और उनके सभी कमेंट का रिप्लाई करना होगा, ताकि आप ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सके और अपनी Reach बढ़ा सकें। 

इस समय सोशल मीडिया Influencing बहुत ही ज्यादा Trending चल रहे हैं, जिसकी वजह से हर कोई खुद को influencer बोल रहा है, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि आप पैसों के लिए अपनी ऑडियंस को गलत चीज बेचने की कोशिश ना करें और केवल ट्रस्टेड और सेफ चीजें ही अपनी ऑडियंस तक पहुंचाएं।

ताकि वह आपके कांटेक्ट को लगातार प्यार देते रहें और आप सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर बनके कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। जैसे कि: 

  • Sponsored Posts 
  • Short Videos
  • Affiliate Marketing
  • Brand Endorsement
  • Paid Promotions 

ऐसे ही कई तरीकों से आप सोशल मीडिया से पैसे कमा सकते हैं और फिर आपको पता चल जाएगा कि एक दिन के एक लाख में एक लाख कैसे कमाए।

Share Market Consultancy शुरू करके लाखों रुपए कमाए
Share Market Consultancy शुरू करके लाखों रुपए कमाए

14. Share Market Consultancy शुरू करके लाखों रुपए कमाए

शेयर मार्केट में आज हर कोई निवेश करना चाहता है, लेकिन ज्यादातर लोगों को यह मालूम ही नहीं कि शेयर मार्केट में कौन सा स्टॉक कब गिरेगा और कब बढ़ेगा। जिसकी वजह से लोग शेयर मार्केट कंसल्टेंसी फर्म से सलाह लेना चाहते हैं और वह ऐसे लोगों को पैसे देने के लिए तैयार हैं, जो उन्हें स्टॉक से जुड़ी हुई जानकारी दे सकें।

इसलिए यदि आपको शेयर मार्केट से जुड़ी हुई बढ़िया जानकारी है और साथ ही में, आपके पास तीन से चार लोगों की एक बढ़िया टीम है, जो मिलकर सारे काम कर सकते हैं। तो आप शेयर मार्केट कंसल्टेंसी फर्म खोलकर एक लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। लेकिन यहां पर आपकी स्टॉक की जानकारी ही आपको पैसे दिलाती है।

जरूरी जानकारी: एक शेयर मार्केट की कंसलटेंसी खोलने के लिए आपको Stocks और शेयर बाजार से जुड़ी हुई जरूरी जानकारी होनी चाहिए, जिसका फायदा उठाकर आप लोगों को Stocks खरीदने और बेचने का समय बता सकते हैं और उसके बाद आप एक दिन में लाखों रुपए कमा सकते हैं।

यानी कि आपको Stocks से जुड़ी हुई जितनी ज्यादा बेहतरीन जानकारी होगी, आप Consultancy से उतनी ही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। साथ ही में, आप अपना Newsletter खोल सकते हैं और लोगों तक शेयर बाजार की जानकारी पहुंचा कर पैसे कमा सकते हैं। लेकिन शेयर मार्केट में एक दिन में एक लाख कमाना थोड़ा कठिन जरूर होता है। 

लेकिन यहां पर सबसे ज्यादा जरूरी चीज होती है Profit, जो कि बहुत ही ज्यादा बढ़िया होता है और यहां पर Client आप से जितने ज्यादा शेयर खरीद लेता है, आप Consultancy Firm खोल कर उतने ही ज्यादा पैसे कमा लेते हैं। ऐसे में हम आपको ‘The Wolf of Wall Street’ के बारे में बताना चाहते हैं, जिसमे वह कुछ ही दिनों में लोगों को स्टॉक्स बेच कर लाखों रुपए कमा लेते हैं।

फिर वह खुद की कंपनी खोल लेते हैं, ऐसे ही लोगों को आज के समय भी मैं भी स्टाफ के बारे में बिल्कुल भी जानकारी नहीं है। जिसकी वजह से आप शेयर मार्केट कंसलटेंसी खोलकर दिन में लाख रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं और इस बिजनेस में बहुत ज्यादा Profit है। जिसकी वजह से कई लोग शेयर मार्केट की रिसर्च करते रहते हैं। 

ताकि वह कंसलटेंसी खोल कर लाखों रुपए कमा सकें और अगर आप ने Consultancy खोलकर पैसे कमा लिए, तो आपको पता चल जाएगा कि Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye?

15. Domain Sell और Buy करके पैसे कमाए

Domain बेचकर कौन पैसे कमा सकता है? कोई भी!
Domain बेचकर कितने पैसे कमा सकते हैं? लाखों रुपए!
Domain बनाने में कितना समय लगता है? 1 दिन से लेकर 3 महीने!
Domain बेचने में कितना Risk है?बिलकुल भी नहीं!

अगर आप एक दिन में एक लाख कमाना चाहते हैं, तो आप डोमेन खरीद कर और बेचकर यह काम कर सकते हैं। कई लोग सस्ते डोमेन खरीद कर, फिर उसे किसी भी कंपनी को बेच देते हैं और बीच में एक अच्छा प्रॉफिट कमा लेते हैं। ऐसे ही डोमेन सेलिंग का काम कई सालों से चल रहा है और आज भी लोग बढ़िया डोमेन लेने के लिए 10 से 15 हजार रुपए तक देने को भी तैयार रहते हैं। 

इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए, तो आप डोमिन खरीद कर और बेचकर यह काम कर सकते हैं। डोमिन खरीदने के लिए आप कई वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं और खुद डोमेन बनाकर भी लोगों को बेच सकते हैं और बढ़िया मुनाफा कमा सकते हैं। 

यहां पर आपको यूनिक डोमेन ढूंढने होंगे, क्योंकि लोग हमेशा अपनी कंपनी के लिए बाकियों से अलग डोमेन लगाना चाहते हैं। आज आपका डोमेन नेम डोमेन ऐसे ही यूनिक हुआ, तो आप उसे रेंट पर देकर भी पैसे कमा सकते हैं और कई Startup अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए Paid Domain का इस्तेमाल करना चाहते हैं। 

जिसकी वजह से वह डोमेन नेम रेंट पर लेते हैं, ताकि उन्हें बिजनेस Promote करने की जरूरत ना पड़े और आप ऐसे ही कई डोमेन बेचकर दिन में लाखों रुपए कमा सकते हैं। जैसे कि Tesla ने अपना डोमेन किसी और से लगभग 1 मिलियन से भी ज्यादा डॉलर्स देकर लिया था। ऐसे ही आप यूनिक डोमेन ढूंढ कर, उनको बेहतरीन बना सकते हैं और फिर उसे दूसरों को बेच कर एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं।

16. Affiliate Marketing से एक दिन में एक लाख कमाए

अगर आप बिना निवेश करें एक दिन में एक लाख कमाना चाहते हैं, तो एफिलिएट मार्केटिंग एक बहुत ही बढ़िया तरीका है और यहां पर आपको कंपनी के प्रोडक्ट की सेल करवानी पड़ती है। जिसे करवाने के बाद आपको कमीशन मिलता है और यहां पर आप Marketing, Advertising और प्रोडक्ट बेच कर पैसे कमा सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग एक बिना निवेश वाला बिजनेस है, जिसे आप घर बैठे- बैठे बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल की मदद से शुरू कर सकते हैं और आप दूसरी कंपनी के प्रोडक्ट लोगों को बेचकर दिन में एक लाख से भी ज्यादा Passive Income निगम के तौर पर कमा सकते हैं। 

आप Flipkart, Snapdeal और Amazon जैसे बढ़िया एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़कर लाखों रुपए कमा सकते हैं और यहां पर आपको 10 से 20% तक का कमीशन मिल सकता है। जिसकी मदद से आप दिन में 50 हजार से लेकर एक लाख तक कमा सकते हैं। इसलिए अगर आप सोच रहे थे, कि एक दिन में 50000 कैसे कमाए?

तो आप एफिलिएट मार्केटिंग की मदद से यह काम कर सकते हैं। लेकिन एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाना बिल्कुल भी सरल नहीं है और यहां पर आप लोगों को सामान बेच कर पैसे कमा सकते हैं। क्योंकि अगर आप चीजें बेच सकते हैं, तो आप जिंदगी में कोई भी काम कर सकते हैं।

एक दिन में एक लाख कमाने के लिए आपको बहुत सारे लोगों को प्रोडक्ट बेचना होगा या फिर आप सीधे- सीधे Telegram या Facebook पर किसी एक कम्यूनिटी को हजारों प्रोडक्ट बेच कर भी कमीशन के तौर पर एक लाख से ज्यादा कमा सकते हैं और फिर आपको मालूम चल जाएगा कि Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye.

आशा करते हैं, कि अब आपको मालूम चल गया होगा कि एक दिन में एक लाख कैसे कमाए या फिर मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए। क्योंकि हमने आपको एक दिन में एक लाख कमाने के 16 सबसे बढ़िया तरीकों के बारे में जानकारी दी है, जिनकी मदद से आप दिन में एक लाख या फिर उससे ज्यादा भी कमा सकते हैं। 

लेकिन यह काम करना बिल्कुल भी सरल नहीं है, पर आप फेंटेसी स्पोर्ट्स जैसे गेम्स में बढ़िया रिसर्च करके दिन में 50 लाख रुपए तक कमा सकते हैं और यहां पर आपको निवेश भी बाकी तरीकों के मुकाबले बहुत कम करना पड़ता है। जबकि एफिलिएट मार्केटिंग को आप मुफ्त में शुरू कर सकते हैं।

लेकिन यहां पर एक दिन में एक लाख कमाना बहुत ज्यादा कठिन है। तो चाहे आप किसी भी तरीके से एक दिन में एक लाख कमाने की कोशिश कर रहे हों, आपको मेहनत तो बहुत ही ज्यादा तगड़ी करनी होगी। तभी आप को अपने सवाल का जवाब मिल पाएगा कि एक दिन में एक लाख रुपए कैसे कमाए। लेकिन क्या सच में एक दिन में एक लाख रुपए कमाए जा सकते हैं।

क्या सच में एक दिन में एक लाख रुपए कमाए जा सकते हैं?

जी हां, आप सचमुच में एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं। यह काम मुश्किल जरूर है, लेकिन नामुमकिन बिल्कुल भी नहीं है। क्योंकि बहुत से लोग कई तरीकों से एक दिन में एक लाख से भी ज्यादा कमा लेते हैं। अगर आपके पास एक बेहतरीन ऑनलाइन बिजनेस है, तो आप एक दिन में एक लाख तक कमा सकते हैं। 

लेकिन हर इंसान Startup नहीं खोल सकता और हर कोई एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे नहीं कमा सकता। जिसकी वजह से एक दिन में एक लाख कमाने के लिए आप अपनी फील्ड से जुड़े हुए किसी तरीके का उपयोग कर सकते हैं और फिर उस फील्ड में मेहनत करके एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं।

जैसे कि अगर आप वेबसाइट डेवलपमेंट में एक प्रोफेशनल है, तो आप वेबसाइट और Apps बनाकर एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं। लेकिन आपको एक दिन में एक लाख कमाने के लिए कोई गलत धंधा नहीं करना चाहिए, क्योंकि बहुत से लोग यह पूछते हैं, कि दो नंबर का धंधा कैसे करें या दो नंबर के धंधे से पैसे कैसे कमाए।

एक दिन में लाख रुपए कमाने के लिए आप ऊपर बताए गए 16 सबसे बढ़िया तरीकों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में पैसे गवाने नहीं है और आपको दो नंबर के धंधों से दूर रहना है!

BloggingCity.in

एक दिन में एक लाख कमाने के लिए कोई गलत फैसला ना लें!

अगर आप एक दिन में एक लाख कमाना चाहते हैं, तो आपको केवल Trusted और Genuine तरीकों से ही पैसे कमाने की कोशिश करनी चाहिए। क्योंकि आजकल कई वेबसाइट्स और एप्स लोगों को फोन पर मैसेजेस भेजती रहती हैं, कि अगर आप इस शेयर स्टॉक में निवेश करेंगे।

तो हम आपको 100 से 200% का मुनाफा देंगे, आपको ऐसी फ्रॉड और फेक वेबसाइट से बचना होगा और केवल ट्रस्टेड वेबसाइट और एप्स में ही पैसे निवेश करने होंगे। क्योंकि आपको पैसे कमाने के चक्कर में पैसे गवाने नहीं है, कई लोग यह गलती कर देते हैं।

बहुत से लोग तो एक दिन में एक लाख या करोड़ों रुपए कमाने के लिए गलत धंधे शुरू कर देते हैं और लोगों को ठगने लगते हैं। जिसकी वजह से उन्हें बाद में पछताना पड़ता है, तो अगर आप एक दिन में एक लाख कमाना चाहते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और लगातार प्रयास के बाद आप यह कारनामा कर सकते हैं। लेकिन, अगर आप जल्दी पैसे कमाने के चक्कर में गलत रास्ता चुनेंगे, तो आपको बाद में पछताना पड़ेगा।

FAQs about Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye

1 लाख, एक दिन में कैसे कमाए जा सकते हैं? | मैं एक दिन में एक लाख कैसे कमा सकता हूं?

अगर आप एक दिन में एक लाख कमाना चाहते हैं, तो आप कई तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे कि Dropshipping, ई-कॉमर्स वेबसाइट, फ्रीलांसिंग, एफिलिएट मार्केटिंग, आदि। लेकिन एक दिन में एक लाख कमाने के लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी होगी और आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप ज्यादा पैसे कमाने के लिए कोई गलत काम ना करें।

क्योंकि बहुत से लोग जल्दी और ज्यादा पैसे कमाने के लिए गलत वेबसाइट में अपने पैसे डाल देते हैं और फिर उन्हें Loss हो जाता है।

10 लाख रुपये प्रति महीने कमाने के कौन-कौन से स्त्रोत हैं, जिससे हम पहले दिन से ही कमाई कर सकें?

आप ब्लॉगिंग, Freelancing, डिजिटल मार्केटिंग, Dropshipping, ई-कॉमर्स वेबसाइट खोल कर पहले ही दिन से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं और यहां पर आप कड़ी मेहनत करके इस महीने के दस लाख से भी ज्यादा कमा सकते हैं।

Freelancing में आप पहले ही दिन से घंटे के 100 डॉलर यानी कि 7500 रुपए से भी ज्यादा कमा सकते हैं। ऐसे ही फ्रीलांसिंग में आपकी इनकम महीने के 10 लाख रुपए से भी ज्यादा हो सकती है।

क्या मैं एक दिन में एक लाख कमा सकता हूँ?

जी हां, आप कई तरीकों से एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं। जैसे कि फेंटेसी स्पोर्ट्स खेलकर, यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करके, डिजिटल मार्केटिंग कंसलटेंसी खोलकर और आप फ्रीलांसिंग करके भी दिन में एक लाख से ज्यादा कमा सकते हैं।

क्या मैं एक दिन में एक लाख कमा सकता हूँ?

जी हां, आप कई तरीकों से एक दिन में एक लाख कमा सकते हैं। जैसे कि फेंटेसी स्पोर्ट्स खेलकर, यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीम करके, डिजिटल मार्केटिंग कंसलटेंसी खोलकर और आप फ्रीलांसिंग करके भी दिन में एक लाख से ज्यादा कमा सकते हैं।

50 लाख रुपए कैसे कमाए?

एक दिन में 50 लाख रुपए कमाने के लिए आपके पास खुद की कंपनी या बिजनेस होना चाहिए, अगर आपके पास कोई बढ़िया Startup है, तो आप उसे बेचकर 50 लाख रुपए से भी ज्यादा रुपए एक ही दिन में कमा सकते हैं और कई लोग ऑनलाइन प्रोडक्ट्स बेचकर भी एक दिन में लाखों रुपए कमा लेते हैं।

हालाकि एक दिन में 50 लाख रुपए कमाना कठिन जरूर है, लेकिन नामुमकिन नहीं और यह कारनामा करने के लिए आपके आपके पास कोई बेहतरीन बिजनेस होना चाहिए। क्योंकि जॉब में एक दिन में 50 लाख रुपए कामना असंभव है।

1 महीने में 1 करोड़ कैसे कमाया जा सकता है?

आप एक बेहतरीन बिजनेस या स्टार्टअप की मदद से 1 महीने में एक करोड़ से भी ज्यादा कमा सकते हैं और आजकल तो कई Startups को लोग फंडिंग दे रहे हैं और एक ही दिन में करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। इसलिए अगर आप भी महीने में एक करोड़ या उससे ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपके पास एक स्टार्टअप या बहुत ही बढ़िया बिजनेस होना बहुत ही जरूरी है।

क्योंकि आप किसी कंपनी के लिए काम कर के महीने में एक करोड़ रुपए नहीं कमा सकते हैं और आप चाहे जो भी बिजनेस कर रहे हों। आपको अपनी फील्ड में एक एक्सपर्ट होना चाहिए और आपका बिजनेस मॉडल बहुत ज्यादा बड़ा होना चाहिए, जैसे कि Factory, Mine, आदि। तभी आप महीने में एक करोड़ रुपए कमा सकते हैं।

एक साल में दस लाख कैसे कमाए?

1 साल में 10 लाख रुपए आप कई तरीकों से कमा सकते हैं, जैसे कि कोई बढ़िया नौकरी करके जिसमें आपको साल भर में 10 लाख या उससे ज्यादा का Package मिले या फिर आप Freelancing, Blogging, Digital Marketing, Dropshipping, फेंटेसी स्पोर्ट्स और ईबुक बेचकर भी साल के 10 लाख से भी ज्यादा कमा सकते हैं।

कई लोग ऑनलाइन तरीकों से महीने के एक लाख से भी ज्यादा कमा रहे हैं और फ्रीलांसिंग जैसे बढ़िया तरीकों में आप साल भर में 10 लाख से भी ज्यादा कमा सकते हैं।

एक दिन में 5 लाख रुपए कैसे कमाए?

एक दिन में 5 लाख रुपए कमाने के लिए आप फेंटेसी स्पोर्ट्स खेल सकते हैं और यहां पर आप एक दिन में ग्रैंड लीग जीतकर 50 लाख रुपए तक भी कमा सकते हैं हालांकि फेंटेसी स्पोर्ट्स में भी पैसे जीतना बहुत ज्यादा कठिन है। लेकिन यहां पर आपको निवेश बहुत ही ज्यादा कम करना पड़ता है और फेंटेसी स्पोर्ट्स में आप एक बहुत बड़ा अमाउंट भी जीत सकते हैं।

कई लोग एमपीएल, dream11, WinZo, जैसे प्लेटफार्म पर फेंटेसी स्पोर्ट्स खेल कर देंगे 10 लाख तक भी जीत लेते हैं। लेकिन यह कारनामा कर पाना बहुत ही ज्यादा कठिन है और यह काम करने के लिए आपको मैच से जुड़ी रिसर्च करनी पड़ती है।

निष्कर्ष about Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye

दोस्तों, हमारे ब्लॉग के आज के इस लेख में हमने आपको बताया कि Ek Din Me Ek Lakh Kaise Kamaye या फिर एक दिन में एक लाख कैसे कमाए और साथ ही में, हमने आपको एक दिन में एक लाख कमाने के सबसे बढ़िया तरीकों के बारे में जानकारी दी है, जिनकी मदद से आप एक दिन में एक लाख से भी ज्यादा कमा सकते हैं। 

हमने आपको जिन तरीकों के बारे में बताया है, वह सबसे Genuine और Trusted तरीके हैं। जिनमें मेहनत करके आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। साथ ही में, हमने आपको एक दिन में एक लाख कमाने की विषय से जुड़े हुए कई सवालों के जवाब दिए हैं। 

जैसे कि कम टाइम में ज्यादा पैसे कैसे कमाए, मोबाइल से लाखों रुपए कैसे कमाए और एक दिन में 50000 कैसे कमाए। इसलिए अगर आपको एक दिन में एक लाख कैसे कमाए के विषय से जुड़ी हुई थोड़ी सी भी जरूरी जानकारी मिली हो, तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

ताकि उन्हें भी एक दिन में एक लाख कमाने के टॉपिक से जुड़ी जरूरी जानकारी मिल सके!

हमारे Blog के इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए, धन्यवाद!

यह भी पढ़ें…

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 3290

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Similar Posts

2 Comments

    1. आप कोई एक ऑनलाइन काम सीखिए फिर आप पैसे कमा सकते है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *