Bajaj Finance Personal Loan Kaise Le

Bajaj Finance Personal Loan Kaise Le या बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन कैसे लें, Bajaj Finance Personal Loan Eligibility, Bajaj Finserv Personal Loan status, Bajaj Finserv Personal Loan Interest Rate, आदि क्या होते हैं।

दोस्तों हमारे ब्लॉग के आज के इस आर्टिकल में हम आपको यह बताएंगे कि bajaj finance personal loan kaise le और साथ ही में बजाज फाइनेंस के पर्सनल लोन के विकल्प से जुड़ी हुई सारी जानकारी आपको अपने आर्टिकल की मदद से देंगे, आपको केवल हमारे इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ना होगा। 

हमारा आपसे यह वादा है कि अगर आपने हमारे ब्लॉग के इस आर्टिकल को ढंग से और अंत तक पढ़ लिया, तो आपको कहीं और बजाज फाइनेंस के पर्सनल लोन से जुड़ी हुई जानकारी प्राप्त करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

तो क्या आप bajaj finance personal loan kaise le के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए तैयार हैं?

बजाज फाइनेंस कैसे ले के बारे में जानकारी देने से पहले हम आपको बजाज फाइनेंस के पर्सनल लोन से जुड़ी हुई कुछ जरूरी जानकारी देना चाहते हैं, जैसे कि बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन लेने पर आपको कितना ज्यादा ब्याज दर या इंटरेस्ट रेट देना पड़ता है, कितना बड़ा अमाउंट, अवधि, क्या होती है और इस लोन को लेने की योग्यता क्या होती है और इसका स्टेटस कैसे चेक करते हैं।

Bajaj Finance Personal Loan Status / Interest/ Eligibility 
Bajaj Finance Personal Loan Status / Interest/ Eligibility 

Bajaj Finance Personal Loan Interest kya hai?

Bajaj finance personal loan kaise le के हमारे इस आर्टिकल में सबसे पहले हम आपको बजाज फाइनेंस के पर्सनल लोन से जुड़ी हुई कुछ जरूरी जानकारी देंगे, क्योंकि बजाज फाइनेंस के पर्सनल लोन से जुड़ी हुई यह जानकारी बहुत ही ज्यादा जरूरी होती है और अगर आपने इसके बारे में नहीं पढ़ा है, तो आपको बहुत ज्यादा दिक्कतें भी आ सकती हैं।

इंटरेस्ट रेट:

बजाज फाइनेंस या बजाज फिनसर्व आपको 13% ब्याज दर या इंटरेस्ट रेट से पर्सनल लोन देते हैं, बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन के ब्याज दर को दो भागों में बांटा गया है, जिसे फिक्स्ड ब्याज दर और फ्लोटिंग ब्याज दर कहा जाता है और जैसा कि आपको इन दोनों के नाम पढ़ कर ही समझ में आ गया होगा कि फिक्स्ड ब्याज दर लेने पर लोन की अवधि के दौरान ब्याज दर बदलता नहीं है। 

जबकि फ्लोटिंग ब्याज दर में लोन की अवधि के दौरान ब्याज दर बढ़ता और घटता रहता है, तो ऐसे में आप यह फैसला कर सकते हैं, कि आपको पर्सनल लोन पर किस तरह का ब्याज दर चाहिए है। लेकिन ब्याज दर के अलावा भी कई चीजें होती हैं, जैसे कि लोन लेने के लिए आप में योग्यता होना भी जरूरी है और बजाज फाइनेंस की मदद से लोन लेने के लिए एक एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया भी होता है।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया (Bajaj Finance Personal Loan Eligibility)

  • क्रेडिट स्कोर – अगर आप बजाज फाइनेंस की मदद से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं या फिर यह सोच रहे थे कि बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन कैसे लें, तो आप का क्रेडिट स्कोर कम से कम 750 या फिर उससे ज्यादा होना चाहिए।
  • आय – आपकी महीने की इनकम या फिर आय जितनी ज्यादा होगी, आपको उतने ही कम ब्याज दर या इंटरेस्ट रेट पर बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन मिल जाएगा और ब्याज दर भी कम कर दिया जाता है, क्योंकि अगर आपकी आय ज्यादा होगी तो आपके लोन चुकाने के चांसेस उतने ही ज्यादा बढ़ जाएंगे।
  • प्रोफेशन – जो भी वेतन भोगी या फिर सेल्फ एंप्लॉयड लोग हैं, उनके लिए बजाज फाइनेंस अलग- अलग ब्याज देता है, तो आप अपने प्रोफेशन के हिसाब से भी बजाज फाइनेंस का पर्सनल लोन ले सकते हैं।
  • आयु – बजाज फाइनेंस ज्यादा उम्र वाले लोगों की तुलना में यंग लोगों को कम ब्याज दर पर लोन देता है, अगर आपकी उम्र 21 से 40 साल के बीच में है, तो आपको लोन मिलने की संभावना ज्यादा है और साथ ही में आपको कम ब्याज दर पर लोन मिल सकता है।
  • कंपनी – अगर आप किसी जानी-मानी कंपनी में काम कर रहे हैं, तो आपको कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन मिल सकता है और लोन मिलने की संभावना भी बढ़ जाएगी।
  • फाइनेंसियल Institutions से संबंध – अगर आप किसी फाइनेंस institution से जुड़े हुए हैं, तो भी आपको कम ब्याज दर पर पर्सनल लोन की सुविधा मिल जाएगी और लोन के चांसेस भी बढ़ जाएंगे।

अब आपको पता चल गया होगा कि बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन लेने के लिए आप में क्या योग्यताएं होनी चाहिए।

लोन स्टेटस चेक (Bajaj Finserv Personal Loan status):

अगर आप बजाज फाइनेंस के लोन स्टेटस के बारे में पता करना चाहते हैं, तो आप  आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। 

  • फिर आपको केस आईडी / फाइल आईडी / लोन आईडी में से किसी भी एक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और अपनी आईडी डालनी होगी। 
  • जैसे ही आप सारी जानकारी देने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक कर देंगे, तो  आपके लोन का स्टेटस आपके सामने आ जाएगा।

अब आप आसानी से अपने बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन का स्टेटस चेक कर सकते हैं, लेकिन बजाज फाइनेंस के पर्सनल लोन के ऑप्शन में आपको कितना बड़ा अमाउंट मिल सकता है। 

लोन का अमाउंट:

आपको बहुत ही आसानी से बजाज फाइनेंस की मदद से 25 लाख रुपए तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन मिल सकता है, मतलब की अगर आपको पैसों की बहुत ही ज्यादा जरूरत है, तो आप हाल की हाल 25 लाख रुपए तक का इंस्टेंट लोन बजाज फाइनेंस की मदद से ले सकते हैं।

अगर आप ऑनलाइन माध्यम से यह लोन ले रहे हैं, तो आपको यह राशि घर बैठे ही मिल जाती है और जितना ज्यादा अच्छा आपका CIBIL स्कोर होगा, आपको लोन के तौर पर उतना ही बड़ा अमाउंट मिल सकता है।

लोन की अवधि:

अगर आप यह सोच रहे थे कि bajaj finance personal loan kaise le, तो आपको इस बारे में जानकारी जरूर प्राप्त कर लेनी चाहिए कि बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन आपको कितने समय के लिए दिया जाता है, जहां तक बजाज फाइनेंस की बात आती है तो यह कंपनी आपको 12 महीनों (1 साल) से लेकर 60 महीनों (5 साल) के लिए पर्सनल लोन दे सकती है।

हमारे ब्लॉग के आज के इस (bajaj finance personal loan kaise le) आर्टिकल में अभी तक हमने आपको बजाज फाइनेंस के ब्याज दर, अमाउंट, एलिजिबिलिटी, अवधि क्या होती है और स्टेटस चेक करने के बारे में भी जानकारी दी। लेकिन अब हम आपको यह बताएंगे कि आप कम EMI पर बजाज फाइनेंस का पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं।

 Bajaj Finance Personal Loan At Low Cost EMI
Bajaj Finance Personal Loan At Low Cost EMI

Bajaj Finance Personal Loan At Low Cost EMI

बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन कैसे ले के इस भाग में हम आपको बताएंगे कि आप बजाज फाइनेंस की मदद से कम ईएमआई के ऊपर पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं, यह करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले तो आपको लोन के रीपेमेंट की अवधि को बढ़ाना होगा, मतलब कि आप जितना ज्यादा उसकी अवधि को बढ़ा देंगे, आपको हर महीने उतनी ही कम ईएमआई देनी पड़ेगी। 
  • दूसरे तरीके में आपको बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन के प्रोवाइडर से नेगोशिएट करके एक कम ब्याज दर की मांग करनी होगी।
  • आपको एक बढ़िया सिबिल स्कोर बनाना होगा, जिसकी मदद से आप कम ब्याज दर और कम ईएमआई का फायदा उठा सकते हैं। 
  • आपको अपनी जरूरतों के हिसाब से और आप जिस कैपेसिटी से लोन को लौटा सकते हैं, उसके हिसाब से सबसे बढ़िया डील देखनी होगी और उसका चुनाव करना होगा।

आप 783 599 4999 पर कॉल करके, यह भी पता लगा सकते हैं की आपके अकाउंट पर आपको क्या ऑफर मिल सकते हैं और आप sms सेवा की मदद से कम ईएमआई के लिए भी उनसे बात कर सकते हैं। bajaj finance personal loan kaise le के इस भाग में हमने आपको बताया कि आप अपने बजाज फाइनेंस से ली हुई पर्सनल लोन की ईएमआई को कम कैसे करवा सकते हैं और ईएमआई कम करवाने का तरीका या प्रोसेस क्या होता है। 

अभी तक हमने आपको बजाज फाइनेंस के पर्सनल लोन से जुड़ी हुई बहुत ही जरूरी जानकारी दी है, लेकिन अब हम आपको आप लोगों के सबसे ज्यादा जरूरी सवाल का जवाब देंगे कि bajaj finance personal loan kaise le.

Bajaj Finance Personal Loan कैसे लें- Full Details In Hindi 
Bajaj Finance Personal Loan कैसे लें- Full Details In Hindi 

Bajaj Finance Personal Loan कैसे लें- Full Details In Hindi 

बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन कैसे ले के इस भाग में हम आपको आप लोगों द्वारा पूछे जाने वाले सबसे ज्यादा जरूरी सवाल का जवाब देंगे। बजाज फाइनेंस की वजह से आपको 25 लाख रुपए तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन मिल सकता है और वह भी बिना किसी छुपे हुए चार्जेस के बिना। 

मतलब कि आपको केवल इस लोन पर ब्याज दर ही चुकाना पड़ता है, बाकी कोई भी छुपा हुआ टैक्स या फिर चार्ज नहीं लगाया जाता है और साथ ही में बजाज फाइनेंस की मदद से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको बहुत ही ज्यादा कम दस्तावेजों या डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है। 

इस (बजाज फाइनेंस) लोन को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से आवेदन करके ले सकते हैं, अगर आप बजाज फाइनेंस की मदद से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं। 

सबसे पहले आपको बजाज फाइनेंस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

यहां पर आपको 24 घंटों के अंदर लोन मिल सकता है और अप्लाई करने के बाद  आपको लोन मिलेगा या फिर नहीं इस बात की जानकारी बजाज फाइनेंस की तरफ से केवल 5 मिनट के अंदर आपको दे दी जाती है, तो अगर आप बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन लेने के लिए तैयार है तो आप इन स्टेप्स को फॉलो कीजिए। 

  • अगर आप ऑफलाइन माध्यम से बजाज पर्सनल लोन फाइनेंस पर्सनल लोन लेना चाहते हैं, तो आपको केवल इस कंपनी के नजदीकी ऑफिस में जाकर इसी तरीके को अप्लाई करना होगा
  • उसके बाद आपको अप्लाई now का बटन दबाना होगा फिर आपके सामने एक फॉर्म खुल जाएगा। 
  • जिसमें आपको अपना नाम मोबाइल नंबर और जरूरी जानकारी भरनी होगी, जैसे ही आपका मोबाइल नंबर और बाकी चीजें डल जाएंगी, तो आप रजिस्टर हो जाएंगे। 
  • फिर आपको यह भरना होगा कि आप एक वेतन भोगी इंसान हैं या फिर सेल्फ एंप्लॉयड, क्योंकि दोनों के लिए बजाज फाइनेंस अलग तरीके से लोन देता है। 
  • जैसे ही आप यह कर देंगे तो आवेदन पत्र खुल जाएगा, फिर आपको पत्र में मांगी गई जरूरी जानकारी को भरना होगा और जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।
  • फिर आपकी एप्लीकेशन को क्रेडिट मैनेजर के पास अपूर्व करवाने के लिए भेज दिया जाएगा।
  • अगर आपका क्रेडिट स्कोर बढ़िया निकला, तो आपको लोन का अप्रूवल दे दिया जाएगा और फिर आपके पास बजाज फाइनेंस की ओर से एक कॉल आएगा, जिसमें आपसे वह सारी जरूरी जानकारी लेंगे और लोन को मेंटेन करने के लिए एक यूजर नेम और पासवर्ड भी देंगे, जिसकी मदद से आप पोर्टल पर login कर सकेंगे।
  • जिस समय आपका लोन बजाज फाइनेंस  से अप्रूव कर दिया जाएगा, उसके बाद से 24 घंटों के अंदर आपके अकाउंट में लोन की धनराशि सीधे ट्रांसफर कर दी जाएगी। 

आशा करते हैं दोस्तों की अब आपको समझ में आ गया होगा कि bajaj finance personal loan kaise le या फिर बजाज फाइनेंस कंपनी से पर्सनल लोन लेने का तरीका क्या होता है, लेकिन बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन लेने के फायदे क्या होते हैं और इस लोन की खासियत क्या है।

Bajaj Finance Personal Loan लेने के फायदे क्या हैं?

अभी तक हमने आपको बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन से जुड़ी हुई बहुत सी जरूरी जानकारी दी है, लेकिन अब हम आपको बताएंगे कि आपको बजाज फाइनेंस से ही पर्सनल लोन क्यों लेना चाहिए, जबकि मार्केट में और भी कंपनिया हैं जो आपको आसानी से पर्सनल लोन दे सकती हैं, तो फिर बजाज फाइनेंस का पर्सनल लोन बाकियों से बेहतर कैसे है।

  • बजाज फाइनेंस में आपको 2500000 (25 लाख) रुपए तक का पर्सनल लोन मिल सकता है।
  • बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन आपको 12 से 60 महीनों या 1 साल से लेकर 5 साल तक के लिए मिल सकता है।
  • इस कंपनी की मदद से पर्सनल लोन लेने पर आपको कोई भी चार्जेस नहीं देने पड़ते हैं, मतलब की यह लोन आपको बिना किसी hidden चार्जेस के मिलता है। 
  • अगर आपने पहले से ही बजाज फाइनेंस की मदद से लोन लिया है, तो आपको बजाज फिनसर्व के ईएमआई नेटवर्क कार्ड की मदद से लोन पर कई ऑफर्स भी दिए जाते हैं।
  • अगर आपका CIBIL स्कोर अच्छा हुआ, तो आपको बजाज फाइनेंस की मदद से एक बहुत बड़ा अमाउंट लोन के तौर पर मिल सकता है और साथ ही में आपके लोन के अप्रूव होने के चांसेस बढ़ जाते हैं। 
  • आप अपनी हर निजी जरूरत, जैसे की शादी, पढ़ाई या फिर मेडिकल इमरजेंसी के लिए भी बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन ले सकते हैं, वह भी बिना किसी सिक्योरिटी के।
  • बजाज फाइनेंस आपको बहुत ही कम दस्तावेज या डाक्यूमेंट्स के ऊपर पर्सनल लोन देता है।
  • बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन लेने पर आपको 13% ब्याज दर हर साल देना पड़ता है और ब्याज फिनसर्व का ब्याज दर हर इंसान की आयु, आय, आदि के हिसाब से बदलता रहता है। 
  • बजाज फ्लेक्सी (flexi) लोन लेने पर आपको 45% तक कमी देनी पड़ती है।
  • अगर आप बजाज फाइनेंस से पहले से जुड़े हुए हैं, तो आपको pre- approved लोन का ऑफर भी मिलता है,  इसमें आपको केवल सारे बेसिक संपर्क के विवरण देने पड़ते हैं और जैसे ही आप ओटीपी दे देंगे, तो आपका प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर आपको दिख जाएगा।
  • आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से बजाज फाइनेंस इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए अप्लाई या आवेदन भर सकते हैं।

आशा करते हैं, कि अब आपको समझ में आ गया होगा कि बजाज फाइनेंस का पर्सनल लोन बाकी कंपनियों के मुकाबले बेहतर कैसे है और इस कंपनी के पर्सनल लोन के कस्टमर इतने ज्यादा क्यों है। लेकिन बजाज फाइनेंस की मदद से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको किन दस्तावेजों या डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है।

बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन के लिये डाक्यूमेंट्स क्या चाहिये?

अगर आप यह सोच रहे थे कि बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन लेने के लिए किन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी, तो आपको इस बारे मे चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको इस बारे में भी पूरी जानकारी देंगे। बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन लेने के लिए आपके पास यह दस्तावेज होने चाहिए– 

  • केवाईसी डॉक्यूमेंट (आधार कार्ड / वोटर आईडी / पैन कार्ड / पासपोर्ट, आदि)
  • कर्मचारी आईडी कार्ड 
  • पिछले 3 महीने की सैलरी वाले बैंक अकाउंट की स्टेटमेंट 
  • पिछले 2 महीने की सैलरी की स्लिप
  • लोन मिलने के दौरान आप से दूसरे डॉक्यूमेंट भी मांगे जा सकते हैं, जो आपको देने होंगे।

अब आपको पता चल गया होगा कि बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको किन दस्तावेजों या documents की जरूरत पड़ेगी।

bajaj finserv loan statement कैसे निकलती हैं?

अगर आप बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन ले चुके हैं और लोन की स्टेटमेंट निकालना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स की मदद से यह पता कर सकते हैं कि 

My personal loan statement: 

  • फिर ‘Services’ के अंदर ‘View Details’ पर क्लिक करने के बाद ‘E-statement’ पर क्लिक करना होगा, जहां से आप आसानी से अपनी लोन की स्टेटमेंट डाउनलोड कर सकेंगे।

या फिर आप अपनी नजदीकी बजाज फाइनेंस की ब्रांच से भी लोन की स्टेटमेंट ले सकते हैं।

Bajaj Finance loan account number check कैसे करते हैं?

अगर आप बजाज फाइनेंस का LAN या लोन अकाउंट नंबर चेक करना चाहते हैं, तो आपको 9227564444 पर ‘LAN’ मैसेज करना होगा या फिर आप पोर्टल, experia ऐप या फिर लोन की स्टेटमेंट से या नजदीकी ब्रांच में जाकर भी अपना पर्सनल लोन अकाउंट नंबर पूछ सकते हैं।

Bajaj Finance/Finserv Personal Loan Customer Care Contact Number क्या है?

अगर आपको bajaj finance personal loan kaise le का यह आर्टिकल पढ़ने के बाद भी कोई दिक्कत आती है या फिर आपके मन में बजाज फाइनेंस से जुड़ा हुआ कोई सवाल है, तो आप बजाज फींसर्व के कस्टमर केयर नंबर पर उनसे बात करके अपनी दिक्कत या परेशानी को दूर कर सकते हैं, बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन के कस्टमर केयर नंबर नीचे दिए गए हैं। 

  • टोल फ्री नंबर – 1800-103-3535 / 869-801-0101
  • Compliance contact नंबर – 020-7407393

FAQs about bajaj finance personal loan kaise le

बजाज कार्ड पर कितना लोन मिलता है?

आप बजाज फाइनेंस ईएमआई कार्ड की मदद से 30,000 रुपए से लेकर 3,00,000 (3 लाख रुपए) तक का लोन ले सकते हैं।

पर्सनल लोन कितना मिल सकता है?

पर्सनल लोन आपको 1000 से लेकर 25 लाख तक मिल सकता है, लेकिन यह अमाउंट इस चीज पर निर्भर करता है कि आप किस बैंक, कंपनी, वेबसाइट या ऐप की मदद से उस पर्सनल लोन को ले रहे हैं, जैसे कि बजाज फाइनेंस की मदद से आप ऑनलाइन माध्यम से 25 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन घर बैठे ले सकते हैं।

पर्सनल लोन के लिए क्या क्या डॉक्यूमेंट लगेगा?

पर्सनल लोन को लेने के डॉक्यूमेंट हर बैंक, ऐप, आदि के हिसाब से अलग होते हैं, लेकिन ज्यादातर जगहों में आपका आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक की स्टेटमेंट, सैलरी की स्लिप, passport, फोटो, आदि चीजें ही लगती हैं।

बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से कैसे बात करें?

अगर आप बजाज फाइनेंस के कस्टमर केयर से बात करना चाहते हैं, तो आप टोल फ्री नंबर – 1800-103-3535 / 869-801-0101, या फिर Compliance contact नंबर – 020-7407393 पर उनसे आसानी से बात कर सकते हैं।

बजाज कार्ड कैसे चेक करें?

आप बजाज फिनसर्व के वॉलेट ऐप या फिर experia app दोनो की ही मदद से अपने बजाज कार्ड को चेक कर सकते हैं, सबसे पहले आपको ऐप में लॉगिन करना होगा, फिर ‘Know More’ वाले टैब पर क्लिक करना होगा, उसके बाद ‘See EMI Card Now’ पर क्लिक करना होगा, फिर आपको अपने बजाज कार्ड से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी।

सबी में पर्सनल लोन कितना मिल सकता है?

अगर आपकी महीने की इनकम या आय 15,000 से ज्यादा है तो आपको 20,00,000 (20 लाख) रुपए तक का पर्सनल लोन, एसबीआई बैंक की मदद से 9.60% ब्याज दर पर मिल सकता है। साथ ही में, आप SBI सैलरीड पर्सनल लोन स्कीम के अंतर्गत 20 लाख रुपए तक का लोन तुरंत ले सकते हैं।

पैन कार्ड पर लोन कैसे मिलता है?

पैन कार्ड पर लोन लेने के लिए आपको केवल पैन कार्ड पर लोन देने वाली ऐप्स जैसे कि, Cashfish, True Balance, आदि को डाउनलोड करना होगा और फिर लोन के आवेदन भरना होगा। फिर कुछ ही घंटो के अंदर लोन का अमाउंट सीधे आपके अकाउंट में आ जाएगा और आपको पैन कार्ड पर लोन मिल जाएगा।

व्यक्तिगत ऋण के liye क्या दस्तावेज़ chahiye?

अगर आप पर्सनल लोन या फिर व्यक्तिगत ऋण देना चाहते हैं तो आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, पिछले 3 महीने की बैंक की स्टेटमेंट, 2 से 3 महीने तक की सैलरी की स्लिप, निवास प्रमाण पत्र, पासपोर्ट, फोटो, आदि चीजें चाहिए होती हैं। यह दस्तावेज इस बात पर निर्भर करते हैं, कि आप किस जगह से वह पर्सनल लोन या व्यक्तिगत ऋण ले रहे हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों, आशा करते हैं कि अब आपको समझ में आ गया होगा कि bajaj finance personal loan kaise le या फिर बजाज फाइनेंस की कंपनी से पर्सनल लोन लेने का तरीका क्या होता है और साथ ही में हमने आपको बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन से जुड़ी हुई जरूरी जानकारी भी दी है, अगर आपको कोई दिक्कत आती है तो आप उनके कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके भी पर्सनल लोन से जुड़ी हुई जानकारी ले सकते हैं। 

अगर आपको यह आर्टिकल (बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन कैसे लें) अच्छा लगा है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और इसके बारे में उन लोगों को जरूर बताएं जो पर्सनल लोन लेना चाहते हैं या फिर यह सोच रहे हैं कि bajaj finance personal loan kaise le.

हमारे ब्लॉग के इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए, धन्यवाद!

यह भी पढ़ें…

यह पोस्ट आपके लिए कितना उपयोगी है?

निचे स्टार⭐ पर क्लिक कर के अपना रेटिंग दे!

इस पोस्ट की औसत रेटिंग है: 5 / 5. अभी तक कितना लोग वोट किये है: 193

अभी तक कोई वोट नहीं! सबसे पहले आप वोट कीजिये!

जैसा की आपको यह पोस्ट उपयोगी लगा...

सोशल मीडिया पर, हमारे दोस्त बनिए!

हमें बेहद खेद है की आपको यह पोस्ट पसंद नहीं आया!

इस पोस्ट को और भी बढ़िया बनाने में हमारी सहायता कीजिये!

हमें बताईये, हम इसे कैसे और बढ़िया बनाये!

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.